Bollywood Celeb Proposalबॉलीवुड ने अपनी आइकॉनिक रोमांटिक मूवीज़ और लव स्टोरीज़ से रोमांस का स्टैंडर्ड काफ़ी हद तक हाई लेवल पर पहुंचा दिया है. लोगों के दिमाग में इन मूवीज़ ने इस कदर छाप छोड़ी है कि लैलाएं अपने मजनूओं से उसी लेवल का रोमांटिक जेश्चर दिखाने की ज़िद्द मचाए रहती हैं. बेचारे लड़के करें तो करें क्या, बॉलीवुड से इंस्पायर हुई अपनी गर्लफ्रेंड की लल्लो-चप्पो का ख़ामियाज़ा उन्हें ही भुगतना पड़ता है. 

हमारे सेलेब कपल्स की भी कुछ यही कहानी है. बॉलीवुड में ऐसी कई रियल लाइफ़ जोड़ियां हैं, जिनके रोमांटिक प्रपोज़ल की स्टोरीज़ किसी फ़िल्मी सीन से कम नहीं हैं. आइए आपको बताते हैं.

Bollywood Celeb Proposal 

bollywood romance
Source: bfi

1. प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस

'निकयांका' एक-दूसरे को प्रपोज़ करने से पहले सिर्फ़ तीन डेट्स पर गए थे. कई रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि अपनी लेडीलव के लिए लाखों की अंगूठी ख़रीदने के लिए निक को अपना एक स्टोर तक बेचना पड़ा था. 'देसी गर्ल' प्रियंका को निक ने एक्ट्रेस की क्रीत में बर्थडे ट्रिप पर प्रपोज़ किया था. निक ने इस पल का आधी रात तक इंतज़ार किया था ताकि एक्ट्रेस के बर्थडे और उनकी सगाई के बीच के टकराव से बचा जा सके.  

priyanka chopra and nick jonas
Source: pagesix

2. शाहरुख़ ख़ान और गौरी ख़ान 

बॉलीवुड के 'रोमांस के किंग' शाहरुख़ ख़ान सिर्फ़ मूवीज़ में ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ़ में भी 'रोमांस के किंग' हैं. SRK ने पत्नी बन चुकीं गौरी ख़ान को काफ़ी लंबे समय तक डेट किया था. कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी और वो मुंबई शिफ्ट हो गईं. हालांकि, हमारे फ़ेवरेट 'दिलवाले' ने दिल्ली से मुंबई गौरी के पीछे आने का फ़ैसला किया. एक्टर ने गौरी को एक बीच पर ढूंढ लिया और घुटनों पर बैठकर उनको शादी के लिए प्रपोज़ किया था. कपल की शादी को अब क़रीब 30 साल हो चुके हैं. दोनों अपने तीन बच्चों आर्यन, सुहाना और अब्राम के बिंदास माता-पिता हैं. (Bollywood Celeb Proposal)

shahrukh khan and gauri khan
Source: pinkvilla

ये भी पढ़ें: वो 10 'Bollywood Couples' जो ब्रेकअप के बाद किसी भी फ़िल्म में साथ नज़र नहीं आये

3. अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने काफ़ी समय तक एक-दूसरे को डेट किया था. जब एक्ट्रेस की फ़िल्म 'मेला' रिलीज़ होने वाली थी, उस दौरान ट्विंकल फ़िल्म में अपनी परफॉरमेंस को लेकर बहुत कॉन्फिडेंट थीं. उन्होंने एक्टर से कहा था कि अगर ये फ़िल्म फ्लॉप हो गई, तो वो अक्षय से शादी कर लेंगी. मूवी फ्लॉप हो गई जोकि प्रोडक्शन हाउस के लिए काफ़ी दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन कपल के लिए काफ़ी लकी साबित हुई. ट्विंकल ने शर्त के अनुसार अक्षय से शादी कर ली और आज दोनों अपनी शादीशुदा ज़िंदगी का भरपूर आनंद ले रहे हैं. 

akshay kumar and twinkle khanna
Source: theexpresstribune

4. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

अभिषेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी 'गुरु' मूवी के शूटिंग सेट पर शुरू हुई थी. जूनियर बच्चन ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज़ 'गुरु' के प्रीमियर के दौरान न्यूयॉर्क के होटल रूम की उसी बालकनी में किया था, जहां वो एक्ट्रेस से शादी करने का सपना देखा करते थे. आज दोनों बेटी आराध्या के माता-पिता हैं. 

abhishek bachchan and aishwarya rai
Source: vogue

5. सैफ़ अली ख़ान और करीना कपूर 

बेबो ने सैफ़ का प्रपोज़ल एक बार नहीं, बल्कि दो बार ठुकराया था. पहली बार रिट्ज होटल के बार में और दूसरी बार Notre Dame चर्च में. हालांकि, तीसरा चांस सैफ़ के लिए लकी साबित हुआ. एक्टर ने अपनी होने वाली बेग़म को पेरिस में उसी जगह प्रपोज़ किया, जहां उनके पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी ने उनकी मां शर्मिला टैगोर को किया था. उस दौरान करीना अपनी मूवी 'एन इवनिंग इन पेरिस' की शूटिंग कर रही थीं. (Bollywood Celeb Proposal)

saif ali khan and kareena kapoor
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: Bollywood की वो 5 एक्ट्रेसेस जो अपने पति की पहली शादी के दौरान उम्र में थीं काफ़ी छोटी

6. रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा

रितेश देशमुख ने जेनेलिया डिसूज़ा को जिस तरह से प्रपोज़ किया, वो हर एक लड़की का सपना होता है. एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया था कि उन्होंने अपनी शादी से पहले जेनेलिया को मरीन ड्राइव पर एक स्पीड बोट में रिंग के साथ प्रपोज़ किया था.

riteish deshmukh and genelia d'souza
Source: bollywoodhungama

इन सेलेब्स ने तो रियल लाइफ़ को भी फ़िल्मी बना दिया यार.