माता-पिता बनना इंसान के लिए ईश्वर का वरदान होता है और बच्चे इंसान के लिए कुदरत का सबसे ख़ूबसूरत तोहफ़ा. माता-पिता बनना हर किसी के लिए ख़ुशी की बात होती है, लेकिन जब जुड़वा बच्चे होने की ख़बर मिलती है तो ख़ुशी दोगुनी हो जाती है. आम लोग ही नहीं कई बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे भी हैं जो जुड़वा बच्चों के माता-पिता हैं. आज हम कुछ ऐसी ही सेलिब्रिटीज़ के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो जुड़वा बच्चों के पेरेंट्स हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कई कलाकार शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: देखिए इन 9 बॉलीवुड सेलेब्स के ऑडिशन के अनदेखे Videos

Sunny Leone with Husband and Kids
Source: mathrubhumi

आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स शामिल हैं- 

1- शत्रुघन सिन्हा 

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघन सिन्हा (Shatrughan Sinha) का आता है. शत्रुघन सिन्हा और पूनम सिन्हा के जुड़वा बेटे हैं. जिनका नाम लव और कुश है. लव सिन्हा एक्टर हैं उन्होंने साल 2010 में 'सदियां' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जबकि कुश प्रोड्यूसर हैं.

Shatrughan Sinha with Wife and Kids
Source: adbudhindia

2- संजय दत्त 

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने साल 2008 में मान्यता दत्त से शादी की थी. ये उनकी तीसरी शादी है. संजय और मान्यता जुड़वा बच्चों के माता-पिता हैं. इस कपल की एक बेटी और एक बेटा हैं, जिनके नाम शहरान और इकरा हैं.

Sanjay Dutt with Wife and Kids
Source: pinkvilla

3- करण जौहर 

इस लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर (Karan Johar) का आता है. करण सरोगसी के ज़रिए जुड़वा बच्चों के पिता बने हैं. उन्होंने अपने बच्चों के नाम यश और रुही रखा है.

Karan Johar with Kids
Source: adbudhindia

4- सेलिना जेटली 

बॉलीवुड अभिनेत्री सेलिना जेटली (Celina Jaitly) ने साल 2011 में बिज़नेसमैन Peter Haag से शादी थी. साल 2012 में सेलिना ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जिनके नाम वीराज ओर विंस्टन हैं. इसके बाद साल 2017 में सेलिना ने फिर जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, लेकिन बीमारी के चलते इनमें से एक बच्चे की मौत हो गई थी.

Celina Jaitly with Husband and Kids
Source: adbudhindia

5- सनी लियोनी 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) और उनके पति डेनियल साल 2018 में जुड़वा बच्चों के पैरेंट्स बने थे. सनी ने अपने बच्चों का नाम अशर और नोहा रखा है. इनके अलावा सनी ने साल 2017 में एक बच्ची को गोद लिया था जिसका नाम निशा है.

Sunny Leone with Husband and Kids
Source: adbudhindia

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स की ये 20 अनदेखी तस्वीरें उस दौर की हैं, जब बड़े स्टार्स के घरों में होती थी होली  

6- कृष्णा अभिषेक   

मशहूर कॉमेडियन और बॉलीवुड स्टार गोविंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) और पत्नी कश्मीरा शाह भी उन सेलेब्स में से हैं जो जुड़वा बच्चों के पैरेंट्स हैं. कृष्णा और कश्मीरा के बच्चों के नाम रियान और कृषांक है.

Krishna Abhishek with Kids
Source: adbudhindia

7- उर्वशी ढोलकिया  

मशहूर टीवी शो 'कसौटी ज़िंदगी की' से पहचान बनाने वाली उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) बेहद कम उम्र में ही मां बन गई थीं. वो जुड़वा बेटों की मां हैं जिनके नाम सागर और क्षितिक है. उर्वशी ढोलकिया सिंगल मदर भी हैं.

Urvashi Dholakia with Kids
Source: adbudhindia

8- हितेन तेजवानी 

मशहूर टीवी एक्टर हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) ने साल 2004 में टीवी एक्ट्रेस गौरी प्रधान से शादी की थी. साल 2009 में गौरी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था, जिनके नाम नवीन और कत्या है.

Hiten Tejwani with Wife and Kids
Source: adbudhindia

9- करणवीर वोहरा

टीवी की दुनिया के एक और मशहूर एक्टर करणवीर वोहरा (Karanvir Bohra) और उनकी पत्नी टीजे जुड़वा बेटियों के पैरेंट्स हैं. उनकी बेटियों के नाम राया और बिएना हैं. इसके अलावा उनकी 9 महीने की एक और बेटी जिया भी है.

Karanvir Bohra with Wife and Kids
Source: adbudhindia

10- किंशुक महाजन 

टीवी अभिनेता किंशुक़ महाजन (Kinshuk Mahajan) की पत्नी दिव्या गुप्ता ने साल 2017 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. इस कपल की एक बेटी और एक बेटा हैं, जिनके नाम साहिर और साइशा हैं.

Kinshuk Mahajan with Wife and Kids
Source: adbudhindia

11- सौरभ राज जैन 

टीवी सीरियल महाभारत (2013) में भगवान श्रीकृष्ण की भूमिका से घर-घर में मशहूर हुये एक्टर सौरभ राज जैन (Sourabh Raj Jain) की पत्नी रिद्धिमा जैन ने साल 2017 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. उनकी एक बेटी और एक बेटा है.  

Sourabh Raj Jain with Wife and Kids
Source: celebwale

इनके अलावा कौन-कौन से सेलेब्स के जुड़वा बच्चे हैं कमेंट में लिख भेजिए. 

ये भी पढ़ें: सालों से टीवी देखने वालों को भी नहीं पता, आखिर क्यों टीवी स्क्रीन पर रिफ्लेक्ट होता है ये नंबर