टेलीविज़न की दुनिया में कोई भी चीज़ नामुमकिन नहीं है. हम वास्तिवक जीवन में जिन चीज़ों की कल्पना नहीं कर सकते हैं न, वो सारी चीज़ें टीवी में बड़ी आसानी से हो जाती हैं. कमाल की बात ये है रियल में जो चीज़ें हमें आसान लगती हैं, उसे टीवी वाले बढ़ा-चढ़ा कर दिखा देते हैं. उदाहरण के लिये शादी वाला टॉपिक चुनते हैं. टेलीविज़न में हमने ऐसी-ऐसी शादियां रचते हुए देखी हैं, जिन्हें देख कर आम इंसान का दिमाग़ बौखला जाये.  

नोट- ये आर्टिकल शादी के बंधन में बंधने जा रहे लोगों के लिये नहीं है. वरना बाद में मत कहना शादी पर से विश्वास उठ गया.  

ये भी पढ़ें: टीवी के इन 8 वाहियात शोज़ ने हमारा बहुत टाइम खोटा किया था, आपको याद हैं न?  

1. कुत्ते से शादी 

Colors TV पर प्रसारित होने वाले देवांशी सीरियल में मोहन भईया एक Dog से शादी कर लेते हैं. ताकि उनके बिगड़े सितारे फिर से जगमगा जायें. वैसे ये जो भी था अति घटिया था.  

कुत्ते से शादी
Source: intoday

2. लाश से शादी 

लगता है देवांशी सीरियल के मेकर्स ने सारी विचित्र शादियां कराने के ठेका ले रखा था. देखिये शो की नायिका देवांशी (हेली शाह) वर्धन की मृत लाश के साथ सात फेरे ले रही हैं. हे भगवान लगता है दुनिया छोड़ने का समय आ गया है. 

लाश से शादी
Source: intoday

3. बेहद विचित्र शादी 

सोनी टीवी पर आने वाला बेहद सीरियल तो याद होगा. अगर याद है तो वो सीन पर याद होगा, जिसमें माया शादी वाले दिन मंडप के नीचे बैठी अर्जुन का इंतज़ार कर रही होती है. अर्जुन मंडप में जाने के बजाये अपनी बेस्टी संजना से बात कर रहा होता है. इसके बाद अचानक दिये पर लात मारी जाती है और मंडप के आस-पास आग लग जाती है. माया की ज़िद देखिये. शादी होने वाली है, लेकिन फिर भी उन्हें मंडप में लगी आग के पास फेरे लेने है. कोई लॉजिक है क्या? 

विचित्र शादी
Source: intoday

4. रोबोट की इंसान से शादी 

हमें पता है कि रियल में इस तरह की शादी की कल्पना भी नहीं की जा सकती, लेकिन ये तो टीवी है न बॉस. यारों का टशन सीरियल में संजना की शादी रोबोट से करा दी जाती है. वो इसलिये क्योंकि संजना को उस रोबोट से प्यार हो जाता है, जो बिल्कुल इंसान की तरह दिखता है. सीरियल SAB TV पर आता था. कभी फ़ुर्सत में यूट्यूब पर देख डालना. 

रोबोट
Source: intoday

5. दुल्हन एक और दूल्हे तीन  

दिल बोले ओबराय में निर्मातओं ने एक ऐसा सीन क्रिएट किया, जिसमें एक लड़की के साथ तीन लड़के शादी करने जा रहे थे. यार सच बताओ ये टीवी वाले किस युग में जी रहे हैं?

दुल्हन
Source: intoday

6. एक दूल्हे की दो दुल्हन 

शक्ति - अस्तित्व के एहसास की कलर्स टीवी का लोकप्रिय शो है, जिसमें हरमन को एक ही टाइम पर सौम्या और सुरुभि दोनों से शादी करता देखना बहुत अजीब था.  

दुल्हन
Source: intoday

बस अब ये सब देखने के बाद रियल लाइफ़ वाली शादी देखने की हिम्मत नहीं है.