टेलीविज़न के कुछ कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने निगेटिव किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत लिया. इन कलाकारों की एक्टिंग में इतना दम था कि इन्होंने लीड स्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया. यही वजह है कि छोटे पर्दे पर खलनायक का रोल करने वाले ये स्टार्स अब भी लोगों के चहेते बने हुए हैं.

आइये इसी बात पर इन कलाकारों से छोटी सी मुलाक़ात कर लेते हैं:

1. अनुपम श्याम (सज्जन सिंह)

अनुपम श्याम ने 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाया. इसके बाद वो घर-घर का चर्चित चेहरा बन गये. सज्जन सिंह की दमदार एक्टिंग ने सीरियल के लीड स्टार्स भी कम नज़र आये.  

Source: indiannewslive

2. मेघना मलिक (अम्माजी) 

मेघना मलिक ने 'ना आना इस देस मेरी लाडो' में अम्माजी का रोल निभाया. ऐसा पहली बार था, जब मेघना किसी निगेटिव रोल में नज़र आईं. कमाल की बात ये है कि 38 की उम्र में वो 60 साल की अम्माजी का रोल करके हर तरफ़ छा गईं. 

meghna malik ammaji
Source: starsunfolded

3. सुधा चंद्रन (रमोला सिकंद) 

रमोला सिकंद का कैरेक्टर टीवी के चंद आइकॉनिक किरदारों में आता है. 'कहीं किसी रोज़' में सुधा चंद्रन ने रमोला सिकंद का रोल बख़ूबी निभाया. उनकी एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनकी लंबी बिंदी को भी नहीं भूल पाए हैं. 

sudha chandran ramola sikand
Source: blogspot

4. उर्वशी ढोलकिया (कमोलिका)  

उर्वशी ढोलकिया ने अपनी अदाकारी से इस रोल को इतना परफ़ेक्ट बनाया कि आज घर-घर कमोलिका के नाम ज़िक्र होता है. किसी भी कलाकार के लिये इससे बड़ी बात क्या होगी कि सीरियल ख़त्म होने के बाद उसका कैरेक्टर लोगों के ज़हन में है. 

urvashi dholakia
Source: boldsky

5. अश्विनी कलेसकर (जिज्ञासा)

अश्विनी कलेसकर टीवी का जाना-माना चेहरा है. उन्हें उनके निगेटिव रोल के लिये याद किया जाता है. 'कसम से' में उन्होंने जिज्ञासा का पॉवरफ़ुल रोल अदा किया, जो आज तक लोगों के दिल में बसा हुआ है.

ashwini kalsekar jigyasa
Source: desimartini

6. आम्रपाली गुप्ता (तनवीर) 

'कुबूल है' की ख़ूबसूरत ख़लनायिका तनवीर ने ख़ूबसूरती और कलाकारी से उस किरदार को टीवी का लोकप्रिय कैरेक्टर बना दिया. तनवीर के रोल में आम्रपाली गुप्ता ने लीड स्टार्स से ज़्यादा तारीफ़ें बटोरीं.

amrapali gupta tanveer
Source: starsunfolded

7. आकाशदीप सहगल (अंश गुजराल) 

अंश गुजराल भला किसे याद नहीं है. 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' को ख़त्म हुए सालों हो गये, लेकिन आज भी लोग अंश गुजराल के किरदार को दिल से लगाये बैठे हैं.  

Source: tellychakkar

ऐसा बहुत ही कम होता है जब किसी ख़लनायक या खलनायिका को लोगों का इतना प्यार मिले. पर इन कलाकारों ने वो कर दिखाया और आज भी हमारे चहेते बने हुए हैं. वैसे इनमें से आपका फ़ेवरेट कौन है?