एक परफ़ेक्ट मैन के लिए टॉल, डार्क और हैंडसम जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं, अगर इंसान में काबिलियत हो, तो कद मायने नहीं रखता है. अब आप बॉलीवुड की दुनिया को ही ले लीजिए. यहां आपको अधिक हाइट और कम हाइट वाले दोनों तरह के एक्टर दिख जाएंगे. वहीं, कई सामान्य व छोटे कद वाले अभिनेताओं ने अपनी प्रतिभा से साबित किया कि कद किसी की सफलता को बाधित नहीं कर सकता है.

आइये, इसी क्रम में कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्टर के बारे में आपको बताते हैं जो फ़िल्म में अपनी को-स्टार से हाइट में छोटे रहे, लेकिन अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया.

1. आमिर ख़ान 

Amir with Anuskha
Source: glamcheck

आमीर ख़ान की हाइट लगभग 5 फ़ुट 5 इंच है. आमीर ख़ान ने कई ऐसी फ़िल्मों में काम किया है, जिनमें उनकी को-स्टार उनसे कद में बड़ी रही हैं. अब पीके को ही देख लीजिए, इसमें अनुष्का थीं और दोनों की हाइट में अंतर देखा जा सकता था. बता दें कि अनुष्का की हाइट लगभग 5 फ़ुट 9 इंच है.

2. सलमान ख़ान 

salman khan
Source: brecorder

सलमान ख़ान भी कई ऐसी एक्ट्रेस के साथ काम कर चुके हैं, जो कद में उनसे बड़ी रही हैं, जैसे सोनाक्षी सिन्हा, अनुष्का शर्मा और जैकलीन फ़र्नांडिस. लेकिन, कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि उनके कद की वजह से किसी एक्ट्रेस ने उनके साथ काम करने को मना किया हो. भाई हमेशा अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से जाने गए हैं. बता दें कि सलमान ख़ान की हाइट लगभग 5 फुट 6 इंच है.   

3. राजपाल यादव 

rajpal yadav
Source: news18

यह सभी जानते हैं राजपाल यादव कद में छोटे हैं, लेकिन उनका कद कभी उनकी सफलता में रोड़ा नहीं बना. राजपाल यादव बॉलीवुड के चुनिंदा कॉमेडी एक्टर में गिने जाते हैं. बता दें कि राजपाल यादव की हाइट लगभग 5 फुट 3 इंच है. 2005 में उनकी एक फ़िल्म आई थी ‘मैं, मेरी पत्नी और वो’, इसमें राजपाल यादव के साथ ऋतुपर्णा सेनगुप्ता ने काम किया था, जो उनसे हाइट में काफी बड़ी हैं.   

4. शाहिद कपूर

shahid kapoor with sonam
Source: ibtimes

जानकर हैरानी होगी कि शाहिद कपूर भी कई ऐसी एक्ट्रेस के साथ काम कर चुके हैं, जो हाइट में उनसे बड़ी रही हैं. अब सोनम कपूर को ही ले लीजिए. दोनों 2011 में आई फ़िल्म ‘मौसम’ में साथ दिखे थे. बता दें कि शाहिद कपूर की हाइट लगभग 5 फ़ुट 8 इंच है और वहीं सोनम कपूर का कद 5 फ़ुट 9 इंच है.   

5. सैफ़ अली ख़ान 

saif ali khan in cocktail
Source: indiatoday

सैफ़ अली ख़ान की हाइट 5 फ़ुट 8 इंच है. उन्होंने ‘कॉकटेल’ मूवी में जिन दो एक्ट्रेस के साथ काम किया था, उनमें डायना पिंटो भी थीं, जिनकी हाइट 5 फ़ुट 10 इंच है.   

6. शाहरुख ख़ान

shahrukh khan with ansukha
Source: timesofindia

शाहरुख ख़ान भी कई एक्ट्रेस के साथ काम कर चुके हैं, जो उनसे हाइट में बड़ी रही हैं. शाहरुख, अनुष्का के साथ काम कर चुके हैं, जो उनसे हाइट में बड़ी हैं. शाहरुख की हाइट लगभग 5 फ़ुट 7 इंच है और अनुष्का 5 फ़ुट 9 इंच की हैं.   

7. इमरान हाशमी  

Emraan hashmi
Source: news18

इमरान हाशमी भी उन दमदार एक्टर्स में शामिल है, जिनकी हाइट कभी उनकी सफलता के आगे नहीं आई. इमरान भी कई बड़ी हाइट वाली एक्ट्रेस के साथ काम कर चुके हैं, जिनमें ईशा गुप्ता भी शामिल हैं. इमरान हाशमी की हाइट लगभग 5 फ़ुट 6 इंच है और ईशा गुप्ता का कद 5 फ़ुट 7 इंच है.   

8. नील नितिन मुकेश 

neil nitin mukesh
Source: indianexpress

सोच कर हैरानी होगी कि नील नितिन मुकेश की भी हाइट ज्यादा नही हैं. उनका कद लगभग 5 फुट 6 इंच है. वो सोनम कपूर के साथ काम कर चुके हैं, जिनकी हाइट है 5 फ़ुट 9 इंच.   

9. वरुण धवन

varun dhawan
Source: filmfare

वरुण धवन 5 फुट 7 इंच के हैं और वो अपनी से ज्यादा हाइट वाली कई एक्ट्रेस के साथ काम कर चुके हैं. इनमें अनुष्का शर्मा भी हैं, जिनकी हाइट 5 फ़ुट 9 इंच है.   

10. रणवीर सिंह 

Ranveer Singh
Source: bollyworm

रणवीर सिंह की हाइट लगभग 5 फुट 8 इंच है. रणवीर भी कई ऐसी एक्ट्रेस के साथ काम कर चुके हैं, जिनकी हाइट उनसे ज्यादा है. इनमें अनुष्का शर्मा भी हैं, जिनकी हाइट 5 फ़ुट 9 इंच है.