कई बार हम कड़ी मेहनत के बाद मिली सफ़लता को संभाल नहीं पाते. ख़ुशियां, पैसा और शोहरत देख कर हम लाइफ़ में इतना खो जाते हैं कि सही-ग़लत नज़र ही नहीं आता. सफ़लता की इस राह में जाने-अनजाने में हमसे कई ग़लतियां होती हैं. ज़रूरी है कि सही समय पर उसी को ग़लती को पहचान घर वापसी करना. जैसे बॉलीवुड के इन सफ़ल सेलेब्स ने की.

Karan Johar
Source: IndiaTv

शोहरत का स्वाद चखने वाले ये स्टार्स भी कभी ग़लत ट्रैक पर निकल पड़े थे, पर सही समय पर उन्हें अपनी ग़लती का एहसास हुआ और उन्होंने उसे सुधारा. अपनी ग़लती का ज़िक्र ये स्टार्स किसी इंटरव्यू में नहीं, बल्कि Biographies में कर चुके हैं. हम जानते हैं कि स्टार्स की इन ग़लतियों के बारे में जनकर थोड़ा दुख होने वाला है.

1. आयुष्मान खु़राना अपनी पत्नी को इग्नोर करने लगे थे

अक़सर ही हम आयुष्मान ख़ुराना और ताहिरा कश्यप की प्रेरणादायक प्रेम कहानी की बात करते हैं. पर हर लव स्टोरी का एक डार्क साइड भी होता. दरअसल, विकी डोनर की सफ़लता के बाद आयुष्मान खु़राना के सितारे बुलंदियों पर थे. वो बॉलीवुड की चमक-धमक में इतना ग़ुम हो गए थे कि अनजाने में ताहिरा को इग्नोर करने लगे थे. 'In Cracking The Code: My Journey To Bollywoodमें आयुष्मान ने इस बात का ज़िक्र करते हुए कहा है. एक फ़ंक्शन के दौरान जब फ़ोटोग्राफ़र ने उन्हें फ़ोटो क्लिक करने के लिये बुलाया, तो वो ताहिरा का हाथ छोड़ कर चले गये. 

ayushmann
Source: Bollywooddadi

लगभग 20 मिनट बाद उन्हें एहसास हुआ कि ताहिरा उनके साथ नहीं हैं. इसके बाद वो फ़ौरन ताहिरा को लेने गये. उस समय ताहिरा की आंखों में आंसू थे. आयुष्मान का कहना है कि वो फ़िल्मी करियर और परिवार के बीच बैलेंस नहीं बना पा रहे थे. हांलाकि, धीरे-धीरे सब ठीक हो गया.

2. करन जौहर ने पैसे देकर किया था सेक्स

करन जौहर के इस क़बूलनामे पर किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिये, क्योंकि हम सब जानते हैं कि आम लोगों की ज़िंदगी में भी ये बात बहुत कॉमन है. 2017 में जब करन जौहर की 'An Unsuitable Boy' पब्लिश हुई, तो इसे पढ़ने वाला हर शख़्स हैरान था. दरअसल, 'कुछ कुछ होता है' कि सफ़लता के बाद करन जौहर काफ़ी ख़ुश थे. इस दौरान वो न्यूयॉर्क में थे और 26 साल की उम्र में उन्होंने 'Paid Sex' किया.

Karan Johar
Source: india.com

बायोग्राफ़ी में उन्होंने इस अनुभव ज़िक्र करते हुए कहा कि ये सब बहुत फ़ेक लगता है. आपको पता होता है कि आपको ख़ुश करने के लिये किसी को पैसे दिये गये हैं. आर्टिफ़िशियल Pleasing अलग ही दिख जाती है. अब इसके बारे में सोचने में बहुत स्टूपिड फ़ील होता है.  

3. ऋषि कपूर ने ख़रीदा था अवॉर्ड

'Khullam Khulla: Rishi Kapoor Uncensored' में दिवगंत अभिनेता ऋषि कपूर ने भी अपनी ज़िंदगी को लेकर एक चौंकाने वाला ख़ुलासा किया था. ऋषि कपूर लिखते हैं कि उन्होंने अपनी फ़िल्म 'बॉबी' के लिये अवॉर्ड ख़रीदा था. वो भी अमिताभ बच्चन को हराने के लिये. दरअसल, 'कभी कभी' की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर के बीच कोल्ड वॉर चल रही थी. इस फ़ाइट को ऋषि कपूर ने अपनी ईगो और सम्मान पर ले लिया.

Rishi Kapoor
Source: dhakatribune

हांलाकि, बाद में ऋषि जी को अपनी इस हरक़त पर अफ़सोस हुआ था. उन्होंने बताया कि वो जल्दी किसी की बातों में आते नहीं हैं. पर तारकनाथ गांधी के कहने पर उन्होंने 30 हज़ार रुपये देकर अवॉर्ड के लिये दावा कर दिया.

4. नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने Waitress के साथ वन नाइट स्टैंड किया है

नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी वो अभिनेता हैं, जिनके बारे में कुछ भी ग़लत सोचना पाप सा लगता है. An Ordinary Life में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने अपनी एक ग़लती का ज़िक्र किया है. उन्होंने लिखा कि वो Waitress के साथ 'वन नाइट स्टैंड' कर चुके हैं. वो लिखते हैं कि 2006 से 2010 के दौरान इंडस्ट्री वाले मुझे और मेरे काम को नोटिस करने लगे थे. ये मेरे लिये काफ़ी ख़ुशी की बात थी.

nawazuddin
Source: newindianexpress

इसी दौरान मैं एक दफ़ा न्यूयॉर्क के Soho एरिया में दोस्त के साथ बैठा हुआ था. वो Waitress लगातार मुझे देखे जा रही थी. इस दौरान फ़िल्म से दोनों की बातचीत शुरू हुई और सिलसिला बेडरूम तक जा पहुंच गई. 

पढ़़ कर आपको भी शॉक लगा क्या?