बॉलीवुड में हमेशा से ही हीरो और हीरोइनों के बीच लव अफ़ेयर्स के चर्चे काफ़ी मशहूर रहे हैं. इस दौरान कई बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples) हमेशा लाइमलाइट में बने रहे. फ़िल्म निर्माताओं ने भी इनकी जोड़ियों को लेकर कई फ़िल्में बनाई, लेकिन इसके बाद एक दौर ऐसा भी आया जब इन बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples) के ब्रेकअप की वजह से कई निर्माता-निर्देशकों को नुकसान तक झेलना पड़ा. आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके ब्रेकअप ने इनके बीच ऐसी लकीर खींच दी थी, जिसकी वजह से ये एक दूसरे के साथ दोबारा किसी भी फ़िल्म में साथ नज़र नहीं आ सके.

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के वो 5 पावर कपल, जो करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

10 'Bollywood Couples' Who Didn't Appear In Any Film After Breakup
Source: dnaindia

चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन कौन से  बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples) शामिल हैं-

1- अमिताभ और रेखा

बॉलीवुड में जब भी किसी मशहूर कपल की बात होते है रेखा और अमिताभ का नाम ख़ुद ब ख़ुद सामने आ जाता है. 80 के दशक की इस मशहूर जोड़ी को भला कोई कैसे भूल सकता है. इनकी आख़िरी फ़िल्म 'सिलसिला' थी. इस फ़िल्म में जया बच्चन भी थीं. इसमें जिस तरह की कहानी दिखाई गई थी उसे लोग इन तीनों की असली कहानी भी कह रहे थे. इसके बाद रेखा और अमिताभ ने कोई भी फ़िल्म साथ में नहीं की.

Amitabh Bachchan And Rekha
Source: indiatoday

2- अक्षय कुमार और रवीना टंडन

90 के दशक में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का नाम कई टॉप एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा. इनमें से एक रवीना टंडन भी थीं. 90's में बड़े परदे पर अक्षय और रवीना की जोड़ी को ख़ूब पसंद किया गया था. रवीना के साथ रिश्ते में होने के बावजूद अक्षय ने शिल्पा शेट्टी को डेट करना शुरू कर दिया था. इसके बाद इन दोनों का ब्रेकअप हो गया. तब से लेकर अब तक अक्षय और रवीना किसी भी फ़िल्म में साथ नज़र नहीं आये.

Akshay Kumar And Raveena Tandan
Source: zoomtventertainment

3- सलमान ख़ान और ऐश्वर्या राय

सलमान ख़ान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी के बारे में कौन नहीं जानता. इनकी लव स्टोरी फ़िल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर शुरू हुई थी, लेकिन बाद में ये काफ़ी विवादों में भी रही. ऐश्वर्या ने सलमान पर उन्हें थप्पड़ मारने के आरोप तक लगाये थे. ब्रेकअप के बाद आज तक इन दोनों ने किसी भी फ़िल्म में एक दूसरे के साथ काम नहीं किया. बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples)

Salman Khan And Aishwarya Rai
Source: dnaindia

4- अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी 

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी भी बॉलीवुड में काफ़ी मशहूर रही. साल 2000 में 'धड़कन' फ़िल्म के दौरान शिल्पा ने अक्षय पर चीटिंग का आरोप लगाया था. इसके बाद इन दोनों ने अपने रिश्ते को ख़त्म कर लिया. साल 2001 में अक्षय ने ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली थी. इसके बाद अक्षय और शिल्पा किसी भी फ़िल्म में साथ नज़र नहीं आये.

Akshay Kumar And Shilpa Shetty
Source: thepostreader

बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples)

5- करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन 

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन ने तो अपने लव अफ़ेयर के बाद सगाई तक कर ली थी. साल 2002 में आई इनकी फ़िल्म 'हां मैंने भी प्यार किया है' दर्शकों को पसंद नहीं आई, फिर इनके फ़ैमिली ड्रामा के कारण इनका रिश्ता टूट गया. इसके बाद अभिषेक और करिश्मा ने एक साथ कभी काम नहीं किया. 

abhishek bachchan karisma kapoor
Source: neopress

ये भी पढ़ें- ये हैं वो 7 बॉलीवुड कपल, जो तलाक के बाद भी अपने बच्चों की खुशियों के लिए कभी अलग नहीं हुए 

6- जॉन अब्राहम और बिपाशा बासु 

जॉन अब्राहम और बिपाशा बासु का अफ़ेयर 9 सालों तक चला था. इस दौरान ये दोनों 'जिस्म', 'मदहोशी', 'ऐतबार', 'धन धना धन गोल' जैसी फ़िल्मों में साथ नज़र आये थे. यहां तक कि ये दोनों शादी तक करने वाले थे, लेकिन अचानक से इनका ब्रेकअप हो गया. इसके बाद जॉन अब्राहम और बिपाशा बासु किसी भी फ़िल्म में साथ नज़र नहीं आये.  

John Abraham and Bipasha Basu
Source: timesofindia

7- विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या राय 

विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या की लव स्टोरी फ़िल्म 'क्यों हो गया ना' के सेट से शुरू हुई थी, लेकिन ये रिश्ता ज़्यादा लंबा नहीं चल पाया. इसी रिश्ते की वजह से फिर विवेक ने सलमान के ख़िलाफ़ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्हें धमकाने का ख़ुलासा किया था. इसके बाद विवेक और ऐश्वर्या का रिश्ता ख़त्म हो गया और ये दोनों फिर किसी भी फ़िल्म में साथ नज़र नहीं आ सके.

Aishwarya Rai And Vivek Oberoi
Source: timesofindia

8- शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा 

बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा आज शादी करके अपनी-अपनी ज़िंदगियों में ख़ुश हैं. शाहिद और प्रियंका को 'कमीने' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान एक दूसरे से प्यार हो गया था. हालांकि, दोनों ने ही इस रिश्ते के बारे में कभी खुलकर बात नहीं की, लेकिन ब्रेकअप के बाद ये दोनों भी किसी भी फ़िल्म में साथ नज़र नहीं आये. बॉलीवुड कपल्स (Bollywood Couples)

shahid kapoor and priyanka chopra
Source: ibtimes

9- ऋतिक रोशन और कंगना रनौत 

ऋतिक रोशन और कंगना रनौत के रिश्ते की भनक तब तक किसी को भी नहीं थी जब तक ऋतिक ने कंगना के ख़िलाफ़ उनकी पर्सनल ईमेल चेक करने का आरोप नहीं लगाया था. इसके बाद कंगना ने ऋतिक के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया और अपनी लव स्टोरी मीडिया के सामने रख दी. ये दोनों 'कृष 3' फ़िल्म के सेट पर क़रीब आये थे और फिर अलग हो गए. लेकिन इनकी लव स्टोरी जिस तरह से ख़त्म हुई उसके बाद किसी फ़िल्म में साथ काम करना नामुमकिन था.

Hrithik Roshan-Kangana Ranaut
Source: timesofindia

10- सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे  

सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे ने टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसी सीरियल से इनका प्यार भी शुरू हुआ था, यहां तक कि ये दोनों शादी भी करने वाले थे. लेकिन बॉलीवुड में एंट्री मारने के बाद जब सुशांत स्टार बन गए तो उन्होंने अंकिता से ब्रेकअप कर लिया. इसके बाद ये दोनों भी कभी किसी प्रोजेक्ट में एक दूसरे के साथ नज़र नहीं आये.  

Sushant Singh Rajput And Ankita Lokhande
Source: freepressjournal

 इनमें से आपका फ़ेवरेट 'बॉलीवुड कपल' कौन सा था?

ये भी पढ़ें- ये हैं बॉलीवुड के वो 8 कपल जिनके ब्रेकअप से बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि इनके फ़ैंस को भी झटका लगा था