अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) स्टारर तेलुगु फ़िल्म 'पुष्पा: द राइज़' की दहाड़ ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. ये फ़िल्म केवल साउथ में ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड और हॉलीवुड तक धमाल मचा चुकी है. विदेशों में भी फ़िल्म को काफ़ी सराहा जा रहा है. फ़िल्म को रिलीज़ हुए 1 महीने से अधिक हो गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर अब भी इसके डायलॉग 'पुष्पा...पुष्पराज...मैं झुकेगा नहीं साला' और 'पुष्पा नाम सुन के फ़्लावर समझे क्या, फ़्लावर नहीं फ़ायर है मैं' हवा बनकर तैर रहे हैं. डायलॉग ही नहीं, फ़िल्म के सुपरहिट गाने 'श्रीवल्ली', 'उ अंटावा' और 'सामी सामी' भी इंस्टाग्राम रील पर काफ़ी पॉपुलर हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 'अल्लू अर्जुन' से 'महेश बाबू' तक, देखिए पहली फ़िल्म से अब तक कितने बदल चुके हैं 10 साउथ स्टार्स

Pushpa: The Rise
Source: amarujala

पुष्पा: द राइज़ (Pushpa: The Rise) की कहानी से लेकर सॉन्ग, डायलॉग सब कुछ लोगों की जुबां पर चढ़ चुके हैं. यहां तक कि अब तो वो एक्टर भी मशहूर होने लगे हैं, जिन्होंने 'पुष्पा' फ़िल्म को ना कह दी थी. जी हां इन एक्टर्स ने फ़िल्म को 'फ़्लावर' समझ काम करने से इंकार कर दिया था, लेकिन फ़िल्म 'फ़्लावर' नहीं, बल्कि 'फ़ायर' निकली.

चलिए जानते हैं वो कौन से 6 एक्टर्स थे जिन्होंने पुष्पा: द राइज़ (Pushpa: The Rise) में काम करने से इंकार कर दिया था-

1- महेश बाबू

'पुष्पा: द राइज़' ने अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को नेशनल स्टार बना दिया है. इस फ़िल्म का लीड रोल पहले साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) को ऑफ़र हुआ था, लेकिन महेश ने फ़िल्म को ये कहकर रिजेक्ट कर दिया था कि, ये रोल पर्दे पर उनकी इमेज ख़राब कर देगा और फ़िल्म की इसकी कहानी भी उन्हें पसंद नहीं आयी. इसके बाद फ़िल्म अल्लू अर्जुन की झोली में जा गिरी और रिज़ल्ट सबके सामने है.

अल्लू अर्जुन, Allu Arjun
Source: hindustantimes

2- सामंथा रुथ प्रभु 

सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) साउथ सिनेमा की सुपरहिट अभिनेत्री में से एक मानी जाती हैं. सामंथा को फ़िल्म में 'श्रीवल्ली' का किरदार ऑफ़र हुआ था, लेकिन निजी कारणों के चलते सामंथा ने ये रोल करने से इंकार कर दिया. इसके बाद रश्मिका मंदाना को कास्ट किया गया.

Samantha Ruth Prabhu
Source: gqindia

3- विजय सेतुपति 

'पुष्पा: द राइज़' फ़िल्म में एसपी भंवर सिंह का किरदार पहले साउथ सुपरस्टार विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) को ऑफ़र हुआ था, लेकिन बिजी शेड्यूल होने की वजह से वह यह फिल्म नहीं कर सके. इसके बाद ये किरदार के लिए मलयाली एक्टर फ़हाद फ़ासिल को चुना गया.

Vijay Sethupathi
Source: indianexpress

4- दिशा पाटनी

फ़िल्म का 'उ अंटावा' आइटम सॉन्ग पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी (Disha Patani) को ऑफ़र हुआ था, लेकिन दिशा ने इसे करने से इंकार कार दिया था. इसके बाद अल्लू अर्जुन की गुजारिश पर सामंथा ने फ़िल्म के आइटम सॉन्ग 'उ अंटावा' के लिए हामी भरी थी, जो सुपरहिट हो चुका है.

Disha Patani
Source: tv9bangla

5- नोरा फ़तेही 

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी के मना करने के बाद 'उ अंटावा' सॉन्ग बॉलीवुड की डांसिंग क़्वीन नोरा फतेही (Nora Fatehi) को ऑफ़र हुआ, लेकिन नोरा ने इस आइटम सॉन्ग के लिए मोटी रकम मांग ली थी, जिसके कारण उन्हें ये गाना छोड़ना पड़ा.

Nora Fatehi
Source: timesofindia

6- नारा रोहित 

तेलुगु स्टार नारा रोहित (Nara Rohit) को भी इस फ़िल्म में विलेन के रोल के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन रोहित ने ये ऑफ़र ठुकरा दिया था. 

Nara Rohit
Source: thetelugufilmnagar

बता दें कि 'पुष्पा: द राइज़' बॉक्स ऑफ़िस पर 'फ़्लावर से फ़ायर' बन चुकी है. फ़िल्म भारत में अब तक 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है. जबकि वर्ल्डवाइ़ड 300 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: एयरलाइंस से लेकर 40 करोड़ के बंगले तक, करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं साउथ सुपरस्टार राम चरण