हर किसी का कोई न कोई शौक होता है. कोई म्यूज़िक सुनने का शौक़ीन होता है, तो कोई क़िताबें पढ़ने का. कई लोग ऐसे भी हैं, जो बेहिसाब नख़रे दिखाने का शौक रख़ते हैं. अब बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की ही बात कर लीजिए. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि किसी मूवी के कॉन्ट्रैक्ट को साइन करते समय हिंदी फ़िल्म अभिनेत्रियों की बेहद अजीबो-ग़रीब डिमांड रहती हैं. इन स्टार्स की स्पेशल कंडीशन रहती हैं, जिन्हें प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को बिना किसी एतराज़ के मानना पड़ता है. 

listening music
Source: besthqwallpapers

खै़र, स्टार्स अपनी फ़िल्म के लिए काफ़ी मेहनत करते हैं. अपनी पर्सनैलिटी बदल देते हैं. वज़न बढ़ाते या कम करते हैं. इन सब चीज़ों को ध्यान में रखते हुए उनका फ़िल्ममेकर्स के सामने अपनी शर्तें रख़ना ज़ायज़ है. 

यहां हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जिनकी फ़िल्म को साइन करने से पहले की शर्तें बेहद अनोखी हैं. 

1. कंगना रनौत

बॉलीवुड में विवादों की 'क्वीन' कही जाने वाली कंगना रनौत हमेशा अपने काम को लेकर समर्पित रही हैं. उन्हें बदलती लाइफ़स्टाइल के अनुकूल ख़ुद को ढालना बेहद अच्छी तरह से आता है. एक्ट्रेस के किसी फ़िल्म को साइन करने के अपने प्रावधान हैं. कंगना की पूरी फ़ीस देने के बाद ही फ़िल्ममेकर्स अपनी फ़िल्म रिलीज़ कर सकते हैं. एक्ट्रेस अपनी इस डिमांड को कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले ही डायरेक्टर्स के सामने स्पष्ट कर देती हैं. 

kangana ranaut
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: दीपिका से लेकर बिपाशा तक वो 5 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जो अपने पार्टनर से कहीं अधिक रुपये कमाती हैं

2. करीना कपूर ख़ान 

कम उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद से करीना कपूर ने लगभग अपनी पूरी ज़िंदगी अभिनय किया है. हालांकि, साल 2013 में एक्टर सैफ़ अली ख़ान से शादी करने के बाद उन्होंने फ़िल्ममेकर्स के सामने 'नो किसिंग पॉलिसी' की शर्त रखी थी. उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा था कि वो फ़िल्म में किसी भी तरह के किसिंग या सेक्सुअल सीन का हिस्सा नहीं बनेंगी. यही वजह थी कि उन्होंने अजय देवगन के साथ फ़िल्म 'सत्याग्रह' में 'किसिंग सीन' का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था.  

kareena kapoor khan
Source: dnaindia

3. सनी लियोनी

सनी लियोनी एक ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने ख़ुद के दम पर अपनी पहचान बनाई हैं. सनी की एक ही पॉलिसी है कि उन्हें इज्ज़त मिलनी चाहिए. वो इस बात का पहले ही ज़िक्र कर चुकी हैं कि वो उन फ़िल्म के उन सीन्स में नहीं रहना चाहतीं, जिनमें क़िस करना शामिल होगा. सनी ने इस प्रावधान को क्लैरिफाई करते हुए कहा था कि जब तक लिप-लॉक नहीं है, तब तक वह इंटीमेट सीन्स को निभाने में कंफ़र्टेबल हैं. (बॉलीवुड एक्ट्रेसेस)

sunny leone
Source: forbesindia

4. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा की बॉलीवुड में फ़ैन फ़ॉलोइंग मेल एक्टर्स से भी कई ज़्यादा है. कुछ समय पहले तक उन्हें किसी फ़िल्मी सीन का हिस्सा बनने में कोई दिक्कत नहीं हुई थी. लेकिन अमेरिका पहुंचने के बाद से इस ग्लोबल आइकॉन ने ये शर्त रखी कि वो किसी भी फ़िल्म में नग्नता का प्रदर्शन नहीं करेंगी. इसी वजह से उनकी हॉलीवुड फ़िल्म 'बेवॉच' में भी इस बात का ध्यान रखा गया है.

priyanka chopra
Source: scmp

ये भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की 7 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस, इनकी कुल संपत्ति अरबों रुपये में है

5. सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा के चाहने वाले हज़ारों में नहीं, बल्कि लाखों हैं. सोनाक्षी किसी भी फ़िल्म में किसिंग सीन के लिए कंफ़र्टेबल नहीं रहती हैं. जिस वजह से वो अपनी इस डिमांड को फ़िल्म कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले ही बता देती हैं.

sonakshi sinha
Source: indianexpress

ये एक्ट्रेससेस वाकई अपनी शर्तों पर जीती हैं.