हम सभी को सेलेब्रिटीज़ से बेशुमार प्यार है. ऐसा इसलिए क्योंकि उनमें टैलेंट कूट-कूट कर भरा होता है. इसके साथ ही उनकी आकर्षक पर्सनैलिटी पर फ़िदा होने से कोई ख़ुद को कैसे रोक सकता है. हमारी सेलेब्स की तरफ़ आकर्षण होने की एक वजह उनके अट्रैक्टिव बॉडी पार्ट्स होते हैं, जिनका उनके गुड लुक्स में अमूल्य योगदान है. 

bollywood celebs
Source: indiamart

आज हम आपको उन सेलेब्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने बड़ी रकम के लिए अपने बॉडी पार्ट्स का इंश्योरेंस करवाया है. वैसे ये काफ़ी वैलिड लगता है, क्योंकि वो उनके बॉडी पार्ट्स ही हैं जो उन्हें नेम, फ़ेम और ग्लैमर दे रहे हैं.

Celebrities Body Parts Insurance

1. लता मंगेशकर

'स्वर कोकिला' लता मंगेशकर से हम सभी बेहद प्यार करते हैं और आज भी उनकी एवरग्रीन धुनों पर झूमते हैं. लता मंगेशकर अपने गानों में अपनी भावनाएं भी पिरोती हैं, जो उनके गानों को आइकॉनिक बनाता है. इनमें से कुछ भी उनको ईश्वर द्वारा गिफ़्ट की गई आवाज़ के बिना मुमकिन नहीं है. इसका कोई विकल्प ही नहीं है और इसलिए उन्होंने अपनी आवाज़ का बीमा करवाया है.

lata mangeshkar
Source: dnaindia

2. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा आज एक इंटरनेशनल सेलेब्रिटी बन चुकी हैं. साल 2000 में 'मिस वर्ल्ड' की विनर भी रह चुकी एक्ट्रेस की एक चीज़ जिससे हम सबसे ज़्यादा प्यार करते हैं, वो उनकी स्माइल है. हमें यकीन है कि प्रियंका इस बात को जानती हैं और यही वजह है कि उन्होंने अपनी स्माइल का इंश्योरेंस करवा रखा है. (Celebrities Body Parts Insurance)

priyanka chopra
Source: scmp

3. सनी देओल

अपने ज़माने के हैंडसम हंक धर्मेन्द्र के बेटे सनी देओल कई मूवीज़ में नज़र आ चुके हैं. लेकिन आज तक उनका सबसे आइकॉनिक डायलॉग 'ये ढाई किलो का हाथ' है. तो इसलिए सनी देओल ने अपनी आवाज़ और डायलॉग डिलीवरी का बीमा कराने का फ़ैसला किया था.

sunny deol
Source: tribuneindia

ये भी पढ़ें: इन 10 सेलेब्स की सिर्फ़ सगाई की अंगूठी हमारी शादियों से ज़्यादा महंगी है

4. नेहा धूपिया

नेहा धूपिया मौजूदा समय में 38 साल की हैं और उन्होंने मोटी रकम के लिए अपनी बट की इंश्योरेंस करवाई हुई है. उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकारा था कि उन्हें एक कंपनी ने अप्रोच किया था जिसने जेनिफ़र लोपेज़ की बट का इंश्योरेन्स किया है. उस कंपनी ने उन्हें अपनी बट का बीमा कराने का भी प्रपोज़ल दिया था. जिसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया था.

neha dhupia
Source: vogue

5. सानिया मिर्ज़ा

टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा भारत की टॉप खिलाड़ियों में से एक हैं. टेनिस प्लेयर होने का मतलब अपने हाथों का बेस्ट तरीके से उपयोग करना. इस वजह से सानिया ने अपने हाथों का बीमा कराया हुआ है. उन मज़बूत हथेलियों को वाकई प्रोटेक्शन की ज़रूरत है. (Celebrities Body Parts Insurance)

sania mirza
Source: tribuneindia

6. रजनीकांत

लेजेंड रजनीकांत ज़्यादातर साउथ इंडियन मूवीज़ में काम करते हैं. लोगों के दिलों में उनके लिए अपार इज्ज़त है. उन्होंने अभी तक कई सारे रोल्स निभाए हैं और उनकी आवाज़ पर लाखों लोग मरते है. इस वजह से रजनीकांत ने अपनी आइकॉनिक आवाज़ का कॉपीराइट और इंश्योरेंस दोनों ले लिया है. 

