पिछले कुछ सालों में दक्षिण भारतीय फ़िल्मों ने कहानी, तकनीक और स्क्रीनप्ले के मामले में बॉलीवुड फ़िल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है. साउथ की ‘बाहुबली’ से लेकर ‘एंथिरन’ समेत कई फ़िल्में तो ऐसी हैं जिसके बारे में बॉलीवुड मेकर्स सोच भी नहीं सकते हैं. फ़िल्मों की तरह ही साउथ के कलाकार भी आज दुनियाभर में पहचाने जाने लागे हैं.

ये भी पढ़ें- इन 15 फ़िल्मों ने ‘एक्टर रजनीकांत’ को ’सुपर स्टार रजनीकांत’ बनाया, आपने इनमें से कितनी देखी हैं?

thestorypedia

कमाई के मामले में साउथ स्टार्स बॉलीवुड स्टार्स से कुछ कम नहीं हैं. बॉलीवुड स्टार्स की तरह ही टॉलीवुड स्टार्स के पास भी पैसों की कोई कमी नहीं है. करोड़ों की संपत्ति के मालिक इन स्टार्स के घर से लेकर गाड़ियों तक हर चीज़ बेशक़ीमती है. अल्लू अर्जुन की वैनिटी वैन से लेकर NTR की लग्ज़री Cars की बात करें तो इनकी क़ीमत करोड़ों में है.

चलिए जानते हैं साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के टॉप 10 अमीर एक्टर्स कौन-कौन से हैं-

1- नागार्जुन 

इस लिस्ट में पहला नाम सुपरस्टार नागार्जुन का आता है. नागार्जुन साउथ के सबसे अमीर एक्टर हैं. वो पिछले 35 सालों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं की 100 से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. वो फ़िलहाल 1 फ़िल्म के लिए क़रीब 10 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. वर्तमान में नागार्जुन की नेट वर्थ 3000 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

2- राम चरण 

राम चरण वर्तमान में दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के यूथ आइकन माने जाते हैं. राम चरण मेगास्टार चिरंजीवी के बेटे और सुपरस्टार पवन कल्याण के भतीजे हैं. साल 2013 में ‘ज़ंज़ीर’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले राम चरण 1 फ़िल्म के लिए 12 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. वर्तमान में उनकी नेट वर्थ 2800 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

ये भी पढ़ें- विजय देवाराकोंडा उर्फ़ अर्जुन रेड्डी की ये 25 फ़ोटोज़ देख कर लॉकडाउन का दर्द थोड़ा कम हो जाएगा

3- चिरंजीवी 

दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के मेगास्टार चिरंजीवी किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. रजनीकांत और कमल हासन के बाद चिरंजीवी साउथ के सबसे बड़े स्टार माने जाते हैं. चिरंजीवी ने अपनी 150वीं फ़िल्म के लिए 27 करोड़ रुपये की फ़ीस ली थी. वर्तमान में उनकी नेट वर्थ 1500 करोड़ रुपये के क़रीब है.

thestorypedia

4- NTR जूनियर 

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में NTR के नाम से एन. टी. आर जूनियर का पूरा नाम ‘नंदमुरारी तारका रामा राव’ है. वो साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े घराने से ताल्लुक रखते हैं. दादा और पिता की तरह ही NTR जूनियर भी के साउथ के बड़े स्टार माने जाते हैं. वो 1 फ़िल्म के लिए 12 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. वर्तमान में NTR की नेट वर्थ 1000 करोड़ रुपये के क़रीब है.

businessupturn

5- नंदामुरी बालकृष्ण 

नंदामुरी बालकृष्ण भी चिरंजीवी की तरह ही साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार माने जाते हैं. 100 से अधिक तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फ़िल्मों में काम कर चुके बालकृष्ण फ़िलहाल 1 फ़िल्म के लिए 9 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. वर्तमान में नंदामुरी बालकृष्ण की नेट वर्थ 800 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

thestorypedia

6- कमल हासन 

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कमल हास अब तक हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं की 100 से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. कमल हासन साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे अधिक फ़ीस लेने वाले स्टार हैं. वो फ़िलहाल 1 फ़िल्म के लिए 40 से 45 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. वर्तमान में कमल हासन की नेट वर्थ 675 करोड़ रुपये के क़रीब है.

thestorypedia

7- रजनीकांत 

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार रजनीकांत का असली नाम ‘शिवाजी राव गायकवाड़’ है. साल 2010 में उन्होंने ‘Enthiran’ फ़िल्म के लिए सर्वाधिक 23 करोड़ रुपये की फ़ीस लेकर रिकॉर्ड बनाया था. रजनी फ़िलहाल 1 फ़िल्म के लिए 30 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. वर्तमान में रजनीकांत की नेट वर्थ 362 करोड़ रुपये के क़रीब है.

jagran

8- अल्लू अर्जुन 

अल्लू अर्जुन वर्तमान में साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे स्टार्स में से एक हैं. डांसिंग किंग के नाम से मशहूर अल्लू अर्जुन लग्ज़री लाइफ़स्टाइल के शौक़ीन हैं. वो फ़िलहाल 1 फ़िल्म के लिए 10 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. वर्तमान में अल्लू अर्जुन की नेटवर्थ 350 करोड़ रुपये के क़रीब है.

thestorypedia

9- प्रभास 

बाहुबली स्टार प्रभास ने साल 2019 में एक्शन फ़िल्म ‘साहो’ के ज़रिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फ़िल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन 150 करोड़ रुपये था. इस फ़िल्म के लिए उन्हें 30 करोड़ रुपये की फ़ीस मिली थी. वर्तमान में प्रभास की नेटवर्थ 200 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

thestorypedia

10- महेश बाबू 

टॉप 10 की इस लिस्ट में आख़िरी नंबर पर हैंडसम डूड महेश बाबू हैं. वो साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे स्टार्स में से एक हैं. महेश फ़िलहाल 1 फ़िल्म के लिए 22 से 25 करोड़ रुपये की फ़ीस लेते हैं. वर्तमान में महेश बाबू की नेटवर्थ 350 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

thestorypedia

एंटरटेनमेंट की चटपटी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें.