हम 2020 में कोरोना का ग़म झेल ही रहे थे कि साल के बीच में TikTok बैन होने की ख़बर आ गई. सच्ची लॉकडाउन में बोरियत दूर करने का अच्छा साधन था, लेकिन उस पर भी पता नहीं किसकी बुरी नज़र लग गई. TikTok वो प्लेटफ़ॉर्म था जिसने न सिर्फ़ हमारा मनोरंजन किया, बल्कि हमें कई टैलेंटेड लोगों से भी मिलवाया. आज भले ही TikTok हमारे बीच नहीं रहा, पर याद के तौर में सुपर क्रिएटिव TikTok स्टार्स दे गया है.

आइये साल के कुछ पॉपुलर TikTok स्टार्स से मिलते हैं. अच्छी बात ये है कि इन स्टार्स की पॉपुलैरिटी पर कोरोना का कोई असर नहीं हुआ. 

1. जन्नत जुबैर 

जन्नत जुबैर टीवी की पॉपुलर स्टार हैं. इसके बाद वो TikTok पर आई और वहां भी मशहूर हो गई. जन्नत जुबैर की पॉपुलैरिटी की वजह से उन्हें कई म्यूज़िक वीडियोज़ में काम करने का मौक़ा मिला. उनके TikTok पर लगभग 20 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे.

2. समीक्षा सूद 

समीक्षा सूद भी टीवी एक्ट्रेस हैं और TikTok बैन होने के बाद वो भी कई म्यूज़िक कर चुकी हैं. समीक्षा के TikTok पर 24 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे.

3. मिस्टर फ़ैज़ू

TikTok पर सुर्खियां बटोरने वाले फ़ैजू एक बेहतरीन क्रिकेटर भी हैं. फ़ैज़ू शेख़ ने गोवा और मुंबई के बीच हुई रणजी ट्रॉफ़ी खेली थी. म्यूज़िक में नज़र आने के साथ ही वो ‘Bang Baang’ के ज़रिये वेब सीरीज़ में भी दस्तक दे चुके हैं. 

namesbiography

4. विशाल पांडे

TikTok पर ज़बरा फ़ैन फ़ॉलोइंग बटोरने के बाद विशाल ने ज़ी म्यूज़िक के साथ एक वीडियो भी किया था, जिसे लोगों ने ख़ूब पसंद किया. अब विशाल अपनी टीम के साथ मिल कर यूट्यूब वीडियो बनाते हैं. चैनल का नाम Teentigada है.

5. भावीन भानुशाली 

भावीन पॉपुलर Tiktok स्टार और एक्टर हैं. म्यूज़िक वीडियो, फ़िल्म और वेब सीरीज़ के साथ भावीन दर्शकों के फ़ेवरेट स्टार बने हुए हैं. 

tiktok

6. रियाज़ अली 

महज़ 16 साल की उम्र में रियाज़ अली ने टिकटॉक से काफ़ी शोहरत हासिल कर ली थी. टिकटॉक पर रियाज़ के 24 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे. इसके साथ ही उन्होंने कई म्यूज़िक वीडियोज़ भी किये. TikTok के बाद वो इंस्टाग्राम वीडियोज़ पर फ़ोकस कर रहे हैं.

7. आवाज़ दरबार 

आवाज़ दरबार एक कोरियोग्राफ़र हैं. TikTok पर काफ़ी संख्या में फ़ॉलोअर्स बटोरने के साथ-साथ उन्हें पब्लिक का ख़ूब प्यार भी मिला है. TikTok के बाद वो इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वीडियो बनाकर लोगों को एंटरटेन कर रहे हैं.

8. अवनीत कौर 

TikTok पर अवनीत के 17 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे. अवनीत बुक लवर भी हैं. इसलिये वो बुक पढ़ने में भी ज़्यादा समय बिताती हैं. पिछले कुछ समय से अवनीत के गाने ‘कुड़ी तू चॉकलेट है’ और ‘बदामी रंग’ ने लोगों की ख़ूब सुर्खियां बटोरी हैं.

9. सनी चोपड़ा

सनी को Lip Sync आर्टिस्ट के तौर पर जाना जाता है. वो उन TikTok स्टार्स में से हैं, जो फ़िटनेस के लिये भी फ़ेमस हैं.

reviewsxp

10. निशा गुरगैन 

निशा गुरगैन ने TikTok पर काफ़ी पॉपुलर वीडियोज़ बनाये थे. वो म्यूज़िक वीडियोज़ में भी नज़र आई. इन दिनों वो MX TakaTak Fame House में लोगों को इम्प्रेस कर रही हैं.

11. आशिक भाटिया

आशिक भाटिया टीवी और फ़िल्म स्टार होने के साथ ही TikTok की पॉपुलर स्टार हैं. TikTok पर उनके 14 मिलियन से ज़्यादा फ़ॉलोअर्स थे और अब भी वो लोगों की फ़ेवरेट बनी हुई हैं.

12. नागमा मिराजकर 

डांस और फ़नी वीडियो के ज़रिये नागमा ने TikTok पर ख़ूब लोकप्रियता हासिल की. TikTok पर उनके क़रीब 12.7 से अधिक फ़ॉलोअर्स थे.  

13. मंजुल खट्टर

मंजुल इंडिया के सबसे पॉपुलर TikTok स्टार्स में से हैं, उनके TikTok पर क़रीब 13 मिलियन से ज़्यादा फ़ॉलोअर्स थे. 

14. रिषभ पुरी

TikTok वीडियोज़ के ज़रिये रिषभ पुरी ने भी लोगों को ख़ूब प्यारा पाया और बन गये TikTok के फ़ेमस स्टार्स में से एक.

15. मृनाल पांचाल

मृनाल पांचाल को भी TikTok के ज़रिये ही लोकप्रियता मिली. यही नहीं, उन्होंने TikTok के बेस्ट कॉमेडियन का बिल्ला भी जीता था. 

16. अदनान शेख़

अदनान शेख़ मल्टी टैलेंटेड TikTok क्रिएटर्स में से एक हैं, जिनके TikTok पर 11.3 मिलियन से अधिक फ़ॉलोअर्स थे.   

17. अहसास चन्ना

अहसास चन्ना फ़िल्म एक्ट्रेस हैं और उन्होंने TikTok पर भी काफ़ी लोकप्रियता हासिल की थी.   

18. मानव छाबड़ा

कभी कॉमेडी, तो कभी ट्रांसफ़ॉर्मेशन करके मानव छाबड़ा ने TikTok पर सबका मनोरंजन किया.

19. गरिमा चौरसिया

17 मिलियन फ़ॉलोअर्स के साथ गरिमा चौरासिया ने भी लोगों को ख़ूब एंटरटेन किया.

20. अरिश्फ़ा ख़ान

अरिश्फ़ा मॉडल, एक्ट्रेस और सोशल मीडिया Influencer हैं. उन्होंने भी टिक टॉक के ज़रिये ख़ूब पॉपुलैरिटी बटोरी.

सच बताना इन सबके TikTok वीडियोज़ देखना मिस करते हो ना?