दुनिया की सबसे वज़नी महिला इमान अहमद का इलाज़ करने वाले डॉक्टर्स की टीम में शामिल डॉक्टर अपर्णा गोविल भास्कर ने इमान की बहन साइमा सलीम के आरोपों के बाद रिज़ाइन दे दिया. इस इस्तीफ़े की जानकारी उन्होंने फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिए दी है.

मुंबई के सैफ़ी अस्‍पताल में इमान का इलाज चल रहा था. डॉक्टरों ने बताया कि, जब उन्हें 11 फरवरी को इलाज के लिए भारत लाया गया था, तब उनका वज़न 500 किलोग्राम था. बेरियाट्रिक सर्ज़री के जरिए इमान का वज़न 171 किलोग्राम कम हो गया. बीते मंगलवार सैफ़ी अस्पताल के डॉक्टरों के इस दावे को इमान की बहन ने झूठा करार देते हुए उन पर गंभीर आरोप लगाए थे.

Image Source : indianexpress

इमान के वज़न को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. इमान का इलाज़ करने वाली डॉ. अपर्णा ने फेसबुक पर रिज़ाइन देते हुए लिखा कि '3 महीने पहले जब इमान भारत आई थी, तो हमारी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई थी. हमने अपने दिन-रात एक कर के, दिलों-जान के साथ इमान की सेवा की और उसके ट्रीटमेंट में कोई कमी नहीं रखी. हमारी टीम का हर एक फीज़ियोथेरेपिस्ट और नर्स उनकी सेवा में लग रहे, लेकिन अब उनकी बहन ने जो आरोप लगाए हैं, वह किसी शारिरिक प्रताड़ना से कम नहीं हैं.'

इस पूरे मामले में ये यकीन करना मुश्किल हो रहा है, कि कौन सच बोल रहा है, कौन झूठ.