बॉलीवुड के कई एक्टर अपने रियल नाम से नहीं, बल्कि फ़िल्म के कैरेक्टर्स से जाने जाते हैं. इसकी दो वजह हो सकती हैं. पहली फ़िल्म में उनकी दमदार परफ़ॉर्मेंस होती है. दूसरी वजह बॉलीवुड में ज़्यादा फ़िल्में न मिलना भी होता है. 

आज हम ऐसे बॉलीवुड एक्टर्स की बात करेंगे, जिन्हें लोग उनके फ़िल्मी किरदार से पहचानते हैं. 

1. डीजे फ़्रेंकी रामदयाल (कल हो न हो) 

फ़िल्म में डीजे का छोटा सा रोल धीपेश भट्ट ने निभाया था. आज भी लोग उन्हें उनके असली नाम से नहीं, बल्कि डीजे फ़्रेंकी रामदयाल के नाम से पहचाने जाते हैं. 

Kal Ho Na Ho
Source: laughingcolours

2. चतुर रामालिंगम उर्फ़ साइलेंसर (3 इडियट्स) 

'3 इडियट्स' बॉलीवुड की बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है. इस फ़िल्म में साइलेंसर का किरदार काफ़ी फ़ेमस हुआ था, जिसे ओमी विद्या ने निभाया था. 

3 Idiots
Source: inmarathi

3. मिलीमीटर (3 इडियट्स) 

फ़िल्म में जितनी चर्चा साइलेंसर के रोल की हुई थी. उतनी ही पॉपुलैरिटी मिलीमीटर को भी मिली, जिसे राहुल कुमार ने अदा किया था. राहुल कुमार को कोई जाने न जाने, पर मिलीमीटर को सब जानते हैं. 

4. पर्पन्डिक्युलर (गैंग्स ऑफ़ वासेपुर) 

'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के कैरेक्टर को लोगों का ख़ूब प्यार मिला. वैसे जिन लोगों को नहीं पता है, उन्हें बता दें कि आपके प्यारे पर्पन्डिक्युलर का असल नाम आदित्य कुमार है. 

Gangs Of Wasseypurafu

5. कचरा (लगान) 

कचरा ने 'लगान' में स्पिन गेंदबाज की भूमिका निभाई. फ़िल्म का ये कैरेक्टर भी लोगों ने बेइंतिहा पसंद किया. इस रोल को आदित्य लाखिया ने निभाया था. 

Lagaan
Source: news18

6. साइलेंट सरदार जी (कुछ कुछ होता है) 

90 के दशक की ये फ़िल्म कोई नहीं भूल सकता. इसके साथ ही क्यूट से सरदार जी को भी. वैसे तो ये छोटे सरदार जी अब बड़े हो चुके हैं, लेकिन लोकप्रियता अब भी वही है. सरदार जी का रोल निभाने वाले एक्टर का असल नाम परजान दस्तूर है. 

Kuch Kuch Hota Hai
Source: anandabazar

7. अंशुमन (जब वी मेट) 

अंशुमन, 'जब वी मेट' के बेस्ट कैरेक्टर्स में से एक है. इस किरदार को तरुन अरोड़ा ने निभाया था. 

Jab We Met
Source: kanaphusi

8. मुथुस्वामी वेंगोपाल अय्यर (धमाल) 

'धमाल' फ़िल्म के बेस्ट किरदारों में एक मुथुस्वामी वेंगोपाल अय्यर का रोल विनय आप्टे ने निभाया था.

Dhamaal
Source: quoteswishes