कई बार सुनते हैं कि अरे बॉलीवुड वाले हैं इन्हें फ़ैमिली से क्या फ़र्क पड़ता है. इन्हें तो सिर्फ़ अपने आपसे मतलब होता है. ये सिर्फ़ अपने लिए जीते हैं. जबकि ऐसा नहीं है. वो इसलिए क्योंकि बॉलीवुड में बहुत सारे स्टार्स की लव मैरिज हुई हैं. कुछ सफ़ल रहीं, तो कुछ टूट गईं. मगर इनमें से कुछ ऐसी जोड़ियां रहीं, जो टूटने के बाद भी अपने परिवार और बच्चों की वजह से एक साथ दिख जाती हैं. ताकि उनके बच्चों को मम्मी और पापा दोनों का प्यार मिले.

Post-Divorce For The Sake Of Family.
Source: irishexaminer

वो जोड़ियां हैं:

1. अमृता सिंह और सैफ़ अली ख़ान

Saif tied the knot with Amrita.
Source: indiatoday

करीना कपूर ख़ान से शादी करने के बावजूद, सैफ़ के अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह के साथ अभी भी अच्छे संबंध हैं. दोनों ही अपने बच्चों का मिलकर ख़्याल रखते हैं. उनके फ़ैसलों में उनका साथ देते हैं. सारा अली ख़ान और इब्राहिम ख़ान, सैफ़ और अमृता के बच्चे हैं.

2. अधुना भाबानी और फ़रहान अख़्तर

xpensive Divorces happened in bollywood.
Source: jansatta

एक्टर और डायरेक्टर फ़रहान अख़्तर और उनकी हेयर स्टाइलिस्ट पत्नी अधुना भबानी से 2000 में शादी की थी. साल 2017 में आपसी मतभेद के चलते इनकी शादी टूट गई. मगर इन दोनों ने ही इसका असर कभी अपनी बेटियों शाक्या और अकीरा पर नहीं पड़ने दिया.

3. मलाइका अरोड़ा और अरबाज़ ख़ान

Arbaaz Khan opens up on divorce with Malaika Arora
Source: indiatoda

हालांकि, मलाइका और अरबाज़ ने एक लाख दिल तोड़ दिए जब उन्होंने अपनी 18 साल की शादी को ख़त्म करने का फै़ैसला किया. दोनों को कई अवसरों पर एक साथ देखा जाता है और वे अभी भी एक-दूसरे के परिवार का हिस्सा हैं और अपने बेटे की परवरिश एक साथ कर रहे हैं.

4. कोणकोणा सेन शर्मा और रणवीर शौरी

Ranveer was also a part of Konkona's directorial debut.
Source: indianexpress

दोनों प्रतिभाशाली कलाकारों ने 2013 में शादी कर ली और जल्द ही एक बच्चे पैरेंट्स बन गए. 2015 में ये जोड़ी अलग हो गई, लेकिन अपने बेटे के लिए दोनों ने अपनी ज़िम्मेदारी साथ में निभाई. यहां तक कि रणवीर, कोंकणा के निर्देशन की पहली फ़िल्म का भी 'द गंज' भी हिस्सा थे.

5. आमिर ख़ान और रीना दत्ता

Aamir married Rina Dutta
Source: indiatoday

आमिर ने रीना दत्ता से फ़िल्मों में आने से पहले ही शादी कर ली थी. जब आमिर ने फ़िल्मों में डेब्यू किया, तो इस बात को मीडिया से छुपाकर रखा था. हालांकि, 16 साल बाद इनका रिश्ता टूट गया. आमिर और रीना के दो बच्चे हैं. फ़िलहाल, आमिर किरण राव के साथ दूसरी शादी कर चुके हैं. उनसे भी एक बेटा है.

6. डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना

marriage of this diva to the biggest superstar
Source: bollywoodshaadis

80 के दशक में बॉलीवुड के गलियारों की सबसे चर्चित शादी थी राजेश खन्ना और डिपंल कपाड़िया की. जब इन्होंने शादी की उस समय दोनों ही सुपरस्टार थे. समय-समय पर इनकी शादी को लेकर कई ख़बरें आती रहीं, फिर शादी के 10 साल बाद इन दोनों ने अलग रहने का फ़ैसला कर लिया. मगर राजेश खन्ना और डिंपल अपनी बेटियों ट्विकंल खन्ना और रिंकी खन्ना की वजह से अलग होते हुए भी साथ रहे.

7. सुज़ैन ख़ान और ऋतिक रोशन

spotted on vacations together with their two sons.
Source: deccanchronicle

ऋतिक और सुज़ैन का तलाक उनके फ़ैंस के लिए किसी सदमे से कम नहीं था. फ़िल्म कहो न प्यार है कि सक्सेज़ के बाद ऋतिक ने सुज़ैन से शादी कर ली थी. इनके दो बेटे हैं. अलग होने के बाद भी इन दोनों को कई मौकों पर बच्चों के साथ देखा जाता है.

Entertainment से जुड़े और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें.