नेटफ़्लिक्स पर समय बिताना हम सब का पसंदीदा काम है. आप जब तक एक मूवी या सीरीज़ ख़त्म करेंगे तब तक 10 नई और ऐड हो जाती हैं. मतलब कसम से, अनगिनत भंडार है नेटफ़्लिक्स की दुनिया के अंदर! नेटफ़्लिक्स पर कई फ़िल्में और सीरीज़, प्लेटफ़ॉर्म की पेशकश भी होती हैं. यानि, उन फ़िल्मों और सीरीज़ को नेटफ़्लिक्स ने बनाया है. जिन पर नेटफ़्लिक्स एक अच्छा ख़ासा पैसा ख़र्च कर चुका है. ऐसी फ़िल्मों और सीरीज़ पर आप Netflix Original लिखा देख सकते हैं.

आज हम आपको 5 सबसे महंगी फ़िल्मों के बारे में बताएंगे जो नेटफ़्लिक्स ने बनाई हैं.

1. The Irishman

यह फ़िल्म एक गैंगस्टर्स के चारों ओर घूमती है. 2004 में लेखक, चार्ल्स ब्रांट द्वारा लिखी गई पुस्तक "आई हर्ड यू पेंट हाउसेस" पर आधारित है. IMBD Pro के अनुसार, इस फ़िल्म को बनाने में $159 मिलियन लगे हैं.

2. 6 Underground

यह नेटफ़्लिक्स पर 10 सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फ़िल्मों में से एक है - 83 मिलियन व्यूज़ के साथ. यह फ़िल्म दुनिया के 6 लोगों की कहानी पर आधारित है जिनके पास एक ख़ास क्वालिटी होती है और क़ानूनी रूप से ये 6 लोग मृत घोषित हैं. इसलिए वो जो चाहें कर सकते हैं. इस फ़िल्म को बनाने में $150 मिलियन लगे हैं.

3. Triple Frontier

इस फ़िल्म में पूर्व अमेरिकी सेना डेल्टा फ़ोर्स के 5 सैनिक मिलकर एक बहुत बड़ी चोरी का प्लान करते हैं. इस फ़िल्म को बनाने के लिए नेटफ़्लिक्स ने $115 मिलियन ख़र्च किए हैं.

4. Bright

ये फ़िल्म एक धमाकेदार Sci-Fi है. जिसमें एक्शन, बेहतरीन एक्टिंग और ग्राफ़िक्स का पूरा पैकेज है. इस फ़िल्म की लागत $90 मिलियन थी.

5. The Laundromat

यह एक उम्दा क्राइम-कॉमेडी है जिसमें एक बूढ़ी विधवा महिला दुनिया की सबसे बड़ी बीमा धोखाधड़ी का खुलासा करती है. इस फ़िल्म में कई सारे बड़े-बड़े स्टार्स हैं जिसकी वजह से ये नेटफ़्लिक्स को काफ़ी महंगी पड़ी थी. हालांकि,नेटफ़्लिक्स ने इसके लिए कितने रुपये ख़र्च किये इसकी कोई पक्का जानकारी नहीं है.