एक्टर्स अपने किरदार को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए हर वो काम करते हैं, जिससे वो अपने फ़ैंस और दर्शकों का दिल जीत पाएं. उसके लिए वो घंटों मेकअप कराते हैं, भारी-भारी कपड़े पहनते हैं. यहां तक कि अच्छी और बुरी हर तरह की लोकेशन पर शूटिंग भी करते हैं. मगर बॉलीवुड की इन 6 एक्ट्रेसेस ने इन सबसे भी आगे जाकर अपने किरदार में फ़िट बैठने के लिए अपना सिर मुंडवा दिया और अपने लुक की भी परवाह नहीं की.

ये हैं वो 6 एक्ट्रेसेस:

1. शबाना आज़मी

Shabana Azmi
Source: hamaraphotos

फ़िल्म 'वॉटर' के लिए शबाना आज़मी, नंदिता दास और लीसा रे ने अपना सिर मुंडवाया था. इस फ़िल्म को तारीफ़ों के साथ-साथ कई विवादों से भी गुज़रना पड़ा था.

2. तनुजा

Tanuja
Source: naukrinama

60 और 70 के दशक में अपने अभिनय से वेटेरन एक्ट्रेस तनुजा ने लोगों का दिल जीता था. उन्होंने अपने हर रोल को बख़ूबी निभाया है. फ़िल्म 'पित्ररुन' के लिए किरदार में उतरने के लिए तनुजा अपना सिर मुंडवाने से भी पीछे नहीं हटी थीं.

3. अनुष्का शर्मा

anushka sharma
Source: in

फ़िल्म 'ऐ दिल है मुश्किल में' अनुष्का शर्मा ने कैंसर पीड़ित का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्होंने अपना सिर मुंडवाया दिया था.

4. तनवी आज़मी

Tanvi aazmi
Source: silverscreen

संजय लीला भंसाली की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीराव मस्तानी' तनवी आज़मी ने रणवीर सिंह की मां का किरदार निभाया था. इसमें उन्होंने मराठा विधवा का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्होंने अपना सिर मुंडवाया था.

5. प्रियंका चोपड़ा

Priyanka chopra
Source: dailyhunt

प्रियंका चोपड़ा ने फ़िल्म 'मैरी कॉम' के लिए सिर मुंडवाया था. प्रियंका वो एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने भारत में ही नहीं, बल्कि विदेश में भी अपनी कलाकारी के झंडे गाड़े हैं.

6. अंतरा माली

Antra Mali
Source: timesnownews

सिक्किम के मोंक पर आधारित इस फ़िल्म 'एंड वंस अगेन' में एक्ट्रेस अंतरा माली ने अपना सिर मुंडवाया था.

इन सभी ने अपने किरदारों के लिए जो शिद्दत दिखाई थी, उसे लोगों ने ख़ूब सराहा था.

Entertainment से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.