बॉलीवुड की फ़िल्में हिट होगी या फ़्लॉप ये थिएटर के बाहर खड़ी भीड़ से अंदाज़ा लगाया जा सकता है. आज के माहौल में थिएटर की जगह OTT की TRP का रोल आ गया है सामने. लेकिन कुछ ऐसी भी फ़िल्में हैं जिन्हें थिएटर में लोगों ने ज़्यादा पसंद नहीं किया और बॉक्स ऑफ़िस पर बुरी तरह से पिट गई. लेकिन छोटी स्क्रीन पर आते ही इन फ़िल्मों को बेइंतहां प्यार मिला.  

मेरा नाम जोकर  

बॉलीवुड में शो मैन के नाम से मशहूर राज कपूर स्टारर इस फ़िल्म के कई लैंड मार्क रहे हैं. ख़ास बात ये है कि बॉलीवुड की ये फ़िल्म पहली और इकलौती ऐसी फ़िल्म हैं , जिसमें 2 इंटरवल हैं. लेकिन ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर बुरी तरह से पिट गई. राज कपूर को इस फ़िल्म के फ़्लॉप होने से काफ़ी नुक़सान हुआ, लेकिन जब इस फ़िल्म के राइट्स छोटी स्क्रीन पर आए, तो लोग इस फ़िल्म के लिए दीवाने हो गए.

Mera Naam Joker
Source: winkreport

रहना है तेरे दिल में 

आर. माधवन, दीया मिर्ज़ा और सैफ़ अली खान स्टारर इस फ़िल्म की स्टोरी, म्यूज़िक, एक्टिंग हर चीज़ की तारीफ़ हुई, लेकिन तब जब फ़िल्म पर फ़्लॉप होने का तमगा लग गया था. फ़िल्म ने थिएटर में बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. लोगों ने माधवन के बॉलीवुड में स्टाट के साथ फ़िनिश की बात तक कर दी थी, लेकिन छोटी स्क्रीन ने फ़िल्म के प्रति लोगों का नज़रिया बदल दिया.

RHTDM
Source: sacnik

सूर्यवंशम

अमिताभ बच्चन की ये फ़िल्म उनके बॉलीवुड में ढलते वक़्त की फ़िल्म थी. बुरी तरह से बॉक्स ऑफ़िस पर मुंह के बल गिरी इस फ़िल्म की स्टोरी आज हर बच्चे के ज़बान पर मिल जाती है. जिसका कारण है छोटी स्क्रीन पर इसका लगातार आना. साथ ही लोगों ने इस फ़िल्म को फ़ैमली एंटरटेनमेंट के लिए शानदार समझा. आज भी कई घरों में आपको ये फ़िल्म लगातार देखने को मिल जाएगी.

Sooryavansham
Source: Dailymotion

रा वन 

शाहरुख खान की इस फ़िल्म को बनने में 130 करोड़ का ख़र्च आया था, लेकिन बॉक्स ऑफ़िस पर ये फ़िल्म मात्र 113 करोड़ ही कमा पाई थी. फ़्लॉप हुई इस फ़िल्म को जब टीवी स्क्रीन पर लाया गया, तब इस फ़िल्म के अचानक से फ़ैंस दिखने लगे, सोशल मीडिया पर भी इस फ़िल्म के कई मीम्स वायरल हुए थे.


Ra-One
Source: Bollywoodfever

विश्वरूप -2

कमल हासन को हिट फ़िल्मों की कुंजी कहा जाता है. उनके फ़ैंस फ़िल्म में उनकी एक झलक भर से दीवाने हो जाते हैं. लेकिन ये प्यार उन्हें विश्वरूप 2 में देखने को नहीं मिला. लेकिन छोटी स्क्रीन पर आई इस फ़िल्म ने धूम मचा दी. आज भी इस फ़िल्म को एक शानदार फ़िल्म और कमल हसन की एक्टिंग को बहुत सराहा गया.

Vishwaroopam
Source: hotstar

इन फ़िल्मों से पता चलता है कि दर्शकों के टेस्ट का कोई भरोसा नहीं. वो कभी भी चेंज हो सकता है और कई ऐसी भी फ़िल्में हैं, जिनकी स्टोरी में जान न होने के बावजूद दर्शकों ने उसे बहुत पसंद किया. अगर आपको भी ऐसी कोई फ़िल्म के बारे में पता है तो हमें कमेंट बॉक्स में लिख कर ज़रूर बताएं.