बॉलीवुड की कई स्टार्स जोड़ियों ने पर्दे पर शानदार केमेस्ट्री दिखाई है. इनकी केमेस्ट्री की वजह से दर्शक इन्हें एक बार नहीं, बल्कि बार-बार साथ देखना चाहते हैं. सिर्फ़ फ़िल्म ही नहीं, बल्कि फ़िल्म प्रमोशन के दौरान भी इनकी दोस्ती और प्यार ने लोगों का दिल जीता. पर शायद ही किसी को हंसते-मुस्कुराते इन रिश्तों के पीछे का सच पता होगा. दरअसल, जिन स्टार्स जोड़ियों को हम इतना पसंद करते हैं. वो जोड़ियां आपस में बात तक करना पसंद नहीं करती.

rani
Source: filmibeat

हांलाकि, उन्होंने कभी अपनी टकरार को काम के बीच नहीं आने दिया और दर्शकों के सामने एक ख़ूबसूरत सा रिश्ता पेश किया. इन जोड़ियों के मन-मुटाव के बारे में जानकर फ़ैंस का दिल दुखना वाज़िब है.

1. कंगना रनौत-अध्यायन सुमन

कंगना और अध्यायन सुमन के बीच का बैर अब जग जाहिर है. 'राज़-2' की शूटिंग के दौरान बढ़ी दोनों की नज़दीकियां जल्द ही कड़वाहट में बदल गई थी. वहीं फ़िल्म प्रमोशन के दौरान भी इनका रिश्ता बेहद ख़राब मोड़ पर था, पर फिर भी दोनों ने कभी ज़ाहिर नहीं किया. स्क्रीन पर इन्हें साथ देख कर ऐसा बिल्कुल महसूस नहीं हुआ कि इनके बीच कुछ अनबन चल रही है. 

adhyayan
Source: patrika

2. अभिषेक बच्चन-रानी मुखर्जी

ऐसा कहा जाता है कि अभिषेक की ज़िंदगी में ऐश्वर्या राय के आने के बाद रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन के रिश्ते में दूरियां आ गई. 'लागा चुनरी में दाग़' की शूटिंग के दौरान दोनों के रिश्ते ठीक नहीं थे. फ़िल्म भले फ़्लॉप थी, पर इनकी केमेस्ट्री की चर्चा तब भी हुई थी. 

Abhishek
Source: herzindagi

3. आमिर ख़ान-जूही चावला

बॉलीवुड की इस हिट जोड़ी ने हमें कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं, पर इनके बीच भी बातचीत नहीं होती है. दरअसल, 'इश्क़' की शूटिंग के दौरान किसी मुद्दे पर दोनों स्टार्स की बहस हो गई थी. इसके बाद दोनों ने कभी बात न करने का फ़ैसला लिया. अच्छी बात ये है कि आपस में हुए इस मन-मुटाव का असर इन्होंने कभी अपने काम पर नहीं आने दिया. 

aamir
Source: indianexpress

4. अभय देओल-सोनम कपूर

'रांझणा' फ़िल्म में सभी ने अभय देओल और सोनम कपूर की जोड़ी को पसंद किया. दोनों की एक्टिंग भी अच्छी थी. पर्दे पर अच्छी केमेस्ट्री शेयर करने वाली इस जोड़ी की भी आपस में बनती नहीं है. 

sonam
Source: cosmopolitan

5. कंगना रनौत-स्वरा भाष्कर

कंगना रनौत और स्वरा भाष्कर असल ज़िंदगी में अच्छे दोस्त हुआ करते थे. वहीं 'तनु वेड्स मनु' की शूटिंग के दौरान स्वरा भाष्कर की वजह से कंगना रनौत को अपना शूट शेड्यूल बदलना पड़ा था. बस इसके बाद धीमे-धीमे दोनों की बातें होना कम हो गई, पर स्क्रीन पर दोनों की दोस्ती में प्यार और सच्चाई दिखी. 

swara
Source: charmboard

वैसे आपसी झगड़ा भुलाकर बेहतर काम करना भी बड़ा टैलेंट है. शायद यही एक सच्चे कलाकार की पहचान है. वैसे आपकी फ़ेवरेट जोड़ी कौन सी है?