बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार एक साल में कई सारी फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसा कम ही देखा जाता है जब अक्षय कुमार शूटिंग में व्यस्त नहीं रहते हैं. हर साल की तरह साल 2022 भी अक्षय कुमार के लिए बहुत ही बिज़ी होने वाला है. एक्शन, ड्रामा, कॉमेडी के साथ-साथ, इस साल अक्षय थ्रिलर फ़िल्म भी करने वाले हैं और साथ वो एक वेब सीरीज़ में भी नज़र आएंगे.

आइये देखते हैं कि साल 2022 में अक्षय कुमार की कौन-कौन सी फ़िल्में आने वाली हैं:

1. बच्चन पांडे

साजिद नाडियाडवाला की इस फ़िल्म में खिलाड़ी कुमार के साथ कृति सेनन और जैकलीन फर्नांडिस दिखाई देंगी. ये 2014 में आयी तमिल फ़िल्म जिगरठण्डा (Jigarthanda) की रीमेक है. इस फ़िल्म में एक्शन, कॉमेडी, रोमांस और ड्रामा सब है. ये फ़िल्म 18 मार्च 2022 को रिलीज़ होनी है. 

2. पृथ्वीराज

पृथ्वीराज एक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है. ये फ़िल्म राजा पृथ्वीराज चौहान के बारे में है. इस फ़िल्म में पृथ्वीराज चौहान की भूमिका अक्षय कुमार निभा रहे हैं और मानुषी छिल्लर उनकी पत्नी संयुक्ता की भूमिका में नज़र आएंगी. फ़िल्म में संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर जैसे मंझे हुए कलकार भी अहम किरदारों में हैं. 

इस फ़िल्म को लेकर विवाद भी है. करनी सेना इस फ़िल्म पर बैन की मांग कर रही है. फ़िल्म 21 जनवरी 2022 को रिलीज़ होनी थी मगर Omicron के चलते इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट टाल दी गयी.

ये भी पढ़ें: IMDb ने जारी की लिस्ट, 2022 में रिलीज़ होने वाली इन 10 फ़िल्मों का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं लोग

3. रक्षा बंधन

आनंद एल. राय की आने वाली फ़िल्म रक्षा बंधन एक कॉमेडी-ड्रामा फ़िल्म होगी. जैसा कि नाम से ही साफ़ है कि इस फ़िल्म की कहानी भाई बहन के प्यार के इर्द -गिर्द घूमेगी. इस मूवी में अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे. अक्षय इस फ़िल्म के बारे में कहते हैं कि उन्होंने अपने करियर में सबसे तेज़ इस फ़िल्म को साइन किया है. फ़िल्म 5 नवंबर 2021 की रिलीज़ की जानी थी मगर कोरोना के चलते देरी हो गयी और अब ये फ़िल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज़ होनी है. 

4. राम सेतु 

इस फ़िल्म में अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा साथ में नज़र आने वाले हैं. ये फ़िल्म इस साल दीवाली पर रिलीज़ हो सकती है.

5. सिंड्रेला

ये फ़िल्म तमिल की हिट साइकोलॉज‍िकल थ्र‍िलर रत्सासन(Ratsasan) का हिंदी रीमेक होगी. इस फ़िल्म का नाम मिशन सिंड्रेला होगा या सिंड्रेला इसको लेकर अभी संदेह है. इस फ़िल्म में यूके में रहने वाले भारतीय और पाकिस्तान के जूनियर आर्टिस्ट्स को कास्ट किया गया है.

6. गोरखा

गोरखा फ़िल्म मेजर जनरल इयान कारडोज़ो (Ian Cardozo) के जीवन पर बनायी जा रही है. ये फ़िल्म 2022 में रिलीज़ हो सकती है.

7. OMG 2

2012 में आयी अक्षय कुमार और परेश रावल की फ़िल्म OMG – Oh My God! का पार्ट 2 भी आने वाला है. खिलाड़ी कुमार ने इस फ़िल्म का पोस्टर इंस्टाग्राम पर शेयर किया. हालांकि ये फ़िल्म कब रिलीज़ होगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.  

8. सेल्फ़ी

अक्षय कुमार और इमरान हाशमी एक फ़िल्म में एक साथ दिखने वाले हैं. ये फ़िल्म सुपरहिट मलयालम कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म 'ड्राइविंग लाइसेंस' की रीमेक है. फ़िल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू हो जाएगी.

9. बड़े मियां छोटे मियां 

अमिताभ बच्चन और गोविंदा की हॉट जोड़ी वाली फ़िल्म, बड़े मियां छोटे मियां का रीमेक बन रहा है. इस फ़िल्म में अक्षय और टाइगर श्रॉफ़ एक साथ नज़र आने वाले हैं. Bollywood Hungama में छपे आर्टिकल की माने तो फ़िल्म की कहानी 1998 में आयी फ़िल्म जैसी ही होगी. फ़िल्म 2023 में रिलीज़ हो सकती है.

Akshay Kumar Upcoming Movies
Source: khaleejtimes

10. The End

फ़िल्मों के साथ-साथ अक्षय कुमार Web Series में भी तहलका मचाने वाले हैं. Amazon Prime Video में अक्षय का शो 'The End' हमें साल 2023 तक देखने को मिल सकता है. 

The End Akshay Kumar
Source: mensxp

ये भी पढ़ें: 2022 में आने वाली इन 5 पुरानी फ़िल्मों के सीक्वल 90s की यादों को रिफ़्रेश करने के लिए तैयार हैं  

ये हैं वो फ़िल्में जिनके जरिये आने वाले समय में अक्षय हमें Entertain करेंगे.