साउथ स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) इन दिनों अपनी फ़िल्म 'पुष्पा: द राइज' को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. 'बाहुबली' फ़िल्म ने जिस तरह से नॉर्थ इंडिया में प्रभास को रातों-रात स्टार बना दिया था, ठीक उसी तरह अल्लू अर्जुन को भी बॉलीवुड फ़ैंस का भरपूर प्यार मिल रहा है. कल तक साउथ इंडियन एक्टर्स के नाम पर मुंह बनाने वाले लोग भी आज इन स्टार्स को सर आंखों पर बिठा रहे हैं. अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) का स्वैग साउथ के बाद अब बॉलीवुड में भी ज़बरदस्त तरीके से बोल रहा है. वो केवल अपनी दमदार एक्टिंग ही नहीं लग्ज़री लाइफ़स्टाइल के मामले में भी बॉलीवुड स्टार्स से कम नहीं हैं. कमाई के मामले में अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) आज शाहरुख़-सलमान तक को कड़ी टक्कर देते हैं.

अल्लू अर्जुन, Allu Arjun
Source: indiatoday

कौन हैं अल्लू अर्जुन (Who is Allu Arjun)? 

अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) का जन्म 8 अप्रैल 1982 को चेन्नई में हुआ था. अल्लू अर्जुन साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े फ़िल्मी परिवार (अल्लू-कोनिडेला) से ताल्लुक रखते हैं. उनके परिवार ने साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री को कई बड़े स्टार्स दिये हैं. इसीलिए उन्हें एक्टिंग विरासत में मिली है. अल्लू को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का शौक रहा है. अपने परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अल्लू अर्जुन ने साल 2003 में तेलुगु फ़िल्म 'गंगोत्री' से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था.

अल्लू अर्जु, Allu Arjun
Source: timesofindia

अल्लू-कोनिडेला फ़ैमिली  

अल्लू अर्जुन साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री एक बड़े परिवार से ताल्लुक रखते हैं. अल्लू के दादा अल्लू रामलिंगैया (Allu Ramalingaiah) साउथ के बहुत बड़े हास्य कलाकार थे, उन्होंने 1000 से अधिक फ़िल्मों में काम किया था. रामलिंगैया के 5 बच्चे हैं. इनमें से अल्लू अरविंद और सुरेखा ख़ास हैं. अल्लू अरविंद (Allu Aravind) साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने-माने प्रोड्यूसर हैं और सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के पिता भी हैं. जबकि सुरेखा की शादी साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) से हुई है. चिरंजीवी इस रिश्ते से अल्लू अर्जुन के फ़ूफ़ा लगे. चिरंजीवी के दो छोटे भाई नागेंद्र बाबू (प्रोड्यूसर) और पवन कल्याण (एक्टर) हैं अल्लू-कोनिडेला फ़ैमिली साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी फ़ैमिली के तौर पर जानी जाती है.

Allu-Konidela Family
Source: news18

चलिए जानते हैं इस 'अल्लू-कोनिडेला फ़ैमिली' के कितने एक्टर्स साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में मशहूर हैं.

1- अल्लू रामलिंगैया 

इस लिस्ट में पहला नाम अल्लू रामलिंगैया (Allu Ramalingaiah) का आता है जो अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) के दादा थे. रामलिंगैया साउथ के बहुत बड़े हास्य कलाकार हुआ करते थे, उन्होंने 1000 से अधिक फ़िल्मों में काम किया था.

अल्लू रामलिंगैया, Allu Ramalingaiah
Source: imdb

2- चिरंजीवी  

साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) को कौन नहीं जनता है. वो साउथ के बड़े कलाकारों में शुमार हैं. चिरंजीवी साउथ के सबसे अमीर एक्टर भी हैं. उनकी नेटवर्थ 1500 करोड़ रुपये के क़रीब है.

चिरंजीवी, Chiranjeevi
Source: timesofindia

3- पवन कल्याण  

साउथ के पवार स्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) भी 'अल्लू-कोनिडेला फ़ैमिली' से ताल्लुक रखने वालों में से एक हैं. वो चिरंजीवी के छोटे भाई हैं. इस तरह से वो भी अल्लू अर्जुन के फ़ूफ़ा लगे.

पवन कल्याण Pawan Kalyan
Source: gulte

4- अल्लू अर्जुन  

'अल्लू-कोनिडेला फ़ैमिली' से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) चौथे एक्टर हैं. अल्लू अर्जुन ने साल 2003 में तेलुगु फ़िल्म 'गंगोत्री' से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. आज टॉलीवुड ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी अल्लू अर्जुन का नाम ही काफ़ी है.

अल्लू अर्जुन, Allu Arjun
Source: cinejosh

5- राम चरण तेजा  

साउथ के सुपरस्टार राम चरण (Ram Charan) को कौन नहीं जनता है. RRR स्टार राम चरण साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी के बेटे हैं. अल्लू अर्जुन की बुआ राम चरण की मां हैं. इस रिश्ते से राम चरण और अल्लू अर्जुन फ़ुफ़ेरे भाई लगे.  

राम चरण, Ram Charan
Source: timesnownews

6- अल्लू सिरीश  

अल्लू अर्जुन के छोटे भाई अल्लू सिरीश (Allu Sirish) भी साउथ तगड़े एक्टर माने जाते हैं. 34 साल के सिरीश ने साल 2013 में तमिल-तेलुगु फ़िल्म 'गौरवम' से साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था.  

Allu Sirish
Source: woodgram

7- वरुण तेज  

वरुण तेज (Varun Tej) चिरंजीवी के छोटे भाई और साउथ के जाने माने प्रोड्यूसर नागेंद्र बाबू के बेटे हैं. वरुण साउथ के पॉपुलर युवा कलाकारों में शुमार हैं. उन्होंने साल 2014 में तेलुगु फ़िल्म 'मुकुंदा' से डेब्यू किया था. 

Varun Tej
Source: timesofindia

8- निहारिका कोनिडेला

निहारिका कोनिडेला (Niharika Konidela) भी साउथ के जाने माने प्रोड्यूसर नागेंद्र बाबू की बेटी हैं. निहारिका एक्ट्रेस हैं. निहारिका ने साल 2016 में तेलुगु फ़िल्म 'ओका मानसु' से डेब्यू किया था. इसके अलावा वो फ़िल्म प्रोड्यूसर भी हैं.

Niharika Konidela
Source: ndtv

9- साई धरम तेज  

साई धरम तेज (Sai Dharam Tej), चिरंजीवी की बहन विजय दुर्गा के बेटे हैं. साई ने साल 2014 में तेलुगु फ़िल्म 'पिल्ला नुव्वु लेनी जीविथम' से डेब्यू किया था. वो अब तक 'सुब्रमण्यम फॉर सेल', 'सुप्रीम', 'चित्रलहारी', 'प्रति रोजू पंडगे', 'सोलो ब्राथुके सो बेटर' और 'रिपब्लिक' जैसी सुपरहिट फ़िल्में दे चुके हैं.

Source: business

10- पांजा वैष्णव तेज  

पांजा वैष्णव तेज (Panja Vaisshnav Tej) भी चिरंजीवी की बहन विजय दुर्गा के बेटे हैं. वैष्णव तेज साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में नये हैं, उन्होंने साल 2021 में 'उप्पेना' फ़िल्म किया है.

Panja Vaisshnav Tej
Source: timesofindia

इनमें से आपका फ़ेवरेट एक्टर कौन है?