हमने बॉलीवुड में आज तक कई बेहतरीन स्टोरीज़ देखीं. हिन्दी फ़िल्मों की जितनी भी आलोचना कर ली जाए पर इस बात से इंकार करना ज़रा मुश्किल है.


इन प्लॉट लाइन्स के साथ जस्टिस करते हैं, ज़बरदस्त अभिनय करने वाले किरदार. बॉलीवुड की फ़िल्मों ने हमें एक से एक रोमैंटिक जोड़ियां दीं, अमिताभ बच्चन-रेखा, शाहरुख़ ख़ान काजोल, रनबीर कपूर-दीपिका पाडुकोण. इसके साथ ही कुछ ऐसी भी जोड़ियां दीं जिनका नाम एक साथ सुनकर एक पल को हमें बेहद अजीब लग सकता है पर ऑन-स्क्रीन इन जोड़ियों ने कमाल ही कर दिया.

14 जोड़ियां जिनका एक साथ नाम लेना ज़रा अजीब एहसास देता है पर जिन्होंने ऑन-स्क्रीन कमाल कर दिया-

1. रनबीर कूपर-ऐश्वर्या राय, ऐ दिल है मुश्किल

Source: Pinterest

इस फ़िल्म में ऐश्वर्या को ज़रा सा स्क्रीन प्रेज़ेंस दिया गया पर रनबीर और उनकी सिज़लिंग केमिस्ट्री को शायद ही कोई भूल सकता है.

2. आयुष्मान ख़ुराना-जितेंद्र कुमा, शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

Source: Telegraph India

ये फ़िल्म कुछ लोगों को पसंद आई और कुछ लोगों को नहीं पर LGBTQ+ को सपोर्ट करती ये फ़िल्म बॉलीवुड में मील का पत्थर है. ये दोनों फ़िल्म में काफ़ी क्यूट दिखे.

3. करिश्मा कपूर- मनोज बाजपाई, ज़ुबैदा

Source: Cinestaan

करिश्मा कमर्शियल फ़िल्मों के लिए जानी जाती हैं और मनोज बाजपाई क्रिटकल रोल्स के लिए. इन दोनों की जोड़ी ने इस फ़िल्म की स्टोरी लाइन में चार चांद लगा दिए थे.

4. उदय चोपड़ा- प्रियंका चोपड़ा, प्यार इम्पॉसिबल

Source: Imdb

ये एक बेहद ऑड पेयरिंग थी. उदय ने एक पढ़ाकू बंदे की भूमिका अदा की और प्रियंका ने एक मस्त-मौला बंदी का. सुनने में अजीब लगने वाली इस जोड़ी को दर्शकों ने पसंद किया था.

5. नसीरुद्दीन शाह-विद्या बालन, द डर्टी पिक्चर

Source: YouTube

फ़िल्म में विद्या को भूल पाना असंभव है और नसीरुद्दीन शाह और विद्या बालन की केमिस्ट्री को भी. उ ला ला उ ला ला गाना सुबूत है.

6. रणदीप हुड्डा- आलिया भट्ट, हाईवे

Source: Republic World

इमतियाज़ अली की ये फ़िल्म, बड़े पर्दे पर नहीं देखी तो क्या देखा. एक से एक बेहतरीन लोकेशन, सारे कैरेक्टर्स का दमदार अभिनय और कई इश्यू के इर्द-गिर्द बुनी इस फ़िल्म में लीड कैरेक्टर्स में अलग तरह का प्यार दिखाया गया, और दोनों ने अपना किरदार बख़ूबी निभाया.

7. हिमेश रेशमिया- हंसिका मोटवानी, आपका सुरूर

Source: Itl.cat

फ़िल्म तो चली नहीं पर इन दोनों के बीच की केमिस्ट्री फ़िल्म के गानों में देखी जा सकती है.

8. राहुल बोस- मल्लिका शेरावत, प्यार के साइड इफ़ेक्ट्स

Source: Netflix

मल्लिका बॉलावुड में अपने सेन्शेसनल किरदारों के लिए जानी जाती हैं. मर्डर, ख़्वाहिश में उन्होंने कई कामुक सीन्स दिए हैं. वहीं राहुल बोस ने चमेली, शौर्य जैसी फ़िल्में की हैं. इस फ़िल्म में दोनों की केमिस्ट्री क़ाबिल-ए-तारीफ़ है.

9. गोविंदा-कटरीना कैफ़, पार्टनर

Source: Fropky

गोविंदा अपने कॉमिक रोल के लिए ही जाने जाते हैं और कटरीना अपनी हॉटनेस के लिए. इन दोनों का इस फ़िल्म के लिए साथ आना किसी बड़े सरप्राइज़ से कम नहीं है.

10. अमिताभ बच्चन- जिया ख़ान, निशब्द

Source: Dawn

ये फ़िल्म विवादों से घिरी रही. Vladimir Nabokov की किताब, लोलिता पर आधारित इस फ़िल्म में बिग बी और जिया ख़ान के बीच रोमैंस दिखाया गया.

11. विद्या बालन- मानव कौल, तुम्हारी सुलू

Source: Indian Express

बन जा रानी रानी गाने पर मानव का डांस भूलना ज़रा मुश्किल है. फ़िल्म सुलू यानी विद्या पर आधारित है और मानव ने बेहतरीन ढंग से मिस्टर सुलू की भूमिका निभाई. इन दोनों की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री लाजवाब थी.

12. रनबीर कपूर- कोनकना सेन शर्मा, वेक अप सिड

Source: Pinterest

बेहद अच्छी स्टोरी लाइन वाली ये फ़िल्म हर उस एक शख़्स के मन में घर कर गई जो सपनों पर यक़ीन रखता है. किसने सोचा था कि रनबीर और कोनकना की 'रूममेट-वर्कमेट' वाली रौमेंटिक जोड़ी इतनी सही लगेगी?

13. आलिया भट्ट- विकी कौशल, राज़ी

Source: Times of India

नेशनल क्रश विकी कौशल और आलिया भट्ट ने इस फ़िल्म में कमाल कर दिया था. बेहद सही लोकेशन और म्यूज़िक ने फ़िल्म में जो बेहतरीन नक्काशी की है कि उसके लिए शब्द नहीं हैं. और इन दोनों की प्यारी सी लव स्टोरी भी ज़बरदस्त रही.

14. अमिताभ बच्चन- तब्बू, चीनी कम

Source: Bollywood Hungama

एक मैच्यूर कपल की लव स्टोरी को बेहद ख़ूबसूरती से जिया अमिताभ और तब्बू ने. चीनी कम चीनी कम गाना तो आज भी वही फ़ील देता है जो पहला देता था.

पेशकश कैसी लगी, कमेंट में बताइए.