सावा सौ जो लड़े, चीन पे भारी पड़े....

इस दमदार डायलॉग के साथ DisneyPlus Hotstar की अपकमिंग वेब सीरीज़ '1962: The War In The Hills' वेब सीरीज़ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है. अभय देओल स्टारर ये वेब सीरीज़ 1962 में हुई 'इंडो-चाइना वॉर' पर आधारित है.  

Source: indianexpress

इससे पहले 72वें गणतंत्र दिवस के मौक़े पर इस वेब सीरीज़ का टीज़र लॉन्च किया गया था. इस दौरान अभय देओल ने अपने ऑफ़िशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसका टीज़र जारी किया था.  

बता दें कि 1962 में भारत- चीन के बीच हुए इस युद्ध में हमारे 125 जवान शहीद ज़रूर हुए थे, लेकिन हमारे हौसले कमज़ोर नहीं पड़े. भारत ने पहले भी चीन को LAC पर क़रारा जवाब दिया है और भी दे रहा है.  

Source: filmcompanion

1962 के युद्ध में चीन ने हमेशा की तरह धोखे से हमारी सेना पर अटैक किया था. इस वेब सीरीज़ में मेजर सूरत सिंह (अभय देओल) के नेतृत्व में भारत की एक छोटी सी टुकड़ी ने हज़ारों की तादाद वाली चीनी सेना को दांतों तले अंगुली चबाने को मज़बूर कर देगी.

Source: indianexpress

1962 के भारत-चीन युद्ध पर बनी इस वेब में अभय देओल भारतीय सेना के मेजर की भूमिका में होंगे, जबकि एक्टर-सिंगर मेयांग चेंग के हाथों में चीनी सेना की कमान होगी. चेंग पहली बार किसी दमदार भूमिका में दिखाई देंगे. महेश मांजरेकर द्वारा डायरेक्ट ये वेब सीरीज़ 26 फ़रवरी को DisneyPlus Hotstar पर रिलीज़ होने जा रही है.

ट्रेलर यहां देखिये: