फ़िल्में देखना किसे नहीं पसंद होगा, फ़िर अब ऑनलाइन फ़िल्म देखने का इतना क्रेज़ हो गया है कि फ़िल्में भी अब ऑनलाइन ही रिलीज़ होने लगी हैं.

अगर आप भी कुछ फ़िल्मे देखने का प्लान बना रहे हैं मगर समझ नहीं आ रहा है क्या देखा जाए तो ये 7 बेहतरीन फ़िल्में देख डालिये. इनके बेहतरीन होने की गारंटी ख़ुद IMDb ले रहा है क्योंकि इनकी रेटिंग है 9 या उससे ऊपर.

1. The Shawshank Redemption 

IMDb rating - 9.3

इस फ़िल्म में एक बैंकर एंडी डुफ्रेसने (टिम रॉबिन्स) की कहानी दिखाई गयी है. जो अपनी पत्नी और उसके प्रेमी की हत्याओं के लिए जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. वह जेल में रेड (मॉर्गन फ्रीमैन) के साथ दोस्ती करता है और कहानी कैसे आगे बढ़ती है वही इस फ़िल्म को मज़बूत बनता है.

ये फ़िल्म हंगामा में यहां क्लिक करके देखी जा सकती है.

2. The Godfather - Part I

IMDb rating - 9.2

ये फ़िल्म हॉलीवुड की ज़रूर से ज़रूर देखे जानी वाली फ़िल्मों में से एक है. 1940 के दशक की कहानी कोरलियोन फ़ैमिली की है. इस फ़िल्म में एक गैंगस्टर परिवार को दिखाया गया है. इस फ़िल्म में सब कुछ एकदम परफ़ेक्ट है चाहे वो एक्टिंग हो, बैकग्राउंड म्यूज़िक हो या कहानी ही क्यों ना हो.

पार्ट 1 नेटफ़्लिक्स में यहां पर क्लिक करके देखें.

3.  The Godfather Part II

IMDb rating - 9

The Godfather के पहले हिस्से को ये कहानी आगे बढ़ाती है. दूसरा हिस्सा पहले से और मज़बूत होता जाता है और कहानी भी और पेचीदा. 

पार्ट 1 अमेज़न प्राइम में यहां पर क्लिक करके देखें.

4. Uno: The Movie

IMDb rating - 9.5

बोरियत भगाने के लिए दोस्तों के साथ Uno आपने भी खेला होगा. अभी और बोर हो रहे हैं तो Uno की फ़िल्म ही देख डालिये. Uno के इस गेम को सायकोलॉजिकल हॉरर में बदल कर इस फ़िल्म में दिखाया गया है. 2 घंटे और 44 मिनट लम्बी ये फ़िल्म आपको ज़रा भी देर बोर नहीं करेगी.

YouTube में ये फ़िल्म देखने के लिए यहां क्लिक करें.

5. Rise: The Story Of Augustines

IMDb rating - 9.5

अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें डॉक्यूमेंट्री फ़िल्में पसंद हैं तो ये आपके लिए ही है. इस फ़िल्म के डायरेक्टर टॉड होवे ने इस फ़िल्म के ज़रिये सिंगर विलियम मैकार्थी के जीवन को दिखाया है. इस फ़िल्म में एक पूरी यात्रा है कि कैसे लगभग पूरी तरह से तबाह होकर एक सिंगर अपनी मेहनत से दुनिया के सबसे प्रसिद्द गायकों की लिस्ट में अपनी जगह बनता है.

यह फ़िल्म अमेज़न प्राइम में यहां पर क्लिक करके देखें.

6. The Dark Knight

IMDb rating - 9

अगर आपको सुपरहीरो फ़िल्में देखना पसंद हैं तो आपको क्रिस्टोफ़र नोलन की बैटमैन ज़रूर देखिये. इसके वैसे तो 3 पार्ट्स हैं मगर आप पूरी सीरीज़ देखने के मूड में नहीं है तो सिर्फ़ इस फ़िल्म को भी देखा जा सकता है. इस फ़िल्म में जोकर का किरदार हीथ लेजर ने निभाया था. हीथ लेजर को मरणोपरांत उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए ऑस्कर से सम्मानित भी किया गया था.

यह फ़िल्म अमेज़न प्राइम में यहां पर क्लिक करके देखें.

7. Our Little Secret

IMDb rating - 9.5
सबके पास कोई ना कोई राज होता है ये फ़िल्म एक ऐसे ही राज़ के आस पास घूमती है. फ़िल्म दो बहनों की कहानी है जिन्हें उनकी मां ने घर से निकाल दिया है. उनके साथ कुछ अजीब से घटनाएं होती हैं. एक सीक्रेट के चलते उनकी ज़िन्दगी क्या क्या मोड़ लेती है इसे इस फ़िल्म में दिखाया गया है.