अभिनेता इमरान हाशमी की अगली फ़िल्म 'हरामी' का फ़र्स्ट लुक रिलीज़ कर दिया गया है. तस्वीर में इमरान Salt & Pepper लुक में दिखाई दे रहे हैं. फ़िल्म को लेकर जितना उत्साहित उनके फ़ैंस हैं. उससे कहीं ज़्यादा ख़ुद इमरान हाशमी हैं. फ़िल्म को लेकर ये भी दावा किया जा रहा है कि ये इस साल की एकमात्र फ़िल्म है, जो कि बुसान इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में प्रदर्शित की जाएगी. 

फ़िल्म फ़ेस्टिवल का ये 25वां संस्करण है, जो कि दक्षिण कोरिया के बुसान में 21 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक चलेगा. आइये अब जानते हैं कि इमरान हाशमी स्टारर ये फ़िल्म क्यों ख़ास है  

1. इस इंडो-अमेरिकम प्रोडक्शन फ़ीचर फ़िल्म के राइटर और निर्देशक श्याम मदिराजू हैं. इसके निर्माता मोहित रस्तोगी और परवेश कुमार सिंह हैं. फ़िल्म की कहानी मुंबई स्थित मलिन बस्तियों पर आधारित है. जिसमें आशा और मुक्ति की झलक है. 

View this post on Instagram

#Harami first look

A post shared by Emraan Hashmi (@therealemraan) on

2. फ़िल्म का प्री-प्रोडक्शन क़रीब दो साल पहले शुरू हुआ था. कई मुसीबतों को पार करते हुए टीम मुंबई की सड़कों और बिज़ी क्षेत्रों में शूटिंग करने में क़ामयाब रही. 

3. फ़िल्म की शूटिंग में अमेरिका, ब्रिटेन, डेनमार्क और दक्षिण अफ्रीका से अंतरराष्ट्रीय प्रतिभा सहित 200 से अधिक क्रू सदस्य शामिल थे. जिन्होंने शहर की मलिन बस्तियों को बेहतरीन तरीक़े से कैमरे में कै़द किया. शूटिंग भीड़-भाड़ वाले इलाकों जैसे विक्टोरिया टर्मिनस, बॉम्बे सेंट्रल और अन्य ट्रेन स्टेशन्स पर की गई. 

Emraan
Source: Mensxp

4. 'हरामी' में इमरान हाशमी एक पूर्व अंग्रेजी शिक्षक का किरदार निभा रहे हैं, जो बाद में एक गिरोह का मालिक सागर भाई बन जाता है. सागर भाई मुंबई ट्रेन में छोटा सा पिकपॉकेट गिरोह चलाता है. 

5. सिनेमा एक्सप्रेस के मुताबिक, हरामी युवा अपराध और टूटी-फ़ूटी सड़कों पर रहने लोगों की कहानी है. जो अराजक और अथक मुंबई के रूप को दिखाती है. 

Harami
Source: dw

6. फ़िल्म की सबसे अच्छी ख़ासियत राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्री कलाकारों के साथ उन बालकलाकारों का होना, जिन्होंने पहले कभी एक्टिंग नहीं की 

emraan hashmi
Source: indiawest

7. रिपोर्ट के मुताबिक. फ़िल्म की कहानी तब रोचक होती है, जब पिकपॉकेट गिरोह का सामना उस शख़्स की बेटी से होता है, जो लूटमार के बाद सुसाइड कर लेता है. 

emraan
Source: sahiwal

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.