भारत अपनी संस्कृति, कला और इतिहास के लिए दुनियाभर में मशहूर है. भारत के हर राज्य की अपनी एक अलग भाषा और संस्कृति है. यहां तक कि 100 किमी के अंदर आपको एक अलग संस्कृति, वेशभूषा और खानपान तक देखने को मिल जायेगा. यही कारण है कि विदेशी मेहमान भारत की ओर खिंचे चले आते हैं. भारत को जानने और समझने के लिए हर साल लाखों विदेशी पर्यटक भारत आते हैं. इनमें आम लोगों से लेकर हॉलीवुड स्टार्स तक होते हैं.  

ये भी पढ़ें- टैटूज़ को लेकर हवस की हद तक पागल इस शख़्स ने अपनी आंख की पुतली में भी बनवा डाला टैटू

Angelina Jolie Hindi Tattoo
Source: postoast

हॉलीवुड स्टार्स का भारत प्रेम आज का नहीं, बल्कि बेहद पुराना है. आज भी कई हॉलीवुड स्टार्स हर साल भारत घूमने आते हैं. इनमें से कई स्टार्स तो ऐसे भी हैं जिन्होंने भारत प्रेम के चलते अपने शरीर पर हिंदी और संस्कृत में टैटू तक बनवाये हैं.  

चलिए जानते हैं वो कौन-कौन से हॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंने हिंदी और संस्कृत में टैटू तक बनवाये हैं-

1- Jessica Alba  

हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जेसिका एल्बा (Jessica Alba) पिछले कई सालों से भारतीय अध्यात्म से जुड़ी हुई हैं. जेसिका ने अपनी कलाई पर संस्कृत भाषा में 'पद्म' का टैटू बनवाया है. हिंदी भाषा के उच्चारण में 'पद्म' का अर्थ 'कमल' होता है.

Jessica Alba Hindi Tattoo
Source: postoast

2- Katy Perry 

मशहूर अमेरिकन सिंगर कैटी पेरी (Katy Perry) का भारत प्रेम किसी से छुपा नहीं है. कैटी ने साल 2009 में बॉयफ़्रेंड रसेल ब्रांड के साथ अपने दाएं हाथ पर संस्कृत भाषा में 'अनुगच्छतु प्रवाहं' का टैटू बनवाया था. हिंदी में इसका मतलब 'आगे बढ़ते चलो' होता है.

Katy Perry Hindi Tattoo
Source: postoast

ये भी पढ़ें- हर Tattoo कुछ कहता है, पेश है लेटेस्ट टैटू की 11 तस्वीरें और साथ ही उनका मतलब भी

3- Russell Brand

ब्रिटिश कॉमेडियन-एक्टर रसेल ब्रांड (Russell Brand) ने भी अपने दाएं हाथ पर संस्कृत भाषा में 'अनुगच्छतु प्रवाहं' का टैटू बनवाया है. रसेल ब्रांड जब कैटी पेरी के साथ रिलेशनशिप में थे तब उन्होंने अपने हाथ पर ये टैटू बनवाया था.  

Russell Brand Hindi Tattoo
Source: postoast

4- Miley Cyrus  

अमेरिकी पॉप स्टार माइली सायरस (Miley Cyrus) को भारत से काफ़ी लगाव है. भारत की भाषा संस्कृति के प्रति अपने लगाव के चलते उन्होंने अपनी कलाई पर 'ऊँ' का टैटू बनवाया है. माइली ने न सिर्फ़ 'ऊँ' को टैटू बनवाया है, बल्कि वो अक्सर इस मंत्र का जाप भी करती हैं.

Miley Cyrus Hindi Tattoo
Source: bodyartguru

5- Tommy Lee 

दुनिया के मशहूर बैंड Metal के फ़ाउंडर और म्युज़िशियन टॉमी ली (Tommy Lee) ने अपनी नाभि के नीचे 'ऊँ' का टैटू बनवाया है. 'ऊँ' के ठीक नीचे उन्होंने कमल के फूल का टैटू भी बनवाया है. इसके अलावा भी उनके शरीर पर कई अन्य टैटू हैं.

Tommy Lee Hindi Tattoo
Source: caoasolta

6- Kimberly Wyatt 

मशहूर अमेरिकी पॉप सिंगर, डांसर और कोरियोग्राफर किम्बर्ली व्याट (Kimberly Wyatt) ने अपनी गर्दन के पीछे संस्कृत में 'लोका समस्था सुखिनो भवन्तु' श्लोक गुदवाया है. हिंदी में जिसका अर्थ है 'दुनिया में हर इंसान को ख़ुश रहने दो'.

Kimberly Wyatt Hindi Tattoo
Source: jansatta

ये भी पढ़ें- ये 13 टैटू दिखने में तो हैं बड़े कूल, लेकिन खुद पर बनवाओगे तो करोगे बहुत बड़ी भूल

7- Vanessa Hudgens 

अमेरिकन सिंगर वैनेसा हजेंस (Vanessa Hudgens) ने अपनी दोनों हाथों की हथेलियों के निचले हिस्सों पर 'ऊँ' का टैटू बनवाया है. वेनेसा जब किसी को दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते करती हैं तो दो भागों में बंटा हुआ 'ऊँ' दिखाई देता है.

Vanessa Hudgens Hindi Tattoo
Source: postoast

8- Adam Levine 

वर्ल्ड फ़ेमस अमेरिकी बैंड 'मरून-5' के लीड सिंगर एडम लेविन (Adam Levine) ने अपने सीने पर संस्कृत भाषा में 'तपस्' लिखवाया हुआ है. हिंदी में इस शब्द का अर्थ 'चिंतन' होता है. एडम सीने पर बने इस टैटू को दिखाने के लिए लाइव शो के दौरान अपनी टी-शर्ट तक उतार देते हैं.

Adam Levin Hindi Tattoo
Source: thestyleup

9- Brittany Snow 

होलीवूड एक्टर-सिंगर ब्रिटनी स्नो (Brittany Snow) ने अपने दाएं पर की एड़ी पर हिंदी में 'अभय' का टैटू गुदवाया है. इसका मतलब 'निडर' या 'जिसके अंदर कोई डर न हो' होता है.

Brittany Snow Hindi Tattoo
Source: postoast

10- Alyssa Milano 

हॉलीवुड एक्ट्रेस अलीसा मिलानो (Alyssa Milano) ने अपनी गर्दन के पिछले हिस्से में बड़े अक्षरों के साथ 'ऊँ' का टैटू गुदवाया है. अलीसा ने ये टैटू थोड़ा अलग स्टाइल में बनवाया है.

Alyssa Milano Hindi Tattoo
Source: postoast

इसके अलावा भी दुनिया के कई मशहूर खिलाड़ियों ने भी अपने शरीर पर हिंदी और संस्कृत भाषा में टैटू गुदवाये हैं.  

David Beckham Hindi Tattoo
Source: postoast

दुनिया के मशहूर खिलाड़ियों में से एक डेविड बेखम (David Beckham) पहले विदेशी खिलाड़ी थे जिन्होंने अपने शरीर पर हिंदी में टैटू गुदवाया था. बेखम ने अपनी पत्नी विक्टोरिया के प्रति प्यार को जाहिर करने के लिए अपने बाएं हाथ पर 'विक्टोरिया' लिखवाया है. इसके अलावा फ़ुटबॉल क्लब 'आर्सेनल' के स्टार खिलाड़ी थियो वालकट (Theo Walcott) ने अपनी पीठ पर 'ऊं नम: शिवाय' का टैटू बनवाया है.