यारों आ गया है त्यौहारों का सीज़न और उसके साथ छुट्टियां.अब छुट्टियां कैसे बितानी हैं अगर आप ये अभी तक तय नहीं कर पाए हैं तो मदद के लिए हम हाज़िर हैं. आप इतने समय में OTT प्लेटफ़ॉर्म में अवेलबल कोई फ़िल्म या टीवी शो देख सकते हैं.

अब आप पूछेंगे OTT प्लेटफ़ॉर्म में शोज़ ही क्यों? तो इसका जवाब ये है कि हर किसी के लिए यहां सबके लिए कुछ ना कुछ है. आपको कॉमेडी देखने का मन हो या क्राइम थिलर, या बन गया हो मन कोई सस्पेंस से भरी फ़िल्म देखने का, OTT प्लेटफ़ॉर्म में सब मिलेगा. 

ये हैं हाल ही में लॉन्च हुए 7 बेहतरीन फ़िल्में और टीवी शोज़:

1. मिर्ज़ापुर 2: 

इंतज़ार ख़त्म हुआ, मिर्ज़ापुर का दूसरा सीज़न आ गया है. बबलू पंडित की मौत के बाद कहानी कहां जाती है ये देखना दिलचस्प होगा. ऐसा माना जा रहा है ये सीज़न पहले सीज़न से भी ज़्यादा ख़तरनाक और भयानक होगा. प्राइम वीडियो ने मिर्ज़ापुर को एक दिन पहले 22 अक्टूबर को ही रिलीज़ कर दिया है.

प्राइम वीडियो में मिर्ज़ापुर 2 यहां पर देखें.

2. A Suitable Boy 

ये सीरीज़ विक्रम सेठ के उपन्यास 'A Suitable Boy' पर आधारित है. इसमें तब्बू, ईशान खट्टर और तान्या मनिक्तला दिखाई देंगी. नए आज़ाद भारत में दो युवा प्रेमियों की कहानी को इसमें दिखाया गया है जो परंपरा और रूढ़ियों को तोड़ने की कोशिश करते हैं. इसका पहला एपिसोड 26 जुलाई 2020 को और आख़िरी एपिसोड 24 अगस्त 2020 को आया था. अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें Binge-watch पसंद है तो आपको 'A Suitable Boy' देख लेनी चाहिए.

नेटफ़्लिक्स में A Suitable Boy यहां देखें.

3. Lockdown Rishtey

ये सीरीज़ लॉकडाउन में शूट की गयी है. इस सीरीज़ में लॉकडाउन के चलते घरों में फंसे 5 लोगों की कहानियां दिखाई गयीं हैं. कैसे लॉकडाउन के चलते लोगों का जीवन बदल गया है ये इस सीरीज़ में बख़ूबी दिखाया गया है. 21 अक्टूबर को इस सीरीज़ के सारे एपिसोड्स लॉन्च कर दिए गए.

MX Player पर Lockdown Rishtey यहां देखें.

4. High 

लोगों की नशे की लत पर बना है ये शो. ये एक क्राइम ड्रामा है. इस शो में अक्षय ओबेरॉय, रणवीर शौरी, मृण्मयी गोडबोले और श्वेता बसु प्रसाद जैसे कलाकार दिखाई देंगे. ये शो 7 अक्टूबर को रिलीज़ हुआ था.

MX Player पर High यहां देखें.

5. Comedy Couple

अगर आपके पास ज़्यादा वक़्त नहीं है और आप शोज़ की जगह फ़िल्में देखना पसंद करते हैं और कुछ रोमांटिक कॉमेडी देखना चाहते हैं तो Comedy Couple आपको देखनी चाहिए. इस फ़िल्म में साकिब सलीम और श्वेता बसु प्रसाद जैसे कलाकार देखने को मिलेंगे. फ़िल्म दो कॉमेडियन कपल्स और उनके रिश्ते में आये उतार-चढ़ाव को दिखाती है.

ZEE5 पर Comedy Couple यहां देखें.

6.  SCAM 1992: The Harshad Mehta Story

1980-90 के दशक पर बनी ये 10 एपिसोड की सीरीज़ आपको ज़रूर देखनी चाहिए. ये वेब सीरीज़ हर्षद मेहता के जीवन पर बनी है, जो एक स्टॉकब्रोकर थे.  साल 1992 में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में किये गए घोटाले के बाद हर्षद शांतिलाल मेहता विवादों में आ गए थे और ये वेब सीरीज़ उन्हीं घोटाले पर बनी है.

SonyLIV पर SCAM 1992 यहां देखें.

7. Ginny Weds Sunny

नेटफ़्लिक्स की फ़िल्म Ginny Weds Sunny में विक्रांत मेस्सी, यामी गौतम और आयशा राजा जैसे माझे हुए कलाकार दिखाई देंगे. इस फिल्म में दिल्ली के दो लोगों की कहानी दिखाई गयी है. फ़िल्म में आये अजीब तरह के ट्विस्ट फ़िल्म को मज़ेदार बनाते हैं.

नेटफ़्लिक्स में Ginny Weds Sunny यहां देखें.

इन फ़िल्मों और टीवी शोज़ के साथ बनाइये अपना दशहरा और भी Entertaining.