rajinikanth
Source: indianexpress

7. मिनिषा लांबा

33 साल की मिनिषा लांबा ने 'यहां' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, वो साल 2014 से एक्टिंग इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं हैं. एक्ट्रेस को हमेशा अपनी परफ़ेक्ट शेप की बट की वजह से काफ़ी तारीफ़ें मिलती थीं. तो इस वजह से उन्होंने अपनी बट का बीमा करा लिया था. 

minissha lamba
Source: indiatvnews

8. विजेंदर सिंह 

विजेंदर सिंह की गिनती दुनिया के बेस्ट बॉक्सरों में की जाती है. उन्होंने काफ़ी कम उम्र में बॉक्सिंग करना शुरू कर दिया था. उन्होंने साल 2014 में फ़िल्म 'फगली' से बॉलीवुड में अपना हाथ आज़माया था, लेकिन उन्होंने बॉक्सिंग को अपना मुख्य काम रखा. उन्होंने अपनी उंगलियों का बीमा करवा लिया था, क्योंकि उंगलियां मुक्केबाज़ी में एक बड़ा किरदार निभाती हैं.  (Celebrities Body Parts Insurance)

vijender singh
Source: indianexpress.

ये भी पढ़ें: वो 13 सेलेब्स जिनके इंस्टा पर हैं करोड़ों फ़ॉलोअर्स, विराट कोहली समेत 3 भारतीय भी शामिल

9. राखी सावंत

जहां कंट्रोवर्सीज़, वहां राखी सावंत. विवादों से उनका काफ़ी गहरा रिश्ता है. राखी ने भी नेहा धूपिया की तरह अपनी बट का इंश्योरेंस करवाया हुआ है.

rakhi sawant
Source: rediff

10. अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन जैसा हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में न ही कोई है और न ही होगा. उन्होंने बॉलीवुड मूवीज़ में जो अपना योगदान दिया है, वो अतुल्य है. उनका एक बहुत ही प्यारा व्यक्तित्व है और इससे भी प्यारी है उनकी आवाज़. एक्टर ने अपनी आवाज़ का बीमा भी कराया है.

amitabh bachchan
Source: cnn

11. मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत हिंदी अलावा के अंग्रेज़ी और चाइनीज़ फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने अपनी फ़िल्म 'मर्डर' से हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में तूफ़ान ला दिया था. उनके पास अमेजिंग बॉडी है और इसलिए उन्होंने अपनी पूरी बॉडी का इंश्योरेंस करवाया हुआ है. (Celebrities Body Parts Insurance)

mallika sherawat
Source: indianexpress

12. अदनान सामी

अदनान सामी की आवाज़ के तो कहने ही क्या. उनकी एल्बम 'तेरा चेहरा' अभी तक की बेस्ट एलबम्स में से है. उनके पास 35 इंस्ट्रूमेंट्स को बजाने की क्षमता है. इसके साथ ही वो दुनिया के सबसे तेज़ कीबोर्ड प्लेयर के रूप में भी जाने जाते हैं. और उंगलियों के बिना कीबोर्ड प्लेयर का क्या काम? इसलिए उन्होंने अपनी उंगलियों का बीमा करवाया है.

adnan sami
Source: bollywoodhungama

13. जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के माचोमैन जॉन अब्राहम बॉलीवुड के सबसे हॉट मेल सेलेब्रिटी में से एक हैं. उन्होंने अपनी बट का बीमा करवाया है.

john abraham
Source: indianexpress

ये स्टार्स अपनी खूबियों को संभाल कर रखना काफ़ी अच्छे से जानते हैं.