Haunted Movies लंबे समय से बनती आई हैं. इतिहास गवाह है कि कई ऐसी हॉन्टेड मूवीज़ भी बन चुकी हैं, जिन्हें रात में कोई अकेला बैठकर नहीं देख सकता. ये सब शानदार सिनेमेटोग्राफ़ी और कलाकारों के उम्दा अभिनय से ही संभव हो पाता है. Haunted Movies में दिखाया जाता है कि किस प्रकार कलाकार प्रेत-आत्माओं का सामना करते हैं और उनसे पीछा छुड़ाते हैं. 

वहीं, आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड के कई स्टार्स ऐसे भी हैं जो असल ज़िंदगी में भूतों का सामना कर चुके हैं. हमने ऐसे 10 कलाकारों की एक सूची तैयार की है, जो अपनी असल ज़िंदगी में ‘भूतों’ का अनुभव कर चुके हैं. 

1. इमरान हाशमी  

emran hashmi
Source: hindustantimes

इमरान हाशमी कई हॉन्टेड फ़िल्में कर चुके हैं. लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि असल ज़िंदगी में भी उनका पाला भूतों से पड़ चुका है. यह बात तब की है, जब वो Matheran में छुट्टी बिताने के लिए गए थे. वहां वो एक होटल में रुके थे, जहां रात के समय उन्होंने अजीबो-ग़रीब चलने की आहटें और चीख़े सुनी थीं.   

2. अलाया फ़र्नीचरवाला  

alaya f
Source: vogue

अलाया फ़र्नीचरवाला भी भूतों का सामना कर चुकी हैं. अलाया के अनुसार, जब वो न्यूयॉर्क में पढ़ाई कर रही थीं, तो उनके साथ एक डरावना हादसा घटा था. उन्होंने कहा कि जिस फ़्लैट में वो रहती थीं, वहां एक भूत भी रहता था. उन्हें आधी रात में डरावनी आहटें सुनाई देती थीं. उनके अनुसार, कई बार उनका शॉवर अपने आप चलने लगता था.    

3. रणवीर सिंह   

ranvir singh
Source: aidwiki

फैशन आइकॉन रणवीर सिंह भी असल ज़िंदगी में डरावना अनुभव कर चुके हैं. उनके अनुसार, बाजीराव मस्तानी के सेट पर उन्हें पेशवा बाजीराव की आत्मा का अनुभव हुआ था. उनका कहना था कि सेट की एक दीवार पर सफ़ेद धूल चढ़ी हुई थी, जहां उन्हें पेशवा की तस्वीर बनी दिखाई दी.   

4. वरुण धवन   

varun dhawan
Source: indianexpress

इस लिस्ट में वरुण धवन का नाम भी शामिल है. उनके साथ वाक़या तब घटा जब वो ABCD2 की शूटिंग के लिए Las Vegas गए हुए थे. उनके अनुसार, जिस होटल में वो ठहरे थे, वहां कभी किसी सिंगर की मौत हुई थी. उन्हें उस होटल में रात के समय गाने की आवाज़ सुनाई दी और दरवाज़े ख़ुद-ब-ख़ुद खुलते नज़र आए.   

5. कृति सेनन   

kriti sanon
Source: filmfare

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन भी अपनी असल ज़िंदगी में डरावना अनुभव कर चुकी हैं. उनके अनुसार, उनके साथ एक डरावनी घटना तब घटी जब वो ‘दिलवाले’ की शूटिंग कर रही थीं. कृति के अनुसार, जब वो शूटिंग के दौरान मेकअप करवा रही थीं, तब उनको ऐसा महसूस हुआ कि जैसी किसी ने उन्हें धक्का दिया. साथ ही पास में रखी लोशन की बोतल अपने आप गिर गई और जब उन्होंने दोबारा से उस बोलत रखा, तो बोलत फिर से अपने आप गिर गई.    

6. राजकुमार राव   

rajkumar rao
Source: indianexpress

राजकुमार राव के साथ भी डरावनी घटना घट चुकी है. यह बात उस समय की है जब वो फ़िल्म ‘स्त्री’ की शूटिंग के लिए मध्यप्रदेश के चंदेरी गए हुए थे. वहां उन्होंने रात में शूटिंग के दौरान सड़क पर अजीबो-ग़रीब तरीक़े से लाइट को जलते-बुझते देखा था. इसके बाद वो काफ़ी घबरा गए थे.   

7. बिपाशा बसु    

bipasha basu
Source: ndtv

बिपाशा बसु ‘राज़’ जैसी हॉन्टेड फ़िल्म कर चुकी हैं. उनके अनुसार, ‘राज़’ की शूटिंग के दौरान वो जिस होटल में रुकी थीं, वो हॉन्टेड था और उन्होंने वहां कुछ अजीबो-ग़रीब चीज़ें भी होते देखी हैं.   

8. विकी कौशल  

viki kaushal
Source: indiatoday

‘Bhoot The Haunted Ship’ की शूटिंग के दौरान विकी कौशल के साथ एक डरावनी घटना घटी थी. उनके अनुसार, शूटिंग के दौरान एक सीढ़ी उनके ऊपर गिरने वाली थी, लेकिन अचानक वो कुछ ही फ़ासले पर रुक गई. ये देख वो डर गए थे.   

9. गोविंदा 

govinda
Source: indianexpress

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा भी आत्मा का सामना कर चुके हैं. उनके अनुसार, फ़िल्म की शूटिंग के दौरान वो किसी हिल स्टेशन पर थे. जिस होटल में रुके थे, वहां उन्हें महसूस हुआ कि कोई औरत उनके पास बैठी हुई है. लेकिन, जैसे ही उन्होंने लाइट जलाई, वो आत्मा वहां से ग़ायब हो गई. 

10. सनी लियोनी   

sunny leone
Source: twitter

सनी लियोनी के साथ भी एक डरावना हादसा घट चुका है. उनके अनुसार, राजस्थान में शूटिंग के दौरान वो जिस होटल में रुकी थीं, वहां रात के समय उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि जैसे किसी ने उन्हें पकड़ा हुआ है. जब ऐसा उनके साथ कई बार हुआ, तो वो चिल्लाने लगीं.