बॉलीवुड में बनने वाली फ़िल्मों की लिस्ट काफ़ी लंबी है. इनमें से कुछ बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा कलेक्शन करती हैं, तो कुछ उम्मीद से ज़्यादा ही अच्छी कमाई कर डालती हैं. आइये आज बात करते हैं उन फ़िल्मों की जिनका कलेक्शन 300 करोड़ के पार जा पहुंचा.

1. पीके

राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी आमिर ख़ान और अनुष्का शर्मा स्टारर 'PK' फ़िल्म एक Political Satire थी. फ़िल्म की कहानी दर्शकों को ख़ूब पसंद आई, जिस वजह से फ़िल्म का कलेक्शन करीब 300 करोड़ तक जा पहुंचा.

Source: peppystory

2. बजरंगी भाईजान

सल्लू भाई की ये फ़िल्म Action Romantic Drama से भरपूर थी, जिसमें उनकी को-स्टार करीना कपूर ख़ान थीं. कबीर ख़ान द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म की कमाई भी 300 करोड़ रुपये के पास रही थी.

Source: dawn

3. सुल्तान

'सुल्तान' में सलमान ख़ान ने 40 साल के बॉक्सर का रोल अदा किया है, इसमें उनकी हीरोइन अनुष्का शर्मा थीं. अच्छे प्रदर्शन के चलते फ़िल्म ने 300 करोड़ तक की कमाई की.

Source: masala

4. दंगल

2016 में आई 'दंगल' बेहद ज़बरदस्त फ़िल्म थी. आमिर ख़ान की एक्टिंग से लेकर स्टोरी प्ले तक सब कुछ काफ़ी रियल और अच्छा था. दंगल को दर्शकों की ख़ूब सहारना और प्यार मिला.

Source: wp

5. टाइगर ज़िंदा है

सलमान ख़ान और कटरीना कैफ़ की जोड़ी वाली ये फ़िल्म एक्शन-थ्रिलर थी, जिसका डायरेक्शन Ali Abbas Zafar ने किया था.

Source: thgim

6. पद्मावत

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म को लेकर काफ़ी कंट्रोवर्सी हुई थी, लेकिन जब इसे बड़े पर्दे पर रिलीज़ किया गया तो सबकी ज़ुंबा पर बस 'पद्मावत' की तारीफ़ें ही थीं.

Source: bbci

7. संजू

'संजू' अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित थी. संजय दत्त का किरदार निभाया था रणबीर कपूर ने और उनकी एक्टिंग को ख़ूब सराहा गया था.

Source: indianexpress

आगे भी ऐसी फ़िल्मों की जानकारी लाते रहेंगे.

बॉलीवुड के और आर्टिकल पढ़ने के लिये क्लिक करें.