पिछले ही हफ़्ते ये ख़बर आई थी कि बाहुबली फ़ेम प्रभास और बॉलिवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण जल्द ही निर्देशक नाग अश्विन की आगामी फ़िल्म में एक साथ नज़र आने वाले हैं. ये एक साइंस-फ़िक्शन फ़िल्म होगी. 

ऐसा पहली बार होगा की प्रभास और दीपिका पादुकोण एक साथ स्क्रीन पर नज़र आएंगे. 

आपकी ख़ुशी को दोगुना करते हुए हम बता दें की सिर्फ यही नहीं आने वाले साल में ऐसी और कमाल की फ़िल्में आने वाली हैं. इतना ही नहीं कई एक्टर्स की जोड़ी को आप पहली बार भी स्क्रीन पर देखेंगे. 

1. फ़ोन भूत- कैटरीना कैफ़, सिद्धार्थ चतुर्वेदी और ईशान खट्टर    

ये एक हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म है. यह फ़िल्म 2021 में रिलीज़ होने वाली है और इसे गुरमीत सिंह द्वारा निर्देशित किया जाएगा. फ़िल्म फरहान अख़्तर और रितेश सिंधवानी के एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित किया जाएगा.  

2. पृथ्वीराज- अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर 

पूर्व मिस वर्ल्ड, मानुषी छिल्लर और अक्षय कुमार पृथ्वीराज में एक साथ नज़र आएंगे. यह एक एक्शन-ड्रामा है, जिसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी करेंगे. यह फ़िल्म राजा पृथ्वीराज चौहान की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है. वैसे तो फ़िल्म इस साल दीवाली के दौरान रिलीज़ होने की उम्मीद थी लेकिन अब कोरोना के चलते इसे आगे के लिए टाल दिया गया है.   

3. जर्सी- शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर 

jersey
Source: latestly

लव सोनिया, सुपर 30 और बाटला हाउस जैसी फ़िल्मों में काम करने के बाद मृणाल ठाकुर अब शहीद कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. फ़िल्म एक स्पोर्ट्स-ड्रामा है जिसका निर्देशन गौतम तिन्ननुरी ने किया है.  

4. तूफ़ान- फ़रहान अख्त़र और मृणाल ठाकुर 

toofan
Source: timesofindia

फ़रहान अख़्तर के साथ मृणाल ठाकुर की ये फ़िल्म भी एक स्पोर्ट्स-ड्रामा है. ऐसे तो फ़िल्म सितम्बर में रिलीज़ होने वाली थी मगर फ़िलहाल के हालात को देखते हुए इस फ़िल्म की रिलीज़ को टाल दिया गया है.  

5. अतरंगी रे- सारा अली ख़ान, अक्षय कुमार और धनुष 

इस साल के शुरुआत में ही इस फ़िल्म की घोषणा की गई थी. इस फ़िल्म को आनंद एल राय द्वारा निर्देशित किया जाएगा और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखक हिमांशु शर्मा द्वारा लिखा जाएगा. 

6. जयेशभाई जोदार- रणवीर सिंह और शालिनी पांडे 

Jayeshbhai Jordaar
Source: imdb

अर्जुन रेड्डी फ़िल्म में कमाल का काम करने के बाद शालिनी पांडे बॉलीवुड में अपनी पहली फ़िल्म करने जा रही हैं. फ़िल्म में उनके को-स्टार रणवीर सिंह हैं. फ़िल्म अक्टूबर 2020 में रिलीज़ होने की बात है.  

7. दोस्ताना 2- कार्तिक आर्यन और जान्हवी कपूर 

दोस्ताना फ़िल्म ने बहुत प्यारा बटोरा है. फ़िल्म की सीक्वल बन रही,  दोस्ताना 2 में फ़ैंस कार्तिक आर्यन और जान्हवी कपूर की जोड़ी को देखने के लिए काफ़ी उत्साहित हैं. उम्मीद है अगले साल तक ये फ़िल्म रिलीज़ हो जाएगी.  

8. भूल भुलैया 2- कार्तिक आर्यन और किआरा आडवाणी 

दोस्ताना की सीक्वल के बाद लोगों के बीच भूल भुलैया की सीक्वल का भी बेसब्री से इंतज़ार है. इस फ़िल्म में आप कार्तिक आर्यन और किआरा आडवाणी की जोड़ी को देखेंगे. वैसे तो फ़िल्म जुलाई में रिलीज़ होने वाली थी. 

9. बंटी और बबली 2- सिद्धांत चतुर्वेदी और शारवरी वाघ 

अब सीक्वल फ़िल्मों की बात चल ही रही है तो हम बंटी और बबली 2 के बारे में कैसे भूल सकते हैं. एक्ट्रेस शारवरी वाघ इस फ़िल्म से अपने करियर का आग़ाज़ करने जा रही हैं. फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान और रानी मुखर्जी का भी छोटा रोल होगा. 

10. कुली नं. 1- वरुण धवन और सारा अली ख़ान 

रीमेक की इस ही शृंखला में आप 1995 में आई गोविंदा और करिश्मा कपूर की हिट फ़िल्म कुली नं. 1 को भी जोड़ लें. इस फ़िल्म के बन रहे रीमेक में वरुण धवन और सारा अली ख़ान एक साथ दिखेंगे. 

11. ब्रह्मास्त्र- रणबीर कपूर और आलिया भट्ट 

brahmastra
Source: ttvindia

बॉलीवुड लवर्स बड़ी ही बेसब्री से रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फ़िल्म ब्रह्मास्त्र का इंतज़ार कर रहे हैं. इसमें अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और अक्किनेनी नागार्जुन भी महत्वपूर्ण भूमिका में होंगे. फ़िल्म इस साल दिसंबर में रिलीज होने की बात है.  

12. रूही अफज़ाना- राजकुमार राव और जान्हवी कपूर 

ruhi afzana
Source: peepingmoon

पहली बार स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगे राजकुमार राव और जान्हवी कपूर को देखने के लिए लोग काफ़ी एक्साइटेड हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ़िल्म में भूत, दुल्हन का उसके हनीमून के दौरान अपहरण कर लेते हैं. फ़िल्म काफ़ी इंटरेस्टिंग और हटके बताई जा रही है.  

13. लक्ष्मी बम- अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी 

laxmi bomb
Source: vice

Good Newz फ़िल्म में साथ काम करने के बाद अक्षय और कियारा एक बार फिर से साथ में नज़र आने वाले हैं. लक्ष्मी बम- तमिल फ़िल्म कंचना का रीमेक है. यह फ़िल्म 5 जून को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन अब इसे Disney+ Hotstar पर डिजिटल रिलीज़ के लिए तैयार किया जा रहा है. 

14. काली पीली- अनन्या पांडे और ईशान खट्टर 

काली पीली एक 2018 की तेलुगु फ़िल्म 'टैक्सीवाला' का रीमेक है. यह एक थ्रिलर फ़िल्म बताई जा रही है.