अब तक आपने ये तो सुना ही होगा कि कुछ लोगों को जानवरों से बहुत प्रेम होता है, जानवरों के साथ भी ऐसा ही होता है कि अगर वो किसी इंसान के साथ ज़्यादा रहें, तो उसे उस शख़्स से प्यार हो जाता है.

खैर ये तो हुई प्यार की बात पर क्या कभी आपने ये सुना है कि इंसान का कोई बच्चा जानवरों की तरह हरकत करता हो. हम किसी फ़िल्मी कहानी की बात नहीं कर रहे हैं, ये हकीकत है.

दरअसल यूपी के बहराइच से एक बहुत ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश की पुलिस को एक ऐसी लड़की मिली है, जिसका व्यवहार सामान्य इंसानों की तरह नहीं है. इस लड़की की उम्र 8 साल है और इसका साथी इंसान नहीं, बल्कि बंदर है. बताया जा रहा है कि ये काफ़ी समय से बंदरों के साथ रह रही थी.

यूपी के बहराइच इलाके में पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान यह लड़की बंदरों के साथ मोतीपुर रेंज के कटरनियाघाट वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में दिखाई दी. इस मामले की जानकारी देते हुए सब इंस्पेक्टर सुरेश यादव ने कहा जब उन्होंने इस लड़की को बचाने की कोशिश की, तो वह बंदरों के साथ बहुत ही खुश नज़र आई.

उन्होंने ये भी बताया कि जब हमने उसके पास जाना चाहा, तो वहां मौजूद सभी बंदर हम पर चिल्लाने लगे और लड़की भी हम पर चिल्ला पड़ी. काफ़ी मशक्कत करने के बाद हम लड़की को वहां से निकालने में कामयाब हुए. इसके बाद हमने लड़की को इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टर ने बताया कि लड़की बिल्कुल गुमसुम और चुप सी रहती है. ऐसा लगता है कि उसे कोई भाषा समझ में ही नहीं आती, अगर कोई भी इंसान लड़की के नज़दीक जाने की कोशिश करता है, तो वो उससे डर कर चिल्लाने लगती है. उन्होंने कहा कि इलाज के बाद लड़की की स्थिति में कुछ सुधार आया है. वह जानवरों की तरह ही बिना हाथ का इस्तेमाल किए सीधे मुंह से खाना खाती है. इसके साथ ही उसे पैरों से चलाने की कोशिश की जाती है, लेकिन वह जानवरों की तरह हाथ और पैर का इस्तेमाल करके चलती है.

Source : timesofindia