बॉलीवुड में केवल नेपोटिज़्म किड ही स्टार नहीं बनते, बल्कि ऐसे मेहनती एक्टर भी स्टार बनते हैं जिनके अंदर कुछ कर गुज़रने का जुनून होता है. वर्तमान में शाहरुख़ ख़ान, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा समेत कई बॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंने बिना किसी गॉडफ़ादर के इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई. अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा के बीच एक बात कॉमन है. ये तीनों ही आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं. इनके पिता भारतीय सेना में ऑफ़िसर्स रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड की ये 8 अभिनेत्रियां स्कूल डेज़ में बिल्कुल वैसी ही दिखती थीं, जैसे हम और आप

Bollywood Actress
Source: indiatoday

आज हम आपको बॉलीवुड की 10 ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके पिता भारतीय सेना में ऑफ़िसर्स रह चुके हैं.

1- प्रीती ज़िंटा  

बॉलीवुड की डिंपल क़्वीन प्रीती ज़िंटा आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं. हिमाचल प्रदेश की रहने वाली वाली प्रीती के पिता दुर्गानंद ज़िंटा 'भारतीय सेना' में मेजर थे. प्रीती के बॉलीवुड में कदम रखने से कई साल पहले 1988 में उनके पिता का निधन हो गया था.

Preity Zinta
Source: bollywoodhungama

2- प्रियंका चोपड़ा  

प्रियंका चोपड़ा एकमात्र बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिनके माता-पिता दोनों 'भारतीय सेना' में थे. प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा और मां मधु चोपड़ा भारतीय सेना में डॉक्टर थे. साल 2013 में कैंसर से उनके पिता का निधन हो गया था.  

Priyanka Chopra
Source: reddit

3- अनुष्का शर्मा  

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना में कर्नल थे. अनुष्का ने अपनी स्कूली शिक्षा बेंगलुरु के 'आर्मी स्कूल' से प्राप्त की है. 

Anushka Sharma
Source: dnaindia

4- सुष्मिता सेन  

भारत की पहली मिस यूनिवर्स, सुष्मिता सेन के पिता शुबीर सेन 'इंडियन एयर फ़ोर्स' में विंग कमांडर रह चुके हैं. सुष्मिता ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के 'एयर फ़ोर्स गोल्डन जुबली इंस्टीट्यूट' से प्राप्त की है.

Sushmita Sen
Source: siasat

5- लारा दत्ता  

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया में आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं. लारा के पिता एल. के. दत्ता 'इंडियन एयर फ़ोर्स' में विंग कमांडर रह चुके हैं. लारा की बड़ी बहन सबरीना भी 'इंडियन एयर फ़ोर्स' में कार्यरत हैं. 

Lara Dutta
Source: idiva

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड अफ़ेयर: मिलिए उन 8 अभिनेत्रियों से जिन्होंने फ़ेमस फ़िल्म डायरेक्टर्स से की है शादी

6- नेहा धूपिया  

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया में आर्मी फ़ैमिली से ताल्लुक रखती हैं. नेहा के पिता कमांडर प्रदीप सिंह धूपिया 'इंडियन नेवी' में थे. नेहा ने नेवी पब्लिक स्कूल और आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं, दिल्ली से पढ़ाई की है.  

Neha Dhupia
Source: indiatoday

7- सेलिना जेटली  

सेलिना जेटली क़रीब 10 साल पहले ही बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी हैं. सेलिना के पिता वी. के. जेटली 'भारतीय सेना' में कर्नल थे. सेलिना ने अपनी स्कूली शिक्षा उत्तराखंड के बनबसा स्थित 'केंद्रीय विद्यालय' से की है.

Celina Jaitly
Source: gulfnews

8- निम्रत कौर  

निम्रत कौर पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिनके पिता भारतीय सेना में रहते हुए शहीद हो गए थे. निम्रत के पिता भूपिंदर सिंह को साल 1994 में कश्मीरी आतंकवादियों ने अपहरण के बाद मार डाला था. 

Nimrat Kaur
Source: famousfacewiki

9- चित्रांगदा सिंह  

बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह भी आर्मी पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखती हैं. चित्रांगदा के पिता निरंजन सिंह 'भारतीय सेना' में कर्नल रह चुके हैं.

Chitrangada Singh
Source: timesofindia

10- गुल पनाग  

मॉडल-एक्ट्रेस गुल पनाग काफ़ी बोल्ड और निडर मानी जाती हैं. गुल पनाग के पिता एच. एस. पनाग भी 'भारतीय सेना' में लेफ़्टिनेंट जनरल रह चुके हैं.

Gul Panag
Source: telegraphindia

अगर आप भी किसी ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं, जिनके पिता भारतीय सेना में थे तो हमसे शेयर करें. 

ये भी पढ़ें- इन 6 अभिनेत्रियों को बॉलीवुड ने नहीं दिया था मौक़ा, साउथ फ़िल्मों से किया डेब्यू, आज हैं टॉप पर