सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) और शहनाज़ गिल (Shehnaaz Gill) की जोड़ी ने साबित कर दिया कि कुछ रिश्तों का कोई नाम नहीं होता. इन दोनों की क्यूट सी लव स्टोरी में एक मैजिक था, जिसने हर किसी का ध्यान खींचा. इन दोनों ने अपने रिश्ते को कोई नाम नहीं दिया, लेकिन फिर भी सब पर अपनी प्रेम कहानी की गहरी छाप छोड़ दी.

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज़ गिल जब भी साथ होते थे हर किसी की नज़र उन पर टिक कर रह जाती. न जाने जोड़ी को किसकी नज़र लगी कि इनकी मोहब्बत बीच में अधूरी छूट गई. इसी के साथ ही दोनों के कई सपने भी. 

दुख लगता है ये सोच कर कि अब कभी इनके फ़ैंस इन्हें साथ नहीं देख पायेंगे, लेकिन हां कुछ तस्वीरें और वीडियोज़ इनकी अनोखी प्रेम कहानी की हमेशा याद दिलाते रहेंगे.  

ये भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला भले ही अब नहीं हैं मगर ये 18 तस्वीरें उनकी यादों को कभी धुंधला नहीं होने देंगी 

1. हर प्रेम कहानी शो के लिये नहीं होती 

'बिग बॉस' एक ऐसा शो है जहां पर रिश्ते बदलते रहते हैं. पहले सिद्धार्थ और शहनाज़ की जोड़ी को लेकर भी यही कहा जाता था, लेकिन धीरे-धीरे इनकी जोड़ी ने सभी को ग़लत साबित कर दिया.  

Source: tosshub

2. हर घड़ी एक-दूसरे के साथ खड़े रहना 

कैमरा ऑन हो या ऑफ़, सिद्धार्थ और शहनाज़ हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े दिखाई दिये. जब भी किसी ने इनके रिश्ते पर सवाल उठाया, दोनों ने सामने आ कर मुंह तोड़ जवाब दिया. 

SidNaaz
Source: koimoi

3. रिश्तों को नाम देना ज़रूरी नहीं होता 

एक ओर जहां हम हर रिश्ते को नाम देना चाहते हैं. वहीं इस जोड़ी ने बिना नाम के लिये अपने रिश्ते को मज़बूती से बांधे रखा. सबको पता है कि दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे, लेकिन फिर किसी के सामने खुल कर नहीं कहा.  

sidharth shukla death
Source: englishtribuneimages

4. कपल की सच्चाई ने जीता दिल  

सिद्धार्थ और शहनाज़ की जोड़ी में एक प्योरिटी नज़र आती थी. दोनों जो थे सबके सामने थे और लोगों को उनकी यही अदा सबसे ज़्यादा पसंद थी.

sidharth shukla and shehnaaz gill
Source: ndtvimg

5. 'तू मेरा है और मेरा ही रहेगा' 

'बिग बॉस हाउस' में शहनाज़ ने सिद्धार्थ से कहा था कि 'तू मेरा है और मेरा ही रहेगा' और सच में सिद्धार्थ अंत समय तक उनके ही रहे.  

6. अधूरे रह गये कई सपने 

रिपोर्ट के अनुसार, शहनाज़ और सिद्धार्थ शुक्ला साल के अंत में शादी करने वाले थे, लेकिन अफ़सोस उनका ये सपना अधूरा रह गया.

SidNaaz Love
Source: etimg

7. दोनों करियर में आगे बढ़ रहे थे 

'बिग बॉस 13' शुरू होने से पहले शहनाज़ गिल हर किसी के लिये एक नया नाम था, लेकिन शो ख़त्म होते-होते वो सबकी धड़कन बन गईं. यही नहीं, दोनों पर्सनल लाइफ़ के साथ-साथ प्रोफ़ेशन लाइफ़ में काफ़ी आगे बढ़ रहे थे.

Sid hearts
Source: siasat

8. दोनों खुशमिजाज़ थे

सिद्धार्थ और शहनाज़ दोनों खुल कर ज़िंदगी जीने वाले लोग थे. दोनों ख़ुद भी हंसते थे और अपने फ़ैंस को भी हंसाते थे.  

9. फ़ैंस का दिल रखना आता था 

दोनों की जोड़ी को जनता का हर दिन बेइंतिहा प्यार मिलता था. इसलिये ये भी कभी अपने फ़ैंस को निराश नहीं करते थे. 

10. Unconditional Love

दोनों ही एक-दूसरे को बेइंतिहा प्यार करते थे और इनके लिये एक-पल भी जुदा रहना मुश्किल होता था. 

11. सिद्धार्थ के बिना एक पल नहीं रह पाती थीं शहनाज़

'बिग बॉस' के घर में सिडनाज़ की बढ़ती नज़दीकियों से उनका रिश्ता और गहरा होता चला गया था. शो के दौरान जब भी सिद्धार्थ शहनाज़ से बात करना बंद करते. शहनाज़ को अजीब सी उलझन होने लगती और वो बेचैन हो उठती थीं. 

12. साथ में किये कई वीडियोज़

'बिग बॉस हाउस' से बाहर आने के बाद सिद्धार्थ और शहनाज़ पहली बार दर्शन रावल के म्यूज़िक वीडियो 'भुला दूंगा' में नज़र आये. दर्शन रावल की आवाज़ और सिडनाज़ की केमेस्ट्री लोगों को ख़ूब पसंद आई. इसके बाद दोनों का गाना 'Shona-Shona' भी आया और ये भी सुपरहिट हुआ. जल्द ही सिद्धार्थ और शहनाज़ के नये म्यूज़िक वीडियो आने वाले थे, लेकिन उससे पहले इतनी बड़ी घटना घटति हो गई.  

13. विज्ञापन में साथ नज़र आये  

सिद्धार्थ और शहनाज़ की पॉपुलैरिटी को देखते हुए इस जोड़ी को कई विज्ञापनों के लिये अप्रोच किया गया. दोनों ने कई विज्ञापन साथ शूट किये और अपनी जादुई केमेस्ट्री की गहरी छाप छोड़ी. 

14. सिद्धार्थ को सना का हर रूप पसंद था 

कुछ समय पहले ही सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज़ गिल 'Bigg Boss OTT' में बतौर गेस्ट आये थे. इस दौरान शो के होस्ट करण जौहर ने सिद्धार्थ से शहनाज़ को लेकर कुछ सवाल किये. उनके जवाब में सिद्धार्थ ने बताया कि शहनाज़ जो भी कहती है उनकी बातों में फ़िल्टर नहीं होता. यही वजह की सिद्धार्थ, शहनाज़ को इतना पसंद करते हैं.  

15. घर में चलती थीं शरारतें 

'बिग बॉस' हाउस के अंदर हो या बाहर दोनों की शरारतें चलती रहती थीं, जो कि जनता को बहुत ज़्यादा पसंद आती थीं. 

16. एयरपोर्ट पर भी साथ नज़र आते थे 

सिद्धार्थ और शहनाज़ को यूं ही 'दो जिस्म एक जान' नहीं कहा जाता था. वो जब से मिले थे. साये की तरह एक-दूसरे के साथ दिखते थे. फिर चाहे वो शो का सेट हो या एयरपोर्ट. 

एयरपोर्ट
Source: tosshub

ये भी पढ़ें: कई दिलों पर राज करने वाले सिद्धार्थ शुक्ला को इन 6 पॉपुलर शोज़ से मिला था फ़ेम 

रियल लाइफ़ में भले ही SidNaaz की जोड़ी नहीं बन पाई लेकिन हीर-रांझा की तरह लोगों के दिलों में हमेशा के लिए अमर ज़रूर हो गई है.