बॉलीवुड स्टार्स के साथ ऐसा बहुत कम ही होता है कि उन्हें अपनी पर्सनल चीज़ें फ़िल्मों में इस्तेमाल करनी पड़ें. कपड़ों से लेकर मेकअप तक सब कुछ उन्हें मिलता है, यहां तक नाम भी. इसके बावजूद कुछ ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी एक-एक फ़िल्म में अपना असली नाम इस्तेमाल किया है.

Source: wwmindia

आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं, वो Bollywood Stars:

1. अभिषेक बच्चन

Source: bollywoodtower

फ़िल्म 'बोलबच्चन' में अभिषेक ने अपना असली नाम रखा था. इसमें अभिषेक के साथ अजय देवगन थे और इसके डायरेक्टर रोहित शेट्टी थे.

2. आलिया भट्ट

Source: india

आलिया का फ़िल्म 'शानदार' में आलिया नाम था. इसमें आलिया के अलावा शाहिद कपूर और पंकज कपूर भी थे.

3. आदित्य रॉय कपूर

Source: spotboye

फ़िल्म 'ओके जानू' में इनका नाम आदित्य ही था. इसमें आदित्य के साथ श्रद्धा कपूर थीं.

4. लिसा हेडन

Source: pinimg

लिसा ने फ़िल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में अपना असली नाम रखा था. इसमें रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका में थे.

5. सूरज पंचोली

Source: tosshub

फ़िल्म 'हीरो' से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले सूरज पंचोली का फ़िल्म में भी सुरज ही नाम था. इसमें अथिया शेट्टी ने भी अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.

6. धर्मेंद्र

Source: ndtvimg

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र का फ़िल्म 'यमला पगला दीवाना' में धर्मेंद्र ही नाम था. इसमें सनी देओल और बॉबी देओल भी इनके साथ थे.

7. अमिताभ बच्चन

Source: livemint

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का सबसे पहले नाम इंक़लाब रखा गया था, लेकिन बाद में इसे बदलकर अमिताभ कर दिया गया, इन्होंने अपना असली नाम फ़िल्म 'शमिताभ' में रखा था. इसमें अमिताभ बच्चन के साथ साउथ के सुरपस्टार धनुष भी थे.

अगर आपके पास भी ऐसे स्टार्स के नाम हों तो हमसे कमेंट बॉक्स में शेयर ज़रूर करिएगा. इसी तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें.