बॉलीवुड में हर साल सैकड़ों फ़िल्में बनती हैं. इनमें से कुछ फ़िल्में हिट होती हैं तो कुछ फ़्लॉप. कोरोना महामारी के चलते वैसे तो इस साल कुछ गिनी चुनी फ़िल्में ही बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ हुई हैं, लेकिन OTT प्लेटफ़ॉर्म पर इस साल कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी हैं. आज हम इस साल की 5 सबसे अच्छी और 5 सबसे ख़राब बॉलीवुड फ़िल्मों के बारे में ही बात करने जा रहे हैं.  

2020 की 5 सबसे ख़राब फ़िल्में 

1.Baaghi 3 

टाइगर श्रॉफ़-श्रद्धा कपूर स्टारर ये फ़िल्म भले ही हिट रही हो, लेकिन कहानी के मामले बेहद ख़राब थी. 5 मार्च 2020 को रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने क़रीब 137 करोड़ रुपये की कमाई की थी.  

2. Street Dancer 3D 

मतलब आप हर बार वही घिसी पिटी कहानी और झेलाऊ डांस लेकर आएंगे और हम बड़े चाव फ़िल्म देखने सिनेमाहॉल पहुंच जाएंगे. हमें क्या पागल समझ रखे हो क्या बे?  

3- Mrs. Serial Killer 

सपेंस के नाम पर कुछ भी बना लेने का दूसरा नाम है 'Mrs. Serial Killer'. मनोज बाजपेयी जैसे कलाकार अगर इतनी ख़राब फ़िल्में करेंगे तो कौन अपने बाल नहीं नोचेगा. क्या आपने भी देखी थी ये फिल्म?

4- Virgin Bhanupriya 

आप में से किसी को पता है ये फ़िल्म कब आई थी और चली गई? इस फ़िल्म को देखकर मन में बस एक ही सवाल उठता कि कोई आख़िर इतनी ख़राब फ़िल्म कैसे बना सकता है. 

5- Dil Bechara  

'दिल बेचारा' दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फ़िल्म थी, इस फ़िल्म से दर्शकों को काफ़ी उम्मीदें थीं, लेकिन ये कहानी के मामले में बेहद बोरिंग फ़िल्म निकली.  

2020 की 5 सबसे अच्छी फ़िल्में  

1- Panga  

कंगना रनौत की ये फ़िल्म भले ही बॉक्स ऑफ़िस फ़्लॉप रही हो, लेकिन कहानी के मामले में ये शानदार फ़िल्म थी. एक कब्बड्डी प्लेयर की ज़िंदगी पर बनी ये बॉलीवुड की पहली फ़िल्म भी है.  

2- Har Kisse Ke Hisse: Kaamyaab 

अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर संजय मिश्रा ने फ़िल्म को ख़ास बना दिया. ये फ़िल्म भले छोटे बजट की थी, लेकिन इसकी कहानी अव्वल दर्ज़े की थी. इस फ़िल्म में अन्य कलाकारों ने भी शानदार अभिनय किया है.    

3- Darbaan  

शानदार एक्टर शरद केलकर की ये फ़िल्म 4 दिसंबर को ही ZEE5 पर रिलीज़ हुई है. फ़िल्म की कहानी दमदार है इसलिए लोगों को ख़ूब पसंद भी आ रही है.  

4- Chintu Ka Birthday  

विनय पाठक स्टारर ये फ़िल्म अगर सिनेमाहॉल में रिलीज़ हुई होती तो शायद ही कोई इसे देखने जाता, लेकिन OTT प्लेटफ़ॉर्म पर जिस किसी ने भी ये फ़िल्म देखी होगी उसे पसंद ज़रूर आई होगी.  

5- Sir 

अगर आप अब तक ये फ़िल्म देख नहीं पाए हैं तो आज ही देख डालिए. कहानी, एक्टिंग और स्क्रीनप्ले हर मामले में ये फ़िल्म शनदार है.  

चलिए अब आप भी इनमें से अपनी Best और Worst फ़िल्म के बारे में हमें बता दीजिये.