बॉलीवुड का गलियारा हमेशा सुर्ख़ियों का हिस्सा बना रहता है. फिर चाहे स्टार्स की फ़िल्में हों या उनके रिश्ते. ऐसे कई सारे फ़िल्मी कपल्स हैं जिनकी प्रेम कहानी को लोग आदर्श मानते हैं. मगर हर रिश्ता मुकम्मल हो इसकी कोई गारंटी नहीं होती है. कई बार अलग हो जाना ही सबसे अच्छा उपाय होता है. मगर ये डाइवोर्स कितने महंगे हो सकते हैं इस बात का अंदाज़ा शायद आपको नहीं है. बॉलीवुड में ऐसे कई डाइवोर्स हुए हैं जिन्होंने जितना दिल पर असर किया है उतना ही जेबों पर! आइए आपको बताते हैं फ़िल्मी जगत में हुए कुछ महंगे डिवॉर्सेस के बारे में:

1. करिश्मा कपूर और संजय कपूर

karishma and sanjay kapoor
Source: indiatvnews

करिश्मा और संजय कपूर का 2016 में तलाक़ हुआ था. ख़बरों के अनुसार, करिश्मा को उनके नाम पर खार, मुंबई में संजय के पिता का घर मिलेगा. संजय को बच्चों के लिए 14 करोड़ रुपये के बांड ख़रीदने है, जिसकी मासिक ब्याज 10 लाख रुपये होगी.

2. ऋतिक रोशन और सुज़ैन ख़ान

Hrithik Roshan and Sussanne Khan
Source: timesofindia

ऋतिक की फ़िल्म, 'काइट्स' के बाद से ही दोनों के अलग होने की ख़बरें मीडिया में तेज़ी से उड़ने लगी थी. जिसके बाद माना जाता है कि सुज़ैन ने 400 करोड़ के निर्वाह-धन(Alimony) की मांग रखी थी और ऋतिक ने 380 करोड़ रुपये दिए थे.

3. सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह

Saif Ali Khan and Amrita Singh
Source: hindustantimes

सैफ़ और अमृता 13 साल तक शादी के बंधन में रहे थे और 2004 में दोनों का तलाक़ हो गया. एक पुराने इंटरव्यू में सैफ़ ने कहा था, 'मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपये देने हैं, जिसका लगभग 2.5 करोड़ रुपये मैं दे चुका हूं. साथ ही, जब तक मेरा बेटा 18 साल का नहीं हो जाता मुझे हर महीने 1 लाख रुपये देना है.'

4. अरबाज़ ख़ान और मलाइका अरोड़ा

Malaika Arbaaz
Source: timesofindia

मलाइका और अरबाज़ ने शादी के लगभग 19 साल बाद 2017 में तलाक ले लिया था, उनका एक 16 साल का बेटा अरहान है. ख़बरों के अनुसार, मलाइका ने अरबाज़ से Alimony के तौर पर 10 से 15 करोड़ रुपये मांगे थे.

5. आमिर ख़ान और रीना दत्ता

aamir khan reena dutt
Source: indiatoday

आमिर ख़ान और रीना दत्ता 1986 में शादी के बंधन में बंधे थे. आपसी मतभेदों की वजह से उन्होंने 2002 में अलग होने का फ़ैसला किया. आमिर को कथित रूप से रीना को तलाक़ के समय 50 करोड़ रुपये का भुगतान देना पड़ा.

6. फ़रहान अख़्तर और अधुना भबानी

farhan akhtar adhuna bhabani
Source: indiatoday

फ़रहान ने साल 2000 में अधुना से शादी की थी और हाल ही में 2017 में दोनों ने तलाक़ कर लिया. डाइवोर्स के सेटलमेंट के दौरान अनुराधा ने 'विपास्सना'(जिस बंगले में दोनों रहते थे) को अपने नाम करने की इच्छा ज़ाहिर की थी. यह बंगला 10,000 वर्ग फ़ुट में फ़ैला हुआ है. यही नहीं, फ़रहान अपने बच्चों के भविष्य की सुरक्षा के लिए भी काफ़ी रुपये देंगे.

7. संजय दत्त और रिया पिल्लई

sanjay dutt
Source: amarujala

संजय दत्त ने डाइवोर्स सेटलमेंट के रूप में रिया को एक आलिशान अपार्टमेंट दिया और एक बेहद महंगी कार. संजय ने 1998 में रिया से शादी की थी.

8. लिएंडर पेस और रिया पिल्लई

rhea pillai
Source: indiatvnews

रिया के पिछले डाइवोर्स से बिलकुल अलग इस डाइवोर्स में दोनों ने एक-दूसरे के ऊपर मीडिया में आकर ख़ूब कीचड़ उछाला. Alimony के लिए रिया ने 4 लाख मांगे, अपने लिए 3 लाख और 90,000 हज़ार अपनी बेटी के लिए.

9. आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

aditya chopra
Source: bollywoodshaadis

आदित्य चोपड़ा को इस डाइवोर्स के लिए एक बहुत बड़ी रक़म चुकानी पड़ी थी. पायल ने डाइवोर्स सेटलमेंट के लिए 50 करोड़ रुपये मांगे थे.

10. प्रभु देवा और रामललाथ

prabhu deva
Source: filmibeat

एक्टर और कोरिओग्राफ़र, प्रभु देवा ने 1995 में रामललाथ से शादी की थी. 2011 में दोनों ने तलाक़ कर लिया. रामललाथ को 20 से 25 करोड़ की एक प्राइवेट प्रॉपर्टी मिली. Alimony के दौरान 10 लाख रुपये और 2 महंगी गाड़ियां भी.