इंसान अकसर एहसान भुलाने में वक़्त नहीं लगाता, लेकिन जानवर हमेशा ऐसी बातों को याद रखते हैं. वो कितने भी खुंखार हों, लेकिन जान बचाने वाले के लिए मासूम बन जाते हैं. Kylo नाम की एक डॉग ने कुछ ऐसा ही उदाहरण हम इंसानों के सामने पेश किया है.

Kylo जब 10 महीने की थी, तब उसे animal shelter से वहां काम करने वाली नर्स Meghan अपने घर ले आईं. इससे पहले Kylo ने कभी भी इतना प्यार और दुलार नहीं देखा था.

Meghan से मिले इस प्यार को Kylo हर दिन उन्हें गले लगा कर वापिस करती है. जब भी Meghan अपने काम से वापिस घर आती हैं, तो Kylo दौड़ कर पहले उन्हें गले लगाती है.

लेकिन तब क्या होता है, जब Meghan उन्हें गले नहीं लगा पातीं, Meghan बताती हैं कि ऐसे समय में Kyol उन्हें ऐसे देखती है, जैसे कि अभी उसकी आंखों में आंसू आ जाएंगे.

करीब 1 साल से हर रोज़ Kyol, Meghan का इसी तरह इंतज़ार करती है और उनके आते ही अपना प्यार उन्हें गले लगा कर जताती है. इतना ही नहीं, Kyol पूरी कोशिश करती है कि Meghan उसके पास ही रहे.

इस प्यार को देख कर पता चलता है कि Kyol कितना ज़्यादा प्यार Meghan से करती है. उसकी ये प्यारी हरकतें Meghan के साथ-साथ हमें भी उससे प्यार करने पर मजबूर कर रही हैं.

Image Source: indiatimes