It Happens Only In India!

बिहार के बक्सर से आयी ये ख़बर जानने के बाद कहना ही पड़ेगा कि कुछ चीज़ें सिर्फ़ भारत में ही संभव हैं. ख़बरों के अनुसार, बक्सर स्थित सदर हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज़ का पैर कुत्ता लेकर भाग गया. घटना के बाद अस्पताल के स्टाफ़ ने कुत्ते को ढूंढ़ने की काफ़ी कोशिश, लेकिन फिर भी असफ़ल रहे.

Source : Indiatimes

बताया जा रहा है कि आरा के रहने वाले रामनाथ मिश्रा बक्सर रेलवे स्टेशन पर श्रमीजीवी एक्सप्रेस पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, जिस दौरान पैर स्लिप होने की वजह से वो वहीं गिर पड़े. इस हादसे में उनका एक हाथ और पैर बुरी तरह घायल हो गया, जिसके बाद GRP की मदद से बीते रविवार शाम रामनाथ को अस्पताल पहुंचाया गया.

Source : Indiatimes

मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए इलाज के दौरान डॉक्टर को उनका एक पैर काटना पड़ा. डॉक्टर जख़्मी रामनाथ का ट्रीटमेंट कर रही रहे थे कि तभी अचानक ऑपरेशन थियेटर में एक कुत्ता घुस आता है और मुंह में कटा पैर दबा कर भाग कर जाता है.

किस्सा बीते सोमवार का है, जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर कुत्ते की तस्वीर शेयर करते हुए अस्पताल पर लापरवाही का आरोप भी लगाया. इस शर्मनाक घटना पर हम भी अस्पताल से एक-दो सवाल पूछना चाहते हैं. वैसे जितना हमें पता है, डॉक्टर्स और मरीज़ के अलावा ऑपरेशन थियेटर के पास कोई पंछी तक नहीं फ़टक सकता. इसका मतलब है कि अस्पताल ने मरीज़ की सुरक्षा में लापरवाही बरती. दूसरी बात ये है कि क्या आपके लिए एक आम इंसान की जान की कीमत कुछ नहीं होती? साथ ही आप अपनी ग़लती मानने के लिए भी तैयार नहीं होते.

आखिर कब तक अस्पताल और डॉक्टर्स की ग़लतियों का हर्ज़ाना मासूम लोगों को अपनी जान देकर चुकाना पड़ेगा.

Source : Timesnownews