आमतौर पर वेबसीरीज़ का मतलब बहुत से लोगों के लिए या तो एक्शन या तो रोमांस हो गया है. ऐसे कई वेब सीरिज़ हैं जो बाक़ी रिश्तों और ख़ासकर दोस्ती के मायने समझाते हैं.


तो इंतज़ार किसी बात का है जी, दोस्तों के साथ चिल करने का मतलब बस दारू-चखना, नशे, उल्टी ही थोड़ी है. चिप्स, पॉपकॉर्न, कोल्ड-ड्रिंक उठाओ और एन्जॉय करो!

1. Pitchers

4 दोस्तों की कहानी, जो नौकरी छोड़ अपना स्टार्ट-अप शुरू करते हैं. 'तू बियर है' कहीं न कहीं तो सुना ही होगा, इसी महान सीरीज़ का डायलॉग है.

2. Rise

इस सीरीज़ के सेन्ट्रल कैरेक्टर हैं, विक्रांत मैसी. मैसी की जॉब चली जाती है पर वो झुकते नहीं हैं, Rise करते हैं.

3. FRIENDS

Source: Games Radar

सिर्फ़ किसी को इम्प्रेस करने के लिए ये शो देखने की ज़रूरत नहीं है. सब-टाइटल्स के साथ अंग्रेज़ी समझने में भी आसान हो जायेगी. ये कहानी 6 दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है.

फ़न फ़ैक्ट- शो में Rachel का किरदार निभाने वाली Jennifer Aniston ने जिस दिन इंस्टा जॉइन किया था, इंस्टा क्रैश हो गया था!

4. Tere Liye Bro

कहानी है तीन दोस्तों को. तीन में से एक दोस्त की मौत हो जाती है और उसकी बहन अपने भाई का बकेट लिस्ट पूरा करने निकलती है, बहन का साथ देते हैं बाक़ी दो दोस्त.

5. Life Sahi Hai

अगर 'प्यार का पंचनामा' पसंद आई थी तो ये सीरिज़ भी पसंद आएगी. कहानी है 4 लड़कों की जो दिल्ली में रहते हैं और अपना करियर बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं.

6. SHERLOCK

Arthur Conan Doyal ने डिटेक्टिव Sherlock पर कई कहानियां लिखी. ये सीरिज़ थ्रिलर तो है ही पर दोस्ती के कई मायने भी सिखाती है, Sherlock और Watson की दोस्ती.

7. Girls Hostel

अगर आप गर्ल्स होस्टल में रहे हो तो ये सीरिज़ तो क़तई मिस नहीं करनी चाहिए.