सेलिब्रिटी होने का मतलब होता है कि 24 घंटे आप कैमरे की नज़र में हैं आपकी हर बात लोगों तक पहुंचती है. फ़ैंस इनसे ख़बरों के ज़रिए जुड़े रहते हैं और स्टार्स भी अपने फ़ैंस का पूरा ख़याल रखते हैं. इतना ही नहीं इनकी सफ़लता से जुड़े लोगों के लिए भी अक्सर कुछ न कुछ करते रहते हैं. अगर वो अपनी फ़ैमिली से पहले इनके बारे में सोचते हैं तो स्टार्स भी इनकी फ़ैमिली का पूरा ध्यान रखते हैं.

5 bollywood celebs gave priceless gifts to their staff.
Source: cancercenter

अपने स्टाफ़ की ज़रूरतों के पूरा करके उनकी मदद करते हैं साथ ही उन्हें गिफ़्ट भी देते रहते हैं. ऐसे ही हैं ये 5 बॉलीवुड सेलेब्स किसी ने स्टाफ़ को महंगे गिफ़्ट दिए तो किसी ने पूरा शादी का ख़र्चा ही उठा लिया.

1. गुरमीत चौधरी

5 bollywood celebs gave priceless gifts to their staff
Source: freepressjournal

टीवी स्टार से फ़िल्म एक्टर बने गुरमीत चौधरी निजी जीवन में लोगों की काफ़ी मदद करते हैं. इन्होंने 2018 में अपने स्पॉट बॉय की पूरी शादी का ख़र्चा उठाया था, जब उन्हें पता चला था कि उसके पास पैसों की कमी है. गुरमीत का ये स्पॉट बॉय इनके साथ 7 सालों से हैं. 

2. प्रियंका चोपड़ा

5 bollywood celebs gave priceless gifts to their staff
Source: buzinessbytes

प्रियंका अपनी टीम के सदस्यों की अक्सर मदद करती रहती हैं. इसी के चलते 2018 में उन्होंने अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने प्रोडक्शन हाउस की फ़ीमेल वर्कर्स को बहुत ही अच्छा तोहफ़ा दिया, जिसमें प्रेगनेंट महिलाओं की देखभाल के लिए हेल्प, मेटेरनिटी लीव, क्रेच व्यवस्था और काम के घंटों में छूट शामिल थी.

3. शाहरुख़ ख़ान

5 bollywood celebs gave priceless gifts to their staff
Source: economictimes

किंग ख़ान अपने फ़ैंस का तो ध्यान रखते ही हैं साथ ही ज़रूरतमंदों के लिए भी आगे आते हैं, वो छुप कर लोगों की मदद करते रहते हैं. अपने को-एक्टर्स की देखभाल करने से लेकर निर्देशकों और कलाकारों के लिए उनकी परवाह किसी से छुपी नहीं है. इसके अलावा 2009 में किंग ख़ान ने अपने पूर्व बॉडीगार्ड यासीन ख़ान को बांद्रा में एक फ़्लैट गिफ़्ट किया और फ़ीमेल स्टाफ़ के लिए वैलेंटाइन डे पर हैंडमेड गिफ़्ट भेजने के साथ-साथ लाल गुलाब डिज़ाइनर हैंडबैग और स्मार्टफ़ोन भी दिया था.

4. जैकलीन फ़र्नांडिस

5 bollywood celebs gave priceless gifts to their staff
Source: filmibeat

जैकलिन भी अपने स्टाफ़ के साथ बॉस कम दोस्त ज़्यादा बनकर रहती हैं. वो अक्सर उन्हें गिफ़्ट देती रहती है. उन्होंने अपने एक स्टाफ़ मेंबर को एक कार गिफ़्ट की थी, जो उनके साथ तबसे है जब उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद अपने मेकअप आर्टिस्ट को भी एक कार गिफ़्ट दी थी.

5. सलमान ख़ान

5 bollywood celebs gave priceless gifts to their staff
Source: indiatvnews

सबके भाईजान सलमान ख़ान कभी किसी को लॉन्च करके मदद करते हैं तो कभी गिफ़्ट देकर. 25 सालों से उनके बॉडीगार्ड शेरा को उन्होंने 2011 में एक पपी गिफ़्ट किया था, जिसका नाम अपने Pet Dogs Myson और Myjaan की तरह ही Myman रखा था. इसके अलावा उन्होंने शेरा को सबसे बड़ा गिफ़्ट उनके बेटे टाइगर को लॉन्च करने का दिया था, जो आज कई बड़े निर्देशकों के साथ असिस्टेंट के तौर पर काम कर रहा है.