बॉलीवुड स्टार्स आज कल एक्टिंग और अपने काम के अलावा अपने लुक को लेकर भी काफ़ी चर्चा में रहते हैं. क्योंकि स्टार्स समय-समय पर अपने लुक के साथ एक्सपेरीमेंट करते रहते हैं. उसके लिए वो कभी जिम तो कभी सर्जरी का सहारा लेते हैं. लेकिन इनका लुक फ़ैंस को बड़ा भाता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ रियलिटी शोज़ जज के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने शॉकिंग ट्रांसफ़ॉर्मेशन से सबको चौंका दिया.

Shocking Transformation Of Reality Show Judges
Source: indiatimes

ये रही लिस्ट: 

1. सोनू निगम (Sonu Nigam)

सोनू निगम अपने करियर के शुरुआती दौर में क्यूट थे और आज वो क्यूट होने के साथ-साथ हैंडसम भी हो गए हैं. हाल ही में उन्हें द किपल शर्मा शो में देखा गया था. इसके अलावा वो Instagram पर भी काफ़ी एक्टिव रहते हैं.

Sonu Nigam is an Indian singer, music director and actor

2. रेमो डिसूज़ा (Remo D’Souza)

रमेश गोपी नायर आप सोच रहे होंगे ये कौन है? तो ये आपके चहेते कोरियोग्राफ़र रेमो डिसूज़ा हैं. इन्होंने अपना करियर बैकग्राउंड डांसर से शुरू किया था उसके बाद कोरियोग्राफ़र फिर रियलटी शो जज और वो एक सफल निर्देशक बन चुके हैं. फ़िलहाल वो अपने शो डांस प्लस के छठे सीज़न में जज के तौर पर नज़र आ रहे हैं.

Remo D'Souza is an Indian choreographer, actor, and film director

श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal)

सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा में कंटेस्टेंट के तौर पर नज़र आईं छोटी सी श्रेया घोषाल ने पहला गाना संजय लीला भंसाली की फ़िल्म देवदास में गाया था. श्रेया चार National Film Award अपने नाम कर चुकी हैं. इसके अलावा श्रेया रियलिटी शो Indian idol Junior और X Factor India को भी जज कर चुकी हैं.

Shreya Ghoshal is an Indian playback singer. She has received four National Film Award

4. हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya)

गायक, संगीतकार, गीतकार, अभिनेता तथा फ़िल्म निर्माता हिमेश रेशमिया ने 1998 में आई फ़िल्म प्यार किया तो डरना क्या से बॉलीवुड फ़िल्मों में म्यूज़िक डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए. फ़िलहाल वो ज़ी टी वी के शो सा रे ग म प शो में जज के तौर पर नज़र आ रहे हैं

Himesh Reshammiya is an Indian playback singer, music director, songwrite

5. किरण खेर (Kirron Kher)

किरण खेर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1983 में आई फ़िल्म आसरा प्यार दा से की थी. इसके बाद इन्होंने देवदास, रंग दे बसंती, दोस्ताना सहित कई फ़िल्मों में काम किया. इसके अलावा वो रियलिटी शो की इंडियाज़ गॉट टैलेंट की जज भी रह चुकी हैं. फ़िलहाल इन दिनों बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद किरण खेर कैंसर से जंग लड़ रही हैं और उनका इलाज जारी है.

Kirron Anupam Kher is an Indian theatre, film and television actress, singer

6. शेखर सुमन (Shekhar Suman)

शेखर सुमन के ट्रांसफ़ॉर्मेशन ने बता दिया था कि उम्र बस एक नम्बर है. उन्होंने 54 साल की उम्र बॉडी बनाकर लोगों को चौंका दिया था. शेखर सुमन कई शो जज कर चुके हैं. फ़िलहाल वो किसी भी शो या मूवी का हिस्सा नहीं है.

Shekhar Suman is an Indian film actor, anchor, producer, director, and singer

7. रणविजय सिंह (Rannvijay Singh)

रणविजय सिंह MTV Roadie (2003) के पहले सीज़न के विजेता थे. इस शो को जीतने के बाद, उन्होंने Roadies 2.0 से Roadies 10 तक सभी सीज़न को जज किया है. इसके अलावा, रणविजय ने MTV Stuntmania, MTV Force India The Fast and The Gorgeous, Splitsvilla और MTV Scooty Pep Teen Diva सहित कई अन्य शो को होस्ट किया है. इन्होंने 2009 में बॉलीवुड फ़िल्म 'टॉस: ए फ़्लिप ऑफ़ डेस्टिनी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. 

Rannvijay Singh Singha is an Indian actor, television personality and VJ

8. फ़राह ख़ान (Farah Khan)

कोरियोग्राफ़र के तौर पर ख़ुद को इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाली फ़राह ख़ान ने कई फ़िल्मों के लिए कोरियोग्राफ़ी की. इन्होंने सरोज ख़ान की जगह फ़िल्म 'जो जीता वही सिकंदर' में कोरियोग्राफ़ी की थी. इन्हें 6 बार फ़िल्मफ़ेयर बेस्ट कोरियोग्राफ़ी अवॉर्ड मिल चुका है. फ़राह ख़ान ने 'मैं हूं ना', 'ओम शांति ओम', 'तीस मार ख़ां' और 'हैप्पी न्यू इयर' फ़िल्मों का निर्देशन किया है. फ़राह ख़ान एक रियलिटी शो लिप सिंग बैटल की होस्ट भी रह चुकी है. 

Farah Khan Kunder is an Indian film director, film producer, actress, dancer and choreographer

9. टेरेंस लुइस (Terence Lewis)

कोरियोग्राफ़र टेरेंस लुईस Contemporary Dance में माहिर हैं. वो मुंबई में डांस क्लास भी चलाते हैं. इन्होंने कई फ़िल्मों में कोरियोग्राफ़ किया है और देश के सबसे प्रतिभाशाली डांसरों में से एक हैं. टेरेंस ने अंतरराष्ट्रीय स्टेज शो, बॉलीवुड शो, कॉर्पोरेट लॉन्च, ब्रॉडवे वेस्टएंड संगीत, फ़ीचर फ़िल्मों, विज्ञापनों और संगीत वीडियो को कोरियोग्राफ़ किया है. टेरेंस लुईस शो डांस इंडिया डांस, डांस चैम्पियन और नच बलिये को जज कर चुके हैं. फ़िलहाल वो India's Best dancer के दूसरे सीज़न में जज के तौर पर नज़र आ रहे हैं.

Terence Lewis is an Indian dancer and choreographer

10. गीता कपूर (Geeta Kapoor)

गीता कपूर ने अपने करियर की शुरुआत तब की जब वो 15 साल की थीं. गीता ने बॉलीवुड कोरियोग्राफ़र फ़राह ख़ान के ग्रुप से अपने डांस करियर की शुरुआत की. इन्होंने 2008 में ज़ी टीवी पर रियलिटी शो डांस इंडिया डांस के साथ सह-जज कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस और रेमो डिसूजा के साथ टेलीविज़न पर शुरुआत की. 2009 में गीता डांस इंडिया डांस के सीज़न 2 में जज के रूप में दिखाई दी थीं. फ़िलहाल वो India's Best dancer के दूसरे सीज़न में जज के तौर पर नज़र आ रही हैं.

Geeta Kapur is an Indian choreographer and television personality

11. नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar)

माता के जगरातों से अपना सिंगिंग करियर शुरू करने वाली नेहा कक्कड़ ने Indian Idol सीज़न 2 में पार्टिसिपेट किया था, लेकिन जीता नहीं था. इसके बाद नेहा कक्कड़ की आवाज़ का जादू ऐसा चला कि आज भी उसका असर बरकरार है. नेहा Indian Idol शो से एलिनिनेट हुई थीं, आज वो उसी शो को जज करती हैं. अभी तक उन्होंने अपने करियर के साथ-साथ लुक्स में भी ज़बरदस्त ट्रांसफ़ॉर्मेशन किया है.

Neha Kakkar Singh is an Indian singer

इनके बदलाव ने सबको चौंका दिया और अपने शॉकिंग ट्रांसफ़ॉर्मेशन के बाद ये लोग और भी ज़्यादा फ़ैंस के चहेते हो गए.