कोरोना महामारी के कारण '2020' में लोगों की जो दुर्गति हुई उसके बारे में जितनी भी बात कर लें वो कम ही होगी. कोरोना के चलते '2020' कब निकल गया पता ही नहीं चला. '2020' ने हमें अब तक जाने क्या-क्या दिखा दिया है, न जाने आगे और क्या-क्या देखना पड़ेगा. लेकिन 2020 में जिस चीज़ ने हमें थोड़ा बहुत राहत देने की कोशिश की वो थी OTT प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ होने वाली फ़िल्में और वेब सीरीज़. 

Source: careerjankari

इस बीच हम आपको 5 ऐसी वेब सीरीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें हमें कोरोना और लॉकडाउन की झलकियां देखने को मिलेंगी. क्योंकि ये वेब सीरीज़ कोरोना काल में शूट की गयी थीं. इन सभी वेब सीरीज़ की कहानी 'कोरोना और लॉकडाउन' के इर्द गिर्द ही घूमती है.

Source: rediff

आइये जानते हैं कौन-कौन सी हैं ये वेब सीरीज़?  

1- The Gone Game 

इस लिस्ट में पहला नाम संजय कपूर, श्वेता त्रिपाठी, अर्जुन माथुर और श्रिया पिलगांवकर स्टारर 'द गॉन गेम' का आता है. इस थ्रिलर वेब सीरीज़ की कहानी एक युवक के मर्डर मिस्ट्री के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी कोरोना के कारण मौत हो जाती है, लेकिन बाद में पता चलता है कि वो किडनैप हुआ है.

2- A Viral Wedding 

वेब सीरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे कोरोना महामारी के कारण जारी 21 दिन के लॉकडाउन ने एक कपल की शादी की योजना को बर्बाद कर दिया. इस सीरीज़ में मोहित रैना, अमोल पाराशर, सोनाली सचदेव, और शारिब हाशमी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं.

3- Wakaalat From Home 

इस शो में दिखाया गया है कि कैसे एक कपल ने लॉकडाउन के बीच तलाक लेने का फ़ैसला किया और कोर्ट की सुनवाई ज़ूम कॉल के ज़रिए हुई. इस कॉमिक शो में सुमीत व्यास, निधि सिंह, कुबरा सैत और गोपाल दत्त ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं.

4- Home Stories 

इस वेब सीरीज़ में 4 अलग-अलग कहानियों को दिखाया गया है, जिसमें ये बताया गया है कि भारत में कोरोना महामारी से लोग किस तरीक़े से परेशान रहे. 'होम स्टोरीज़' में अर्जुन माथुर, सबा आज़ाद, इमाद शाह, तन्मय धननिया, वीर राजवंत सिंह और अपूर्व अरोरा प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

5- Social Distance 

8 एपिसोड की ये वेब सीरीज़ कोरोनो वायरस के शुरुआती महीनों पर केंद्रित है. 'सोशल डिस्टेंस' में दिखाया गया है कि किस तरह से परिवारों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और पूरी दुनिया ने कोरोनो से जंग लड़ी है.

इनमें से आप कौन सी वेब सीरीज़ देख चुके हैं?