कुत्ते अपने मालिक के प्रति काफ़ी वफ़ादार होते हैं और ये बात हम सब जानते हैं. केरल का ताज़ा मामला जानने के बाद, इनके प्रति सबका विश्वास पहले से अधिक मजबूत हो जाएगा. दरअसल, केरल इस समय भारी बाढ़ की चपेट में हैं और भू-स्खलन के कारण कई लोगों की जान भी जा चुकी है. तबाही के इस मंज़र में एक कुत्ते ने अपनी मालिक के परिवार को बचा लिया.

Source: NDTV

रिपोर्ट के अनुसार, भू-स्खलन में मोहनन पी और उनके परिवार की जान जा सकती है, लेकिन उनके कुत्ते रॉकी ने उन्हें सही समय पर अलर्ट कर दिया, जिस वजह से आज उनका परिवार सही सलामत है. इडुक्की ज़िले के Kanjikuzhy गांव के रहने वाले मोहनन का परिवार गहरी नींद में सो रहा था. वहीं रात के करीब तीन बजे अचानक रॉकी के भौंकने की आवाज़ आई. पहले घर के सभी सदस्यों ने उसे नज़रअंदाज़ किया, लेकिन बाद में वो ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाने लगा.

Source: Source : NDTV

NDTV  से बातचीत के दौरान मोहनन बताते हैं, रॉकी का भौंकना हमारे लिए परेशानी बन गया था, तब हमें एहसास हुआ कि कुछ ग़लत हो रहा है. वहीं जब कुत्ते को देखने के लिए बाहर निकले, तो हमें भूस्खलन का अहसास हुआ और हमने तुरंत घर खाली कर दिया. इसके तुरंत बाद ही घर भूस्खलन में बह गया.

Source: News18

रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि उसी बिल्डिंग के टॉप फ़्लोर पर एक बुज़ुर्ग दंपत्ति रहता था, जिनकी लैंडस्लाइड में मौत हो गई. शायद डॉग्स की ऐसी समझदारी को देखते हुए उनको इंसान का सबसे अच्छा और सच्चा दोस्त कहा जाता है.