बॉलीवुड फ़िल्मों में हमने कई बार देखा है. हीरो को हीरोईन से स्कूल में प्यार होता है और बड़े होकर वो शादी भी कर लेते हैं. फ़िल्म देखते समय हम भी यही सोचते हैं कि काश हमारा भी बचपन का कोई प्यार होता. बड़े होकर हम भी इनकी तरह साथ-साथ ज़िंदगी बिताते. काश... काश... काश... और हमारी कहानी बस काश पर शुरू होकर और काश पर ही ख़त्म हो जाती है.

Kareena
Source: fresherslive

दिल जैसे ही ये मानने को तैयार होता है कि सच्चे प्यार की कहानियां सिर्फ़ फ़िल्मों में ही अच्छी लगती है. तभी हमारे सेलेब्स इश्क़ की एक नई दांस्ता लिख देते हैं. उनकी कहानी जानने के बाद लगता है. नहीं यार... बचपन के प्यार वाली कहानियां सिर्फ़ किताबों में नहीं होती हैं, बल्कि असल ज़िंदगी में भी सच्चा प्यार होता है. बस तलाश होती है, तो उस ईमानदार साथी की. 

Kuch Kuch Hota Hai
Source: netflix

जैसे बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने अपने बचपन के प्यार से शादी करके किताबी कहानियों को सच साबित किया है. 

1. शाहरुख़ ख़ान-गौरी ख़ान 

शाहरुख़ ख़ान पहली बार गौरी से स्कूल में मिले थे. इनकी मोहब्बत ने घरवालों से लेकर बाहर वालों तक का दिल जीता और 1991 में दोनों शादी के बंधन में बंध गये. 

SRK
Source: indiatvnews

2. आयुष्मान ख़ुराना-ताहिरा कश्यप 

आयुष्मान ख़ुराना और ताहिरा कश्यप का प्यार Physics के ट्यूशन के दौरान परवान चढ़ा था. उस समय दोनों एक-दूसरे का क्रश थे, लेकिन दोनों में से किसी के अंदर ये बात कहने की हिम्मत नहीं थी. वहीं जब दोनों ने अपना प्यार क़बूल किया, तो ताहिरा के घरवाले इनके प्यार के ख़िलाफ़ थे. पर आयुष्मान किसी तरह अपने प्यार के घरवालों को मानने में कामयाब रहे.


इसके बाद 2011 में दोनों की शादी हो गई. 

Couple
Source: dnaindia

3. वरुण धवन-नताशा दलाल

24 जनवरी को वरुण धवन और नताशा दलाल परिवार और क़रीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी के बंधन में बंधे. हमेशा से ही इनकी लव स्टोरी किसी से छिपी नहीं है. इसके बावजूद दोनों ने कभी अपनी मोहब्बत को लाइमलाइट में नहीं रखा. वरुण धवन और नताशा दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे. पहली नज़र में वरुण को अपनी लेडी लव से मोहब्बत हो गई थी. 

हांलाकि, नताशा ने कई बार वरुण के प्रॉपोज़ल को रिजेक्ट किया था, लेकिन एक्टर ने कभी हार नहीं मानी. इन दोनों की लव स्टोरी सच में एकदम फ़िल्मी लगती है.  

4. ज़ायद खान और मलाइका पारेख

इस कपल ही कहानी भी बहुत फ़िल्मी है. ज़ायद और मलाइका स्कूल में साथ पढ़ते थे. एक्टर ने मलाइका को कम से कम चार बार प्रपोज़ किया था. तब कहीं जा कर मलाइका ने हां कहा और 2005 में दोनों की शादी हो गई. 

zayed khan and his wife
Source: pinterest

5. फ़रदीन ख़ान और नताशा माधवानी

फ़रदीन ख़ान और नताशा भी बचपन के दोस्त थे, जिन्होंने 2005 में शादी करके अपनी बचपन की दोस्ती को रिश्ते में बदल दिया.

fardeen
Source: indiatoday

4. सुनील शेट्टी-माना शेट्टी 

सुनील शेट्टी और माना भी उन चंद ख़ुशनसीब लोगों में से हैं, जिन्होंने अपने बचपन के प्यार को शादी का नाम दिया. एक दशक रिश्ते में रहने के बाद दोनों ने 1991 में साथ फेरे लेकर हमेशा एक-दूसरे का साथ देने का वादा किया.

Mana Shetty And Suneel Shetty
Source: garvigujarati

इन कपल्स का प्यार सच में आज के लोगों के लिये मिसाल है. यही वजह है, जो आज भी हम प्यार जैसी चीज़ों पर यकीन बनाये हुए हैं.