सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जहां छोटी-छोटी सी बात या चीज़ नज़रों में आसानी से आ जाती है और वायरल हो जाती है. अब इस लेटर को ही ले लीजिये, जिसमें एक इंजीनियर ने सहकर्मी द्वारा माचिस ना लौटाने की शिकायत पुलिस से की है.

चलिए अब जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है

TOI के अनुसार, ये मामला उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन (UPPCL) के मुरादाबाद जोन का है. जहां UPPCL के मुरादाबाद जोन के एक असिस्टेंट इंजीनियर सुशील कुमार, जो अर्बन टेस्ट डिविजन में कार्यरत हैं, ने अपने ऑफ़िस असिस्टेंट, मोहित पंत को एक चिट्ठी लिखी. बीती 23 जनवरी को सुशील कुमार ने मोहित पंत के नाम ये चिट्ठी लिखकर एक माचिस की डिब्बी जिसमें 19 तीलियां थी, को न लौटाने की शिकायत की.

इस बाबत मोहित पंत ने बताया कि उन्हें इस लेटर के बारे में सोशल मीडिया से पता चला. किसी ने शुक्रवार की शाम उन्हें फ़ोन करके बताया, तो उन्होंने सुशील कुमार को फ़ोन किया. तब सुशील ने बताया कि लेटर तो सैंपल के लिए लिखा गया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो हैरान हैं कि ये लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा,

आपको अवगत करवाना है कि विभाग में कार्य का बोझ अत्यधिक बढ़ जाने के कारण देर रात तक दफ़्तर में बैठकर कार्य निपटाना पड़ रहा है. मंगलवार, 23/01/2018 की शाम लगभग 8.40 बजे दफ़्तर में काम करते समय आपके (मोहित) द्वारा एक माचिस (जिसमें लगभग 19 तीलियां थी) मांगी गई थी, जिसे दफ़्तर में मच्छर भगाने के लिए मॉर्टिन जलाने के लिए रखा गया था. लेकिन, 1/02/2018 तक भी वो माचिस नहीं लौटाई गई. जिससे रात-बे रात बिजली जाने पर परेशानी होती है. इसके आगे उन्होंने लिखा, 'अतः आपको सूचित किया जाता है कि पत्र प्राप्ति के तीन दिवसों के अंदर उक्त माचिस को वापस करना सुनिश्चित करें.

वहीं एएसपी, यूपी पुलिस, राहुल श्रीवास्तव ने भी इस शिकायत पत्र को ट्वीट कर मजे लिए हैं. उन्होंने लिखा- 'न लौटाए तो बताइएगा, क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी.'

और अब ये लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इसपर बहुत मज़े ले रहे हैं. ट्विटर हो या फ़ेसबुक हर प्लेटफ़ॉर्म पर इस पत्र पर लोग कमेंट कर रहे हैं.

कुछ ने तो मज़े लेते हुए इसे राष्ट्रद्रोह का मामला ही बता दिया.

तो वहीं कुछ यूज़र्स ने सुशील कुमार की लिखावट की तारीफ़ की है.

ये सोशल मीडिया हैं भाई, यहां जब किसी स्टार को छींक आना वायरल हो जाता है, तो यहां तो माचिस की 19 तीलियों की बात थी.