अध्ययनों से पता चला है कि औरतों को Dominant मर्द ज्यादा Attract करते हैं, यानी वे मर्द जिनका सामाजिक प्रभुत्व अधिक हो और वो Leadership Position में हों. इसके उलट मर्दों को वो औरतें ज्यादा Attract करती हैं, जो संवेदनशील और विनम्र होती हैं.

Source:ccli.org

The Journal Human Nature में पब्लिश रिपोर्ट बताती है कि आदर्श मर्द और औरत की विद्यमान परिभाषा में फिट होने वाले लोग विपरीत सेक्स को ज़्यादा आकर्षित करते हैं. ये बात 262 सिंगल एशियाई अमेरिकन लोगों पर किये गए एक एक्सपेरिमेंट के परिणामों के बाद सामने आई है.

Source: Movienasha

एक डेटिंग ऐप द्वारा किये गए Experiment में इन लोगों को विपरीत सेक्स के लोगों से कुछ मिनट बात करने का मौका दिया गया और उसके बाद उनसे पूछा गया कि क्या वह उस इंसान को दोबारा डेट करना चाहेंगे?

Source:Learnfrenchlanguagequick

दूसरी डेट के लिए चुने गए लोगों के डीएनए और जींस की जांच की गई. चुने गए मर्दों के डीएनए में पाया गया कि उनका जेनेटिक मेक-अप ऐसा है कि वे अधिक सामाजिक प्रभुत्व और नेतृत्व का गुण रखते हैं. वहीं चुनी गयी औरतों के डीएनए में ऐसा जीन पाया गया, जिससे वे अधिक सामाजिक और मानवीय संवेदनाओं को महसूस करने वाली बनती हैं. औरतों को ऐसा पार्टनर चाहिए होता है, जो Competitive हो पर उनके साथ विनम्रता से पेश आये.

Feature Image Source: Alphanextdoor

Source: EconomicTimes