Popular Supporting Actors: बॉलीवुड में हर साल हज़ारों फ़िल्में बनती हैं. इस दौरान कुछ फ़िल्में दर्शकों का दिल जीतने में क़ामयाब रहती हैं तो कुछ बॉक्स ऑफ़िस पर एक दिन भी टिक नहीं पाती हैं. इस दौरान इन फ़्लॉप फ़िल्मों के कुछ किरदार ऐसे भी होते हैं जो सुपरहिट फ़िल्मों के मुख्य किरदारों से भी ज़्यादा पॉपुलर हो जाते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड फ़िल्मों के कुछ ऐसे सपोर्टिंग किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इतने पॉपुलर हुए कि इन्हें निभाने वाले कलाकार आज भी अपने इसी फ़िल्मी किरदार के नाम से जाने जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Google Search 2021: ये हैं इस साल गूगल पर सबसे ज़्यादा सर्च की गई भारतीय फ़िल्में

Popular Supporting Actors
Source: filmibeat

चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से एक्टर और उनके फ़िल्मीं किरदार शामिल हैं-

1- चतुर (3 Idiots)  

बॉलीवुड फ़िल्म '3 Idiots' बॉक्स ऑफ़िस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फ़िल्म का 'रैंचो' हो या 'वाइरस' हर किरादर नायाब था, लेकिन इस फ़िल्म का 'चतुर रामालिंगम' उर्फ़ 'साइलेंसर' किरदार आज भी दर्शकों के बीच बेहद पॉपुलर है. इस किरदार को ओमी वैद्य ने निभाया था. ओमी आज भी इंडस्ट्री में 'चतुर' के नाम से ही जाने जाते हैं.  

Chatur in 3 idiots
Source: theopinionatedindian

2- मिलीमीटर (3 Idiots)  

इस मल्टीस्टारर फ़िल्म में 'रैंचो', 'वाइरस' और 'साइलेंसर' के अलावा एक और किरदार बेहद पॉपुलर हुआ था. इस किरदार का नाम 'मिलीमीटर' था. 'मिलीमीटर' उर्फ़ 'मनमोहन' का ये मज़ेदार कैरेक्टर राहुल कुमार ने निभाया था. राहुल को आज भी फ़ैंस 'मिलीमीटर' के नाम से ही जानते हैं.

Millimeter in 3 idiots
Source: thestorypedia

3- कचरा (Lagan) 

आमिर ख़ान की सुपरहिट फ़िल्म 'लगान' में केवल 'भुवन' ही नहीं, बल्कि 'कचरा' का किरदार भी बेहद पॉपुलर हुआ था. इस किरदार को आदित्य लखिया ने निभाया था. बहुत कम लोगों को ही उनका असली नाम पता होगा. आदित्य को आज भी लोग 'कचरा' के नाम से ही जानते हैं. 

Kachra In Lagan
Source: indiaindependentfilms

4- परपेंडिकुलर (Gangs Of Wasseypur 2)  

अनुराग कश्यप की फ़िल्म 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2' के कई किरदार पॉपुलर हुए थे, लेकिन इनमें सबसे प्रमुख किरदार 'परपेंडिकुलर' था. इस कैरेक्टर को एक्टर आदित्य कुमार ने निभाया था. आदित्य आज भी 'परपेंडिकुलर' के नाम से ही पॉपुलर हैं.

Perpendicular in Gangs Of Wasseypur 2
Source: tarstarkas

ये भी पढ़ें- साल 2021 में IMDb की पॉपुलर इंडियन वेब सीरीज़ लिस्ट में शामिल हुई हैं ये 10 सीरीज़

5- कौवा बिरयानी (Run)  

अगर आपने अभिषेक बच्चन स्टार फ़िल्म 'रन' नहीं देखी तो एक बार ज़रूर देखें, लेकिन अभिषेक के लिए नहीं, बल्कि 'कौवा बिरयानी' उर्फ़ 'गणेश' के लिए. इस मज़ेदार किरदार को विजय राज़ ने निभाया था. विजय को आज भी बॉलीवुड में 'कौवा बिरयानी' के नाम से ही जाना जाता है.

Kawwa  biryani in Run
Source: newsd

6- पप्पी (Tanu Weds Manu) 

कंगना रनौत व माधवन की सुपरहिट फ़िल्म 'तनु वेड्स मनु' जितनी बेहतरीन फ़िल्म थी इसके किरदार भी उतने ही पॉपुलर थे. लेकिन इस फ़िल्म का किरदार 'पप्पी' बेहद पॉपुलर हुआ था. इसे दीपक डोबरियाल ने निभाया था दीपक को आज भी 'पप्पी' भाई के नाम से ही जाना जाता है.

Puppy in Tanu Weds Manu
Source: filmibeat

7- मुथुस्वामी वेणुगोपाल अय्यर (Dhamal) 

'धमाल' एक बेहतरीन कॉमेडी फ़िल्म है. इस फ़िल्म में एक से बढ़कर एक किरदार हैं, लेकिन 'मुथुस्वामी वेणुगोपाल अय्यर' का आज भी ख़ास है. इस किरदार को विनय आप्टे ने निभाया था. विनय आज भी मुथुस्वामी वेणुगोपाल अय्यर के नाम से ही मशहूर हैं.

Muthuswamy Venugopal Iyer in Dhamal
Source: hindireadduniya

इनमें से आपका फ़ेवरेट कैरेक्टर कौन सा था? 

ये भी पढ़ें- IMDb की नज़र में ये हैं 2021 की 7 सबसे फिसड्डी फ़िल्में, एक ने तो मूड ही ख़राब कर दिया