देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. इस दौरान डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी मरीज़ों की सेवा में लगे हुए हैं. ऐसे में भारतीय गायकों ने एक बड़ी पहल शुरू की है. भारत के 100 बड़े गायक 'वन नेशन वन वॉइस' के तहत कोरोना वॉरियर्स को समर्पित एक ऐंथम गाएंगे. 

Source: asianetnews

बॉलीवुड की दिग्गज़ सिंगर आशा भोंसले, कुमार सानू, अलका याग्निक व सोनू निगम समेत 100 दिग्गज गायक कोरोना वॉरियर्स के सम्मान और पीएम केयर फ़ंड में सहायता के लिए इस ऐंथम को गाते हुए नज़र आएंगे. इस ऐंथम से जो भी पैसा मिलेगा उसे कोरोना मरीज़ों के लिए ख़र्च किया जाएगा. 

Source: indiatoday

14 भाषाओं में रिकॉर्ड इस ऐंथम को बॉलीवुड की दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर द्वारा 3 मई 2020 को राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. इस ऐंथम को 100 से अधिक डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म जैसे कि टीवी, रेडियो एफ़एम, मोबाइल ऐप, ओटीटी, वीओडी, डीटीएच और सोशल मीडिया पर रिलीज़ किया जाएगा. 

इंडियन सिंगर्स राइट्स एसोसिएशन (ISRA) के 100 गायकों ने फ़ैसला किया है कि वो 'वन नेशन वन वॉइस' के तहत एक साथ आएंगे. इस ऐंथम को 14 भाषाओं हिंदी, बंगाली, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, भोजपुरी, असमी, कश्मीरी, सिंधी, राजस्थानी और ओडिया में 100 सिंगर गाएंगे. ये इस तरह का अब तक का सबसे बड़ा गीत होगा. 

Source: telanganatoday

इस ऐंथम को लेकर आशा भोसले ने जानकारी दी कि, इसे लता मंगेशकर द्वारा देश को समर्पित किया जाएगा. गायक वो कलाकार हैं, जिन्होंने हमेशा संगीत के माध्यम से जनता की भावनाओं को व्यक्त किया है. ऐसे संकट के वक़्त में सभी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में 'वन नेशन' के रूप में कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ रहे हैं. इसलिए ISRA के तहत 100 गायकों ने देश के प्रति इस ऐंथम को समर्पित किया. 

सोनू निगम का कहना है कि ये हमारी सरकार, चिकित्सा और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को वैश्विक संकट के समय में सामूहिक संघर्ष करने के चलते एक श्रद्धांजलि है. 14 भाषाओं में के इस ऐंथम में देश एकजुटता और प्रेम की झलकियां होंगी. 

Source: asianetnews

ISRA के सीईओ संजय टंडन ने कहा कि 'वन नेशन वन वॉइस' अब तक का सबसे बड़ा गाना है. इस गाने में आशा भोसले, उदित नारायण, कुमार सानू, सोनू निगम, शंकर महादेवन, अलका याग्निक, शान, हरिहरन, कैलाश खेर, कविता कृष्णमूर्ति, महालक्ष्मी अय्यर, सुरेश वाडकर, अनूप जलोटा, पंकज उधास, एसपी बालासुब्रमण्यम, तलत अजीज़, समेत कुल 100 मशहूर गायकों की आवाज़ें होंगी.