South Indian Stars: साउथ की फ़िल्मों का इन दिनों ख़ूब बोलबाला है. 'जय भीम' और 'पुष्पा: द राइज़' के बाद तो जैसे इन एक्टर्स के चाहने वालों की संख्या चार गुना हो गई है. सोशल मीडिया पर वीडियोज़ हों या रील्स सब तरफ़ इन्हीं फ़िल्मों का सैलाब आया हुआ है. इन स्टार्स को जितना इनके फ़ैंस पसंद करते हैं उतना ही ये भी वक़्त पड़ने पर अपने चाहने वालों की मदद के लिए आगे आते हैं. ये साउथ स्टार्स (South Indian Stars) फ़िल्मों के तो हीरो हैं ही रियल लाइफ़ में सुपहीरो हैं, जो हमेशा ज़रूरतमंदों के लिए सबसे आगे आकर खड़े हो जाते हैं.

South Indian Stars
Source: gannett-cdn

आज हम आपको बताएंगे कि साउथ के वो कौन-कौन से स्टार्स (South Indian Stars) हैं, जो ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने और दान-पुण्य करने में कभी भी पीछे नहीं हटते हैं.

ये भी पढ़ें: किसी ज़रूरतमंद की मदद करनी हो या बैंक का लोन चुकाना, ये 10 Celebs वक़्त-वक़्त पर चैरिटी करते हैं

South Indian Stars

1. अल्लु अर्जुन (Allu Arjun)

पुष्पा, पुष्पराज भले ही फ़िल्मों में फ़ायर हों, लेकिन असल ज़िंदगी में वो फ़्लावर ही हैं, जो दूसरों को ख़ुशबू देता है. अल्लू अर्जुन को इस फ़िल्म के बाद सिर्फ़ भारत का ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया का प्यार मिल रहा है. अल्लू अपने जन्मदिन पर ज़्यादा से ज़्यादा समय मानसिक रूप से पीड़ित बच्चों के साथ बिताते हैं.

Allu Arjun
Source: republicworld

2. महेश बाबू (Mahesh Babu)

एक्टर महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के दो गांव गोद ले रखे हैं, जिनकी आबादी लगभग 2069 और 3306 है.

Mahesh Babu
Source: dnaindia

3. नागार्जुन (Nagarjuna)

साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार नागार्जुन बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ नेक दिल इंसान भी हैं. इन्होंने हाल ही में हैदराबाद वारंगल राजमार्ग पर स्थित उप्पल-मेडिपल्ली क्षेत्र के चेंगिचेरला वन ब्लॉक में 1080 एकड़ का जंगल गोद लिया है और जंगल के विकास के लिए 2 करोड़ रुपये भी दान दिए हैं.

Nagarjuna
Source: thebridalbox

4. पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar)

पुनीत राजकुमार जो अब इस दुनिया में नहीं है. जब पुनीत इस दुनिया में थे तब इन्होंने 1800 ग़रीब बच्चों की शिक्षा की ज़िम्मेदारी ली थी. साथ ही, कोरोना काल में 50 लाख रुपये भी दान दिए थे. पुनीत की नेक दिली दुनिया को अलविदा कहने के बाद भी ख़त्म नहीं हुई इन्होंने मरने के बाद अपनी आंखें डोनेट करके चार लोगों की ज़िंदगी रौशनी से भर दी.

Puneeth Rajkumar
Source: thenewsminute

5. विशाल (Vishal)

अभिनेता विशाल ने उन 1800 बच्चों की शिक्षा, गौशाला और अनाथालय का जिम्मा उठाया है, जिनकी ज़िम्मेदारी दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार ने उठाई थी.

Vishal
Source: newstrack

6. राम चरण (Ramcharan)

एक्टर राम चरण अपने पिता के नाम पर एक ट्रस्ट चलाते हैं, जिसका नाम चिरंजीवी चैरिटेबल ट्रस्ट है. इसके अंतर्गत रक्तदान और नेत्रदान जैसा नेक काम होता है.

Ramcharan
Source: timesnownews

7. प्रकाश राज (Prakash Raj)

सामाजिक मुद्दों पर खुलकर बोलने वाले अभिनेता प्रकाश राज PRF यानि प्रकाश राज फ़ाउंडेशन के ज़रिए सामाजिक काम करते रहते हैं.

Prakash Raj
Source: abplive

8. सूर्या (Suriya)

एक्टर सूर्या अनाथ और बेसहारा बच्चों को अपनी संस्था अगरम के ज़रिए शिक्षित करने का नेक काम कर रहे हैं.

Suriya
Source: indianexpress

9. रजनीकान्त (Rajinikanth)

रजनीकांत को साउथ में भगवान के रूप में पूजा जाता है, वो अपनी आय का आधा हिस्सा अपने फ़ैंस के लिए देते है. इनका रजनी मक्कल मंदरम नाम का एक फ़ैंस फ़ोरम है.

Rajinikanth
Source: indianexpress

10. सिद्धार्थ सूर्यनारायण (Siddharth Suryanaraya)

साउथ इंडस्ट्री के हैंडसम हंक सिद्धार्थ अक्सर लोगों की मदद करते रहते हैं. पिछले साल चेन्नई में आई बाढ़ में सिद्धार्थ ने पीड़ितों की ख़ूब मदद की थी. इसके अलावा, वो बेसहारा लोगों के लिए भी अक्सर ही दान-पुण्य करते रहते हैं.

Siddharth Suryanaraya
Source: thenewsminute

आपको बता दें, कोरोना काल के कठिन समय में प्रभास ने 4 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए थे. इससे पहले, तेलुगू अभिनेता पवन कल्याण 2 करोड़ रुपये दान दे चुके थे. इसके अलावा, रामचरण ने 1 करोड़ 40 लाख रुपये उनके सुपर स्टार पिता चिरंजीवी ने 1 करोड़ रुपये और महेश बाबू ने 1 करोड़ रुपये दान में दिए थे.