डर वो फीलिंग जब लगती है ना तो बड़ी जोर से लगती है. उस पर भी जब बात 'भूत' की हो तो दिल एकदम ही कांप जाता है. कुछ लोग कहते हैं की भूत-वूत कुछ नहीं होता तो कुछ लोग तो ये भी दावा करते हैं कि वे भूत से मिल चुके हैं.

अब भूत होते हैं या नहीं होते हैं वो अलग चर्चा का विषय हो सकता है लेकिन अभी फ़िलहाल हम इंटरनेट के कोने-कोने से खोज के लाये हैं ऐसी 10 तस्वीरें जो आपको डराने के लिए काफी हैं. 

Source: wikimedia

ये भी पढ़ें: भूत होते हैं या नहीं इस पर बहस करने के बजाय, एक बार इन 35 सबसे डरावनी जगहों के बारे में पढ़ लो

1. चर्च की तस्वीर 

साल 1963 में Reverend K. F. Lord ने इंग्लैंड के नार्थ यॉर्कशायर(North Yorkshire) के एक चर्च की कई तस्वीरें खींचीं. एक तस्वीर में उन्हें इंसान की आकृति नज़र आयी. वहां के कई लोगों ने माना कि ये तस्वीर 16 वीं सदी के एक Monk जैसी दिखती है. ये फ़ोटो दुनिया की सबसे डरावनी तस्वीर में से एक है.

bhoot ki photo
Source: imgur

2. फ़ैमली फ़ोटो में ये कौन आ गया?

ऐसा माना जाता है कि ये तस्वीर 1950 के दशक में ली गयी थी. इस फ़ोटो में एक परिवार साथ बैठा हुआ है. परिवार यो खुश दिख रहा है लेकिन इसी फ़ोटो में कोई और भी था और 'वो' पीछे उल्टा लटका हुआ है. ये फ़ोटो बड़ी भयानक है.

darawani photo
Source: twitter/Leopoldon_2002

3. बच्चे की तस्वीर

इस तस्वीर को Jean Campbell ने एमिटीविले हाउस (Amityville House) में लिया था, वो घर में हो रही अजीबो-ग़रीब चीजों की जांच-पड़ताल कर रहे थे. ऐसा माना जाता है फ़ोटो में दिखने वाला बच्चा John DeFeo है, जिसके पूरे परिवार की इसी घर में हत्या कर दी गयी थी. इस फ़ोटो और घटना को आधार मान कर कई सारी डरावनी फ़िल्में और कहानियां लिखी गयीं.

Bhoot ki photos
Source: imgur

4. दो डरावने चेहरे 

पानी की ये तस्वीर 1924 के अंत में SS Watertown नाम के Oil Tanker से ली थी. इस फ़ोटो में दिखने वाले लोगों का नाम James Courtney और Michael Meehan था. हुआ ये था कि Oil Tanker में इन दोनों लोगों की मौत हो गयी थी जिसके बाद इन्हें समुद्र में छोड़ना पड़ा

इसके बाद जहाज में चढ़े बाकी लोगों को पानी में दोनों के चेहरे दिखने लगे. ये तस्वीर तभी ली गयी.

Bhoot Image
Source: osservatoridelcielo

5. कब्र में भूत

यह तस्वीर 1947 में ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड (Queensland) की एंड्रयूज़(Mrs Andrews) ने ली थी. दरअसल उन्होंने अपने बेटी की कब्र की तस्वीर ली थी मगर तस्वीर में कब्र के पास एक बच्चा बैठा दिखा. इस कब्र के पास बच्चों की और कब्रें भी थीं.

Darawani Image
Source: ghostsandspiritsinsights

6. भूत पायलेट

साल 1987 में Mrs. Sayer इंग्लैंड की एयरफ़ील्ड्स में अपनी सहेली के साथ घूम रहीं थीं. एक खड़े जहाज में पायलेट सीट में बैठ कर फ़ोटो खिंचाई. जब फ़ोटो बनकर तो दूसरी पायलेट सीट में कोई बैठा हुआ नज़र आ रहा था जबकि असल में ऐसा नहीं था.

Horror photos
Source: thesun

7. कार में भूत 

ये तस्वीर 1959 में Mabel Chinnery ने ली थी. दरअसल वो अपने पति के साथ अपनी मां की कब्र में जा रही थीं तभी उन्हें ख़्याल आया कि उन्हें अपने पति की कार में बैठे हुए तस्वीर लेनी चाहिए. जब तस्वीर निकल कर आयी तो उन्होंने देखा कि पीछे वाली सीट में उनकी मां बैठी हैं. 

Bhut ki photo
Source: happymag

8. दादा जी का भूत

ये फ़ोटो 1997 में ली गयी थी. दादी की ये तस्वीर निकल कर भी आ गयी और किसी ने ध्यान नहीं दिया मगर साल 2000 के क्रिसमस में किसी घर वाले ने ये ध्यान दिया कि इस तस्वीर में पीछे दादा जी भी खड़े हैं, हालांकि वे 1984 में मर चुके थे.

darawni bhoot ki photo
Source: indiatimes

ये भी पढ़ें: भूत-प्रेत को नहीं मानते हो, तो एक बार हिमाचल प्रदेश की इन 10 भुतहा जगहों पर घूम आओ, राय बदल जाएगी

9. हाथ पकड़ने वाला भूत 

ये फ़ोटो फिलीपींस की है. दो लड़कियों की इस तस्वीर में एक लड़की का कोई हाथ पकड़ने की कोशिश कर रहा है. ये फ़ोटो तो देख कर ही अजीब सा लग रहा है.

Danger ghost Images
Source: ebaumsworld

10. नर्स का भूत 

ये तस्वीर अमेरिका के एक अस्पताल की है. यहां एक नर्स ने आत्महत्या कर ली थी. कहा जाता है कि ये उसी नर्स की आत्मा है जो वहीं भटकती रहती है.

Real bhoot ki photo
Source: kienthuc

ये थीं 10 ख़ौफ़नाक तस्वीरें, हमें कमेंट करके बताइये किस तस्वीर ने आपको सबसे ज़्यादा डराया